राजस्थान: रक्षाबंधन पर रोडवेज ने दिया बहनों को फ्री यात्रा का तौहफा, यहां करें एडवांस बुकिंग
Jaipur News in Hindi

राजस्थान: रक्षाबंधन पर रोडवेज ने दिया बहनों को फ्री यात्रा का तौहफा, यहां करें एडवांस बुकिंग
राजस्थान रोडवेज के साथ ही रक्षा बंधन के दिन महिलाओं के लिए शहर में संचालित लो फ्लोर बसों में भी यात्रा पूरी तरह से निशुल्क रहेगी.

रोडवेज ने इसे लेकर एडवांस बुकिंग (Advance Booking) भी शुरू कर दी है. ऐसे में अगर आप राखी पर अपने भाई के यहां जाना चाहती हैं तो आप अभी अपनी सीट बुक करवा सकती हैं.

  • Share this:
जयपुर. हमेशा की तरह इस बार भी रक्षाबंधन (Raksha Bandhan) पर राज्य सरकार के निर्देश पर राजस्थान रोडवेज (Rajasthan Roadways) ने प्रदेश की बहनों को फ्री यात्रा (Free Travel)का तौहफा दिया है. रोडवेज सीएमडी नवीन जैन ने इसे लेकर आदेश जारी कर दिए हैं. आदेशानुसार प्रदेश में रविवार रात 12 बजे से लेकर सोमवार रात 12 बजे तक रोडवेज की एक्सप्रेस और साधारण सेवाओं में महिलाएं और बालिकाएं फ्री में यात्रा कर सकेंगी. फ्री यात्रा राजस्थान की सीमा तक ही वैध होगी. राजस्थान की सीमा के बाहर यात्रा के अंतर का भुगतान करना होगा. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने इसे लेकर गुरुवार को निर्देश जारी किए थे.

एडवांस बुकिंग भी की शुरू
रोडवेज ने इसे लेकर एडवांस बुकिंग भी शुरू कर दी है. ऐसे में अगर आप राखी पर अपने भाई के यहां जाना चाहती हैं तो आप अभी अपनी सीट बुक करवा सकती हैं. बुकिंग के लिए ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों ऑप्शन मौजूद हैं. ऑनलाइन टिकट बुक करने के लिए आप रोडवेज वेबसाइट www.rsrtconline.rajasthan.gov.in के साथ रोडवेज के मोबाइल एप्प और ई-मित्र केंद्रों से भी बस की टिकट बुक करा सकते हैं.

करनी होगी कोरोना गाइडलाइन की पालना
हर साल रोडवेज की ओर से दी जाने वाली फ्री यात्रा की सौगात में देखा गया है कि बड़ी संख्या में महिलाएं रक्षाबंधन के दिन रोडवेज बसों में यात्रा करती हैं. ऐसे में सोशल डिस्टेंसिंग की पालना नहीं हो पाती है. लेकिन इस  बार रोडवेज प्रबंधन ने साफ कर दिया है कि बस में क्षमता के अनुरूप ही सवारियां बैठाई जाएंगी. वहीं, मास्क पहने होने पर ही यात्रा की अनुमति दी जाएगी. इसके साथ ही प्रबंधन ने यात्रियों से भी अपील की है कि वें गाइडलाइन की पालना में रोडवेज स्टॉफ का सहयोग करें.



लो फ्लोर बसों में भी कर सकेंगी मुफ्त यात्रा
राजस्थान रोडवेज के साथ ही रक्षा बंधन के दिन महिलाओं के लिए शहर में संचालित लो फ्लोर बसों में भी यात्रा पूरी तरह से निशुल्क रहेगी. जयपुर, कोटा, जोधपुर सहित प्रदेश के कई शहरों में लो फ्लोर बसें संचालित होती हैं. राजधानी जयपुर में जयपुर सिटी ट्रांसपोर्ट सर्विसेज लिमिटेड ने इसे लेकर आदेश भी जारी कर दिए हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading