लाइव टीवी

कांग्रेस सरकार की बड़ी सौगात, ढाई साल बाद जनता को आज मिलेगा ये तोहफा
Jaipur News in Hindi

Sachin Sharma | News18 Rajasthan
Updated: February 7, 2020, 6:25 AM IST
कांग्रेस सरकार की बड़ी सौगात, ढाई साल बाद जनता को आज मिलेगा ये तोहफा
रोडवेज ने की है 876 बसों की खरीद. पहली खेम में मिलेंगी 51 बस.

करीब ढाई साल के लंबे इंतजार के बाद आज राजस्थान रोडवेज (Rajasthan Roadways) को 51 नई बसें मिलने जा रही हैं. जबकि परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास (Pratap Singh Khachariyawas) इन बसों को करीब दोपहर 1 बजे मुख्यालय से हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे. जबकि भाजपा ने कहा है कि सरकार ने एक भी रुपया नहीं दिया है बल्कि रोडवेज ने लोन लेकर बसें खरीदी हैं.

  • Share this:
जयपुर. करीब ढाई साल के लंबे इंतजार के बाद आज राजस्थान रोडवेज (Rajasthan Roadways) को नई बसें मिलने जा रही हैं. परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास (Pratap Singh Khachariyawas) इन बसों को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे. करीब दोपहर 1 बजे मुख्यालय से इन 51 बसों को अलग-अलग डिपो के लिए रवाना किया जाएगा. उद्घाटन कार्यक्रम में परिवहन राज्यमंत्री अशोक चांदना, परिवहन आयुक्त राजेश यादव, रोडवेज चैयरमेन रविशंकर श्रीवास्तव, एमडी यूडी खान सहित अन्य अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहेंगे.

रोडवेज ने की है 876 बसों की खरीद
दरअसल, रोडवेज ने लोन लेकर 876 नई बसें खरीदी हैं, जिसमें से 51 बसों की पहली खेप आज रोडवेज को मिलने जा रही है. लंबे समय से रोडवेज को इन बसों की आवश्यकता थी, क्योंकि रोडवेज की अधिकतर बसें खराब हो चुकी हैं, लेकिन नई बसें नहीं आने से प्रबंधन को मजबूरन खटारा बसों को चलाना पड़ रहा था. इससे पहले जून 2017 में वसुंधरा सरकार के समय रोडवेज को 500 नई बसें मिली थीं, लेकिन उसके बाद से लगातार नई बसों की मांग बनी हुई थी.

नई बसों में ये हैं खास सुविधाएं

इन नई बसों में कई अहम सुविधाएं मौजूद हैं, जिसमें महिला सुरक्षा को लेकर पेनिक बटन, सीसीटीवी कैमरों का प्रोविजन, हर बस में व्हीकल ट्रैकिंग सिस्टम, ड्राइवर के पास पब्लिक अनाउंस सिस्टम, इमरजेंसी में बर्जर सिस्टम और इमरजेंसी विंडो सिस्टम, अग्निश्मन यंत्र आदि शामल हैं.

सरकार ने लिया श्रेय, बीजेपी ने साधा निशाना
इन नई बसों का लेकर जहां कांग्रेस सरकार इसका श्रेय ले रही है, तो बीजेपी ने इसे लेकर निशाना साधा है. बीजेपी के वरिष्ठ नेता व विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया का कहना है कि सरकार ने इन बसों की खरीद के लिए 1 रुपए की आर्थिक मदद भी रोडवेज को नहीं की है. जबकि रोडवेज ने लोन लेकर बसें खरीदी हैं, जिससे रोडवेज पर आर्थिक भार बढ़ा है. उन्होंने कहा कि हमारे समय में रोडवेज को 500 बसों के लिए 100 करोड़ रुपए की आर्थिक मदद दी थी. उन्होने कहा कि कांग्रेस की कथनी और करनी में अंतर है. सत्ता में आने के लिए परिवहन मंत्री और उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने रोडवेज कर्मियों से झूठे वादे किए हैं.ये भी पढ़ें-

जयपुर: 25 हजार तृतीय श्रेणी शिक्षकों की लंबित भर्ती को मिल सकती है हरी झंडी

'भिखारी' मुक्त होगी पिंकसिटी, भिखारियों को फ्रेंडली डिटेंशन सेंटर्स भेजा जाएगा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 7, 2020, 6:25 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर