अपना शहर चुनें

States

सुरक्षित तरीके से चलती हैं राजस्थान रोडवेज की बसें, न्यूनतम दुर्घटना दर के लिए मिला राष्ट्रीय पुरस्कार

न्यूनतम दुर्घटना दर के लिए सम्मान प्राप्त करते रोडवेज के अधिकारी.
न्यूनतम दुर्घटना दर के लिए सम्मान प्राप्त करते रोडवेज के अधिकारी.

यह पुरस्कार रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की उपस्थिति में केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने राजस्थान रोडवेज के कार्यकारी निदेशक (यांत्रिक) रवि सोनी को दिया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 18, 2021, 11:33 PM IST
  • Share this:
जयपुर. राजस्थान रोडवेज (Rajasthan Roadways) को न्यूनतम दुर्घटना दर (lowest accident rate) के लिए आज राष्ट्रीय पुरस्कार (National Award) से नवाजा गया. दिल्ली के विज्ञान भवन में आयोजित रोड सेफ्टी मंथ कार्यक्रम में रोडवेज को 'ट्रांसपोर्ट मिनिस्टर्स रोड सेफ्टी अवार्ड 2020-21' से सम्मानित किया गया. यह पुरस्कार रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की उपस्थिति में केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने रोडवेज के कार्यकारी निदेशक (यांत्रिक) रवि सोनी को दिया.

2009-10 से लगातार मिल रहा पुरस्कार

रोडवेज को पिछले 12 सालों से लगातार न्यूनतम दुर्घटना दर के लिए यह पुरस्कार मिल रहा है. साल 2009-10 में पहली बार राजस्थान रोडवेज को यह पुरस्कार मिला था. उसके बाद से लगातार रोडवेज को यह पुरस्कार मिल रहा है. इस साल भी रोडवेज को 4001 से 7500 फ्लीट कैटेगिरी में यह पुरस्कार दिया गया है. एसोसिएशन ऑफ स्टेट रोड ट्रांसपोर्ट अंडर टेकिंग द्वारा अखिल भारतीय स्तर पर राज्य परिवहनों द्वारा प्रत्येक वर्ष न्यूनतम दुर्घटना वाले राज्य परिवहन को "ट्रांसपोर्ट मिनिस्टर्स रोड सेफ्टी अवार्ड" दिया जाता है.



डीटीओ वीरेंद्र सिंह राठौड़ को मिला गोल्ड मेडल
सड़क सुरक्षा माह के तहत आज विज्ञान भवन में आयोजित कार्यक्रम में राजस्थान के भीलवाड़ा डीटीओ वीरेंद्र सिंह राठौड़ को सड़क सुरक्षा को लेकर उनके द्वारा किए गए कार्यों के लिए गोल्ड मेडल दिया गया. राठौड़ देश के पहले ऐसे व्यक्ति हैं जिन्होंने सड़क सुरक्षा कानून विषय में पीएचडी की है. राठौड़ अभी तक करीब 8.30 लाख लोगों को सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूक कर चुके हैं. राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा पुरस्कार का सिल्वर मेडल मुस्कान संस्था और कांस्य पदक चिकित्सा विभाग के राजकुमार राजपाल को मिला. इसी प्रकार गुड सेमेरिटन अवार्ड झावर सिंह धायल परिवहन निरीक्षक सीकर और आधार फांउडेशन उदयपुर को मिला यानि रोड सेफ्टी के कुल 9 अवार्ड में से 3 राजस्थान के नाम और गुडसेमिरिटन के 13 अवार्ड में से 2 राजस्थान को मिले.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज