लाइव टीवी
Elec-widget

राजस्थान की एसओजी टीम ने अवैध हथियार तस्कर गिरोह के सरगना को किया गिरफ्तार

News18 Rajasthan
Updated: November 12, 2019, 3:37 PM IST
राजस्थान की एसओजी टीम ने अवैध हथियार तस्कर गिरोह के सरगना को किया गिरफ्तार
कोटा की एसओजी टीम ने अंतर्राज्यीय अवैध हथियार तस्कर गिरोह के सरगना को दबोचा

राजस्थान स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (Special Operations Group) को अवैध हथियार तस्करी (Arms smuggling) के खिलाफ बड़ी कामयाबी मिली है. एसओजी कोटा (kota) की टीम ने अंतर्राज्यीय अवैध हथियार तस्कर(illegal arms smuggler) गिरोह के सरगना को गिरफ्तार (arrested) किया है.

  • Share this:
जयपुर. राजस्थान स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (Special Operations Group) यानि एसओजी को अवैध हथियार तस्करी (Arms smuggling) के खिलाफ बड़ी कामयाबी मिली है. एसओजी कोटा (kota) की टीम ने अंतर्राज्यीय अवैध हथियार तस्कर(illegal arms smuggler) गिरोह के सरगना को गिरफ्तार (arrested) किया है. कई राज्यों में वांटेड चल रहे मध्यप्रदेश (madhya pradesh) के फलसूद इलाके के हिस्ट्रीशीटर बहादुर सिंह नाम के हथियार तस्कर को गिरफ्तार कर एसओजी की टीमें राजस्थान (rajasthan) ले आई है.

आरोपी  कई राज्यों में करता था हथियारों की सप्लाई

जानकारी के मुताबिक आरोपी बहादुर सिंह पर अवैध हथियार तस्करी के मामले में पिछले बीस सालों में कई आर्म्स एक्ट के मुकदमे दर्ज हो चुके हैं. कई राज्यों की पुलिस आरोपी की सरगर्मी से तलाशी कर रही है. एसओजी की जांच में खुलासा हुआ है कि आरोपी बहादुर सिंह पाइप सहित कबाड़ से पिस्टल और देशी कट्टे बनाने में माहिर है. बता दें कि आरोपी बहादुर सिंह अब तक पांच सौ से ज्यादा देशी कट्टों को बनाकर बाजार में बेच चुका हैं. वहीं बड़े पैमाने पर पिस्टल का निर्माण कर मध्यप्रदेश और इसके आस-पास के राज्यों में सप्लाई की है.

राजस्थान की SOG टीम ने मध्यप्रदेश के हिस्ट्रीशीटर बहादुर सिंह को किया गिरफ्तार
राजस्थान की SOG टीम ने मध्यप्रदेश के हिस्ट्रीशीटर बहादुर सिंह को किया गिरफ्तार


पुलिस आरोपी से पूछताछ में जुटी

एसओजी ने आरोपी बहादुर सिंह के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर पूछताछ शुरू कर दी है. एसओजी अतिरिक्त महानिदेशक अनिल पालीवाल की देखरेख में हथियार तस्करी से जुड़े रैकेट की पूछताछ चल रही है. एसओजी को उम्मीद है मुख्य सरगना की गिरफ्तारी से अंतर्राज्यीय बड़े गिरोह का पर्दाफाश हो सकता है.

(जयपुर से राकेश शर्मा की रिपोर्ट )
Loading...

यह भी पढ़ें- निकाय चुनाव: BJP ने तैयार की रणनीति, इन 10 दिग्गज नेताओं को उतारा मैदान में

यह भी पढ़ें- माउंट आबू: रिहायशी इलाके में मगरमच्छ को देख लोगों में मचा हड़कंप, वन विभाग ने रेस्क्यू कर काबू में किया

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 12, 2019, 3:37 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...