अपना शहर चुनें

States

टिड्डी टेरर: जयपुर में खेल मंत्री अशोक चांदना ने उड़ाई टिड्डियां, कहा- कुदरत हमसे नाराज है

जयपुर में खेल मंत्री अशोक चांदना ने उड़ाई टिड्डियां (फाइल फोटो)
जयपुर में खेल मंत्री अशोक चांदना ने उड़ाई टिड्डियां (फाइल फोटो)

राजस्थान के खेल राज्यमंत्री अशोक चांदना (Ashok Chandna) ने अपने सोशल मीडिया पोस्ट में लिखा है कि लगता है कुदरत हमसे नाराज है. पिछले दिनों में अनेक घटनाक्रम हुए जो कुदरत की नाराजगी का अहसास दिलाते हैं.

  • Share this:
जयपुर. टिड्डियों (Locusts) ने अब जयपुर (Jaipur) शहर के आसपास के इलाकों में भी घुसपैठ कर दी है और हालात ऐसे बने हैं कि मंत्री को भी टिड्डियां उड़ानी पड़ रही हैं. खेल राज्यमंत्री अशोक चांदना ने अपने फॉर्म हाउस पर टिड्डियां उड़ाते हुए फोटो पोस्ट किया है जो खूब लाइक्स बटोर रहा है. दरअसल रविवार शाम एक टिड्डी दल ने जयपुर शहर के आसपास कालवाड़ रोड़, सरना चोड़, मिलिट्री एरिया, विद्याधर नगर, मुरलीपुरा स्कीम आदि इलाकों में अपनी दस्तक दे दी. मंत्री अशोक चांदना का जयपुर स्थित फार्म हाउस भी इससे अछूता नहीं रहा. अपने फार्म हाउस पर टिड्डियों का हमला होते देख मंत्री अशोक चांदना अपने स्टाफ और घोड़ा पालकों के साथ खुद भी टिड्डियां भगाने में जुट गए. मंत्री द्वारा पोस्ट किए गए फोटो में जहां वो खुद टिड्डियां उड़ाते नजर आ रहे हैं वहीं उनका स्टाफ भी बर्तन बजाकर टिड्डियों को भगाने की कवायद कर रहा है.

news18
खेल राज्यमंत्री अशोक चांदना का पोस्ट.


ये है कुदरत की नाराजगी
मंत्री अशोक चांदना ने अपने सोशल मीडिया पोस्ट में लिखा है कि लगता है कुदरत हमसे नाराज है. पिछले दिनों में अनेक घटनाक्रम हुए जो कुदरत की नाराजगी का अहसास दिलाते हैं. अमेजन के जंगलों में आग लगने से करीब 48 करोड़ से अधिक पशु-पक्षी, वन्य जीव जल गए. उसके बाद वैश्विक महामारी कोरोना की त्रासदी हो रही है. मेरा मानना है की सम्पूर्ण मानव जाति प्रकृति के प्रति प्रेम दिखाएं और इसके लिए हमे पेड़-पौधे और जीव जन्तुओं से लगाव रखना होगा. हमें प्रकृति से प्रेम करना होगा और प्रकृति को उसके प्राकृतिक रूप में वापस लाना होगा.
टिड्डी नियंत्रण के प्रयास


उधर जयपुर के आसपास टिड्डियों का प्रकोप होते ही कृषि महकमा इन पर नियंत्रण के लिए सक्रिय हो गया. देर शाम कृषि विभाग के अधिकारी दल-बल के साथ मौके पर पहुंच गए. टिड्डियों के बैठने के बाद उन पर कीटनाशक छिड़काव के जरिए उन्हें मारने का ऑपरेशन शुरू किया जाएगा.

ये भी पढ़ें: सावधान! जयपुर के इन इलाकों में है कर्फ्यू, घर से बाहर निकलने का सोच रहे हैं तो रखें ये खास ध्यान
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज