राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने 12 परीक्षाओं का जारी किया संभावित शेड्यूल, ये है पूरी जानकारी

बोर्ड ने परीक्षा का संभावित कार्यक्रम जारी किया है.
बोर्ड ने परीक्षा का संभावित कार्यक्रम जारी किया है.

परीक्षा कार्यक्रम जारी करने के साथ ही बोर्ड ने ये भी साफ कहा है कि कोरोना (COVID-19) या किसी प्रशासनिक कारणों से परीक्षा की तारीखों को बदला भी जा सकता है.

  • Share this:
जयपुर. राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड (Rajasthan Staff Selection Board) की ओर से एक दर्जन भर्तियों की परीक्षा तिथि जारी की गई है. इनमें 4207 पदों पर होने वाली सबसे बड़े स्तर पर होने वाली पटवारी भर्ती परीक्षा 2019 के लिए बोर्ड की ओर से 10 जनवरी 2021 से 24 जनवरी 2021 तक तिथियां निर्धारित की गई है. बोर्ड की ओर से यह  परीक्षा तीन चरणों में आयोजित करवाई जाएगी. 10 जनवरी, 17 जनवरी और 24 जनवरी को परीक्षा दो पारियों में होगी. जबकि सार्वजनिक निर्णाण विभाग, राजस्थान राज्य कृषि विपणन बोर्ड, जल संसाधन विभाग, जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग, कृषि विभाग, शासन सचिवालय, राजस्थान लोक सेवा आयोग,राज्य सरकार के अधीनस्थ विभागों और कार्यालयों में विभिन्न वर्गों में आयोजित होने वाली परीक्षा का कार्यक्रम जारी किया गया है.

सार्वजनिक निर्माण विभाग, राज्य कृषि विपणन बोर्ड, जल संसाधन विभाग के लिए कनिष्ठ अभियंताओं की होगी सीधी भर्ती  परीक्षाएं  29-11 2020 से लेकर 26 दिसंबर 2020 के बीच होगी परीक्षाएं, जबकि फार्मासिस्ट 27 दिसंबर, कृषि अन्वेषक 27 दिसंबर को प्रस्तावित रखी गई हैं. शीघ्र लिपिक संयुक्त सीधी भर्ती परीक्षा 2018 , 21 मार्च को होगी. इनमें से आधा दर्जन ऐसी भर्तियां हैं जिनकी परीक्षा कोरोना के चलते पहले स्थगित की गई थी. संभावित परीक्षा कार्यक्रम जारी करने के साथ ही बोर्ड की ओर से ये यह भी स्पष्ट किया गया है कि प्रशासनिक कारणों और कोरोना के चलते संभावित परीक्षा तिथियों में आगामी दिनों में बदलाव भी किया जा सकता है यानी इसे फिलहाल संभावित कार्यकम कहा जा सकता है.

rajasthan government, Rajasthan Staff Selection Board exam 2020, rajasthan government job, rssb recruitment 2020, राजस्थान में सरकारी नौकरी, राजस्थान में सरकारी भर्ती, सीएम अशोक गहलोत
इसे फिलहाल संभावित कार्यकम कहा जा सकता है.




ये भी पढ़ें: Bihar Assembly Election 2020: रामदास अठावले ने भी ठोका ताल, NDA को समर्थन देने का ऐलान
INI-CET 2021 का नोटिफिकेशन 

एम्स नई दिल्ली के परीक्षा अनुभाग ने इंस्टीट्यूट ऑफ नेशनल इम्पोर्टेंस- कंबाइंड एंट्रेंस टेस्ट जनवरी-2021 (आईएनआई-सीईटी) के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट के करियर काउंसलिंग एक्सपर्ट पारिजात मिश्रा ने बताया कि एम्स नई दिल्ली तथा अन्य एम्स, जिपमेर पांडिचेरी, निमहंस बैंगलोर, पीजीआईएमईआर चंडीगढ़ आदि केंद्रीय मेडिकल संस्थान पूर्व की भांति इस वर्ष से अपना स्नातकोत्तर पाठ्यक्रम में प्रवेश के लिए अलग से परीक्षा आयोजित नहीं करेंगे. इन सब प्रवेश परीक्षाओं के स्थान पर एक नए रूप में एकीकृत परीक्षा एम्स नई दिल्ली द्वारा 20 नवंबर 2020 को संपूर्ण भारत में संचालित की जाएगी. उपरोक्त प्रवेश परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन एम्स की ऑफिशियल वेबसाइट पर बेसिक रेजिस्ट्रेशन के रूप मे 29 सितंबर शाम से शुरू कर दिए गए तथा आवेदन की अंतिम तिथि 12 अक्टूबर 2020 है. कैंडिडेट बेसिक रजिस्ट्रेशन का स्टेटस तथा इमेज करेक्शन को 14 अक्टूबर से 17 अक्टूबर के मध्य कर सकेंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज