NEET 2019: काउंसलिंग पर नहीं हटी रोक, अब सुनवाई 22 अगस्त को, पढ़ें- पूरा मामला

News18Hindi
Updated: August 20, 2019, 1:10 PM IST
NEET 2019: काउंसलिंग पर नहीं हटी रोक, अब सुनवाई 22 अगस्त को, पढ़ें- पूरा मामला
नीट मामले में अब सुनवाई 22 अगस्त को होगी. (फोटो- प्रतिकात्मक)

राजस्थान में नीट / मॉप-अप राउंड की काउंसलिंग (rajasthan state counselling for neet ug 2019) पर हाईकोर्ट की रोक नहीं हटी है. नीट-2019 (neet 2019) के जरिए एमबीबीएस (mmbs) में प्रवेश के लिए काउंसलिंग (neet counselling rajasthan) और प्रदेशभर में 705 सीटें खाली रहने के मामले में अब सुनवाई 22 अगस्त को होगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 20, 2019, 1:10 PM IST
  • Share this:
राजस्थान में नीट / मॉप-अप राउंड की काउंसलिंग (rajasthan state counselling for neet ug 2019) पर हाईकोर्ट की रोक नहीं हटी है. नीट-2019 (neet 2019) के जरिए एमबीबीएस (mmbs) में प्रवेश के लिए काउंसलिंग (neet counselling rajasthan) और प्रदेशभर में 705 सीटें खाली रहने के मामले में सोमवार को सुनवाई में सरकार ने कोर्ट को काउंसलिंग का समय बढ़ाने के लिए पत्र लिखे जाने के बारे में बताया. इसके बाद कोर्ट ने सुनवाई 22 अगस्त के लिए बढ़ा दी.

सरकार के जवाब पर कोर्ट ने जारी रखी रोक

कोर्ट में सुनवाई के दौरान सोमवार को राज्य सरकार ने कहा कि एमसीआई को दूसरे राउंड की काउंसलिंग का समय बढ़ाने के लिए पत्र लिखा गया है. इस के बाद कोर्ट ने मेडिकल कॉलेजों में होने वाले माॅप-अप राउंड की काउंसलिंग पर लगी रोक को बरकरार रखा.

अभ्यर्थी 22 अगस्त को रखेंगे पक्ष

एमसीआई के  अनुसार 21 अगस्त को गवर्निंग बोर्ड की मीटिंग के बाद दूसरे राउंड की काउंसलिंग की तारीख बढ़ाने पर फैसला किया जाएगा. बैठक में ही इस पर निर्णय लिया जाएगा. उधर, अभ्यर्थी 22 अगस्त को होने वाली सुनवाई में अपना पक्ष रखेंगे.

काउंसलिंग के लिए बोर्ड हाईकोर्ट के फैसले का इंतजार कर रहा है. कोर्ट जैसा भी आदेश देगी हम उसके अनुसार निर्णय लेंगे.   
डॉ. सुधीर भंडारी, चेयरमैन, एडमिशन बोर्ड, नीट


ये है पूरा मामला
Loading...

नीट अभ्यर्थियों ने एक याचिका में कहा कि नीट के दूसरे राउंड की काउंसलिंग ऑफलाइन होनी चाहिए थी, लेकिन काउंसलिंग ऑनलाइन होने से अनियमितता के चलते 705 सीटें खाली रह गईं. इसकेे बाद कई अभ्यर्थियों ने सीटों को ब्लॉक कर दिया जो पहले ही अन्य कॉलेजों में एडमिशन ले चुके थे. इस गड़बड़ी को ठीक करने केे लिए काउंसलिंग को नए सिरे से शुरू किया जाना चाहिए.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 20, 2019, 1:10 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...