छात्रसंघ चुनाव परिणाम: राजस्थान विश्वविद्यालय में इस बार निर्दलियों का वर्चस्व टूटेगा?

News18Hindi
Updated: August 28, 2019, 12:55 PM IST
छात्रसंघ चुनाव परिणाम: राजस्थान विश्वविद्यालय में इस बार निर्दलियों का वर्चस्व टूटेगा?
छात्रसंघ चुनाव के नतीजे बुधवार को घोषित होंगे. (फाइल फोटो)

राजस्थान में छात्रसंघ चुनाव ( student union elections) की मतगणना सुबह 11 बजे से जारी है. मतगणना पूरी होने के बाद परिणामों की घोषणा (Rajasthan Student Union Results will be announced) की जाएगी. दोपहर तक सभी परिणाम जारी कर दिए जाएंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 28, 2019, 12:55 PM IST
  • Share this:
राजस्थान की 10 बड़ी यूनिवर्सिटीज और 1000 से अधिक प्राइवेट कॉलेजों में हुए छात्रसंघ चुनाव ( student union elections) की मतगणना सुबह 11 बजे से जारी है. मतगणना पूरी होने के बाद परिणामों की घोषणा (Rajasthan Student Union Results will be announced) की जाएगी. दोपहर तक सभी परिणाम जारी कर दिए जाएंगे. इससे पहले मंगलवार को हिंसा की छिटपुट घटनाओं (sporadic incidents) के बीच प्रदेशभर में मतदान संपन्न हुआ. राजस्थान यूनिवर्सिटी (Rajasthan University) में 49.73 प्रतिशत मतदान हुआ जबकि बीकानेर की एग्रीकल्चर यूनिवर्सिटी (Swami Keshwanand Rajasthan Agriculture University) में सर्वाधिक 94.44 प्रतिशत वोटिंग हुई.

यहां देखें- छात्रसंघ चुनाव के ताजा परिणाम

राजस्थान विश्वविद्यालय में इस बार निर्दलियों का वर्चस्व टूटेगा?
जयपुर में राजस्थान विश्वविद्यालय में गत तीन बार से दोनों छात्र संगठन निर्दलियों से मात खाते आ रहे हैं.  इस बार भी निर्दलीय प्रत्याशियों ने दोनों संगठनों (ABVP और NSUI) की सांसें उखाड़ रखी है और अब बुधवार को नतीजों की घोषणा के बाद ही पता चलेगा कि इसबार कौन किस पर भारी पड़ता है. इस बार दोनों संगठनों ने अपेक्स अध्यक्ष पद के लिए पूरा जोर लगाया है.

ये भी पढ़ें- यहां वोट के लिए नेता दंडवत गुहार लगाते नजर आए

मतदान के दौरान कुछ जगह भड़के छात्र, पुलिस को करना पड़ा बल प्रयोग
सुबह 8 बजे से दोपहर 1 बजे तक छात्रसंघ चुनाव के लिए 5 घंटे हुए मतदान में छात्र-छात्राओं ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया. लेकिन कई जगह हिंसा की छिटपुट घटनाएं भी हुई. कोटा में दो छात्र गुटों की भिड़ंत के बाद पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा. बीकानेर समेत कई जगह फर्जी मतदाता भी सामने आए.
Loading...

ये भी पढ़ें-  जोधपुर की सेंट्रल जेल में बंद गैंगस्टर ने एयर होस्टेस से रचाई शादी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 28, 2019, 8:34 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...