Results: जयपुर में पूजा वर्मा की जीत, उदयपुर और जोधपुर के छात्रसंघ चुनाव परिणाम

राजस्थान में छात्रसंघ चुनाव के अधिकांश परिणाम (Rajasthan Student Union Results) जारी हो चुके हैं. राजस्थान यूनिवर्सिटी (Rajasthan University) में अध्यक्ष पद पर पूजा वर्मा (Pooja Verma) की जीत की घोषणा के बाद फिर से मतगणना की मांग की गई है. वहीं उदयपुर (Mohanlal Sukhadia University Udaipur) और जोधपुर यूनिवर्सिटी (Jai Narain Vyas University) के नतीजों की घोषणा अभी नहीं हुई है.

News18 Rajasthan
Updated: August 29, 2019, 8:40 AM IST
Results: जयपुर में पूजा वर्मा की जीत, उदयपुर और जोधपुर के छात्रसंघ चुनाव परिणाम
फोटो- जयपुर के राजस्थान यूनिवर्सिटी लॉ कॉलेज इविनंग के विजयी प्रत्याशी.
News18 Rajasthan
Updated: August 29, 2019, 8:40 AM IST
राजस्थान के अधिकांश छात्रसंघ चुनाव परिणाम (Rajasthan Student Union Results announced) घोषित किए जा चुके हैं. राजधानी जयपुर के राजस्थान यूनिवर्सिटी के अध्यक्ष पद पर पूजा वर्मा की जीत के साथ ही फिर से मतगणना की मांग उठी. उधर, उदयपुर की सुखाड़िया यूनिवर्सिटी और जोधपुर जयनारायण व्यास यूनिवर्सिटी के नतीजों की घोषणा अभी नहीं हो सकी है. बीकानेर के नोखा जैन कन्या महाविद्यालय में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् (Akhil Bharatiya Vidyarthi Parishad) की अन्नपूर्णा मोदी अध्यक्ष पद पर विजयी घोषित हुई हैं. अजमेर के श्रमजीवी कॉलेज में अध्यक्ष पद पर एबीवीपी के हेमंत चुने गए हैं. अवलर के तिजारा कॉलेज में अध्यक्ष पद पर (National Students' Union of India) की सपना मेघवाल विजयी रही हैं. बता दें कि 10 बड़ी यूनिवर्सिटीज और 1000 से अधिक प्राइवेट कॉलेजों में हुए छात्रसंघ चुनाव ( student union elections) की मतगणना सुबह 11 बजे से जारी है. और दोपहर तक सभी परिणाम घोषित हो जाएंगे.

ये भी पढ़ें- राजस्थान यूनिवर्सिटी में निर्दलीय प्रत्याशी पूजा वर्मा विजयी घोषित

यहां देखें छात्रसंघ चुनाव में कहां से किसने दर्ज की जीत

डूंगरपुर:

छात्रसंघ चुनाव 2019 में वीकेबी गर्ल्स कॉलेज में बीपीवीएम ने लहराया परचम. सभी सीटों पर दर्ज की जीत. बीपीवीएम की शीला कसोटा बनी अध्यक्ष.
बांसवाडा:
संस्कृत कॉलेज गनोडा का परिणाम घोषित. चारों पदों पर भील प्रदेश विद्यार्थी मोर्चा की जीत. विक्रम कुमार बने अध्यक्ष. प्रवीण कुमार उपाध्यक्ष, अशोक कुमार महासचिव व लक्ष्मी कुमारी बनी संयुक्त सचिव.
Loading...

हिण्डौन सिटी:
राजकीय महाविद्यालय में छात्रसंघ चुनाव के परिणाम घोषित. 3 पदों पर NSUI व एक पर विद्यार्थी परिषद ने हासिल की जीत. NSUI के चेतराम मीणा 106 वोटों से जीतकर बने अध्यक्ष. NSUI के अर्जुन जाटव 168 वोटों से जीतकर बने उपाध्यक्ष. ABVP के धर्मवीर गौतम 39 वोटों से जीतकर बने महासचिव और NSUI की भारती मीना 167 वोटों से जीतकर बनी संयुक्त सचिव.

श्रीगंगानगर:
डीएवी कॉलेज के छात्र संघ चुनाव परिणाम घोषित. डीएवी कॉलेज से अभिषेक चौधरी अध्यक्ष पद पर विजयी घोषित.

नागौर:

विधि कॉलेज का रौचक चुनाव परिणाम. अध्यक्ष पद पर तीन प्रत्याशियों के बीच था मुकाबला. ईश्वर भाटी, महेंद्र राजावत और राजवीर चौधरी के बीच था मुकाबला. महेंद्र राजावत व राजवीर चौधरी के बीच लॉटरी से तय हुआ विधि कॉलेज का अध्यक्ष, लॉटरी में निर्दलीय राजवीर चौधरी विजयी घोषित.
भीलवाड़ा:

शाहपुरा राजकीय महाविद्यालय छात्र संघ चुनाव में संयुक्त सचिव प्रत्याशी कन्हैयालाल आचार्य का नामांकन किया निरस्त. परीक्षा परिणाम में फेल होने पर चुनाव अधिकारी ने कार्रवाई करते हुए प्रतिद्वंदी प्रत्याशी नेहा पारीक निर्विरोध विजयी घोषित.

झालावाड़:
राजकीय कन्या महाविद्यालय का परिणाम घोषित. एनएसयूआई की विजय कंवर अध्यक्ष 206 वोटों से निर्वाचित. सभी पदों पर एनएसयूआई का कब्जा.

जैसलमेर:
पोकरण राजकीय महाविद्यालय छात्रसंघ चुनाव 2019 अध्यक्ष पद पर एनएसयूआई ने लहराया परचम. मनोज जीनगर विजयी घोषित. शेष तीनों पदों पर एबीवीपी का कब्जा.

सिरोही:

आबूरोड राजकीय महाविद्यालय का परिणाम घोषित. अध्यक्ष पद पर निर्दलीय भावेश सिंदल जीते.
विधि महाविद्यालय का परिणाम घोषित. एबीवीपी ने मारी बाजी. अध्यक्ष पद पर प्रफुल्ल कुमार विजय.
सवाईमाधोपुर:

खंडार महाविद्यालय में छात्र संघ चुनाव परिणाम घोषित. अध्यक्ष पद पर एबीवीपी के बलराम गुर्जर ने मारी बाजी, 34 मतों से रहे विजयी.
करौली:
छात्र संघ चुनाव 2019- राजकीय पीजी महाविद्यालय में मतगणना के बाद अध्यक्ष पद पर रवींद्र कुमार जाटव को विजयी घोषित किया गया. उपाध्यक्ष पद पर सागर शर्मा ने मारी बाजी. महासचिव पद पर अंकित सिंह जादौन, संयुक्त सचिव पद पर आशीष कुमार योगी ने जीत की दर्ज.

झालावाड़:
राजकीय महाविद्यालय खानपुर का परिणाम घोषित. अध्यक्ष पद पर एबीवीपी की अंजु पोटर 78 मतों से विजय, एनएसयूआई की विजेता गुर्जर को दी शिकस्त.

सवाईमाधोपुर:
संस्कृत महाविद्यालय बोली में छात्रसंघ चुनाव परिणाम घोषित. अध्यक्ष पद पर निर्दलीय प्रत्याशी मोनू मीना ने मारी बाजी, 12 वोटों से दर्ज की जीत.

धौलपुर:
राजकीय कन्या महाविद्यालय से भी NSUI के प्रत्याशियों की चारो पदों जीत. 149 मतों से एबीवीपी की बिनीता शर्मा को हराकर सविता सेंगर बनी अध्यक्ष, रेनू चौधरी उपाध्यक्ष, उमा भाष्कर महासचिव
और वर्षा कुमारी संयुक्त सचिव घोषित.

जोधपुर:

भोपालगढ़ में एसएफआई ने जीत हासिल की. अध्यक्ष पद पर घनश्यामदास 192 मतों से विजयी घोषित. महासचिव पद पर सुभाष भाटी 93 मतों से विजयी.

ओसियां में अध्यक्ष पद पर NSUI से सुमिता भाकर 19 मतों से विजयी घोषित. उपाध्यक्ष पद पर NSUI से सुरेश विश्नोई 143 मतों से विजयी. महासचिव पद पर NSUI से गोपाल 22 मतों से विजयी घोषित. संयुक्त सचिव पद पर ABVP से निरमा 155 मतों से विजयी घोषित.

बीकानेर:

डूंगर कॉलेज छात्रसंघ चुनाव में एनएसयूआई के कृष्ण कुमार गोदारा ने अध्यक्ष पद पर जीत दर्उज की.

nsui, biakner dungar college
फोटो- डूंगर कॉलेज में अध्यक्ष पद पर एनएसयूआई के कृष्ण कुमार गोदारा विजयी घोषित.


खाजूवाला छात्रसंघ चुनाव की मतगणना संपन्न. राजकीय कॉलेज खाजूवाला में गिनती हुई खत्म, इस बार Nsui से मदनलाल मेघवाल को पटखनी, निर्दलीय प्रत्याशी प्रिंयका वर्मा ने मारी बाजी. निर्दलीय प्रत्याशी वर्मा 27 वोटों से विजयी घोषित.
श्रीगंगानगर:
रायसिंहनगर के शहीद भगतसिंह कॉलेज से SFI ने मारी बाजी, SFI के विकास कुमार ने 40 मतों से जीत दर्ज की.
भीलवाड़ा:
कॉलेज में छात्र संघ चुनाव में विधायर्थी परिषद के संयुक्त सचिव प्रत्याशी प्रदीप चन्नाल के प्रथम वर्ष में फैल हो जाने से नामजदगी ख़ारिज. निर्विरोध एनएस यू आई प्रत्याशी लोकेश बसीटा को विजयी घोषित करने का निर्णय.
जैसलमेर:
छात्रसंघ चुनाव 2019 में एसबीके कॉलेज जैसलमेर में ABVP ने लहराया परचम. चार सीटों पर जमाया कब्जा. ABVP के डूंगरसिंह दव ने NSUI के मदन बारूपाल को हराया. कॉलेज प्रशासन ने दिलाई शपथ.
धौलपुर:
राजकीय पीजी महाविद्यालय से NSUI के प्रत्याशियों की चारों पदों जीत, 365 मतों से नितिन कुशवाह को हराकर बृज किशोर कुशवाह बने अध्यक्ष, गिरजेश मीणा उपाध्यक्ष, प्रियंका गौतम महासचिव और दीपिका शर्मा बनी संयुक्त सचिव.

सवाईमाधोपुर:
चौथ का बरवाड़ा से छात्रसंघ चुनाव से जुड़ा पहला परिणाम राजकीय शास्त्री संस्कृत महाविद्यालय में घोषित हुआ. अध्यक्ष पद पर एबीवीपी की कीर्ति वर्मा विजयी हुई. उपाध्यक्ष पद पर एनएसयूआई के चिंटू तिलोर विजयी घोषित.

हनुमानगढ़:
नोहर डिग्री महाविद्यालय के चुनाव परिणाम घोषित. एबीवीपी के जितेंद्र शर्मा बने अध्यक्ष. सुरेंद्र कुमार को 138 मतों से हराया. पवन कुमार उपाध्यक्ष, यूसुफ बने महासचिव, नरेश कुमार सयुंक्त सचिव पद पर विजयी घोषित.

श्रीगंगानगर:
खालसा कॉलेज का चुनाव परिणाम घोषित, खालसा से सुखदेव सिंह 108 मतों से विजयी घोषित.

झालावाड़:
मनोहरथाना महाविद्यालय का चुनाव परिणाम घोषित, एबीवीपी ने जीती चारों सीटे, अध्यक्ष पद पर विनोद लोधा 83 मतों से विजयी रहे.

डूंगरपुर:

सीमलवाड़ा राजकीय महाविद्यालय का परिणाम घोषित. भील प्रदेश विद्यार्थी मोर्चा ने सभी पदों पर लहराया परचम. बीपीवीएम के महेश डामोर ने अध्यक्ष पद पर दर्ज की जीत. एबीवीपी के राजेश डामोर को 113 मतों से दी मात.

करौली:
कन्या महाविद्यालय में अध्यक्ष पद पर आरती मीणा ने मारी बाजी, उपाध्यक्ष पद पर आरती कुमारी मीणा, महासचिव पद पर आस्था मीणा,संयुक्त सचिव पद पर निशा मीणा ने मारी बाजी, नव निर्वाचित पदाधिकारियों को दिलाई गई शपथ.

अलवर:

बाबू शोभा राम कॉलेज के परिणाम जारी. एसएफआई समर्थित सुदीप सिंह विजेता घोषित.

बीकानेर:

जैन कन्या महाविद्यालय में छात्रसंघ चुनाव के परिणाम घोषित. निर्दलीय विसु जैन अध्यक्ष पद पर विजयी. विशु जैन को मिले 468 मत.

अलवर:

तिजारा कॉलेज में NSUI की अध्यक्ष पद प्रत्याशी सपना मेघवाल विजयी रही. सपना मेघवाल 31 वोटों से विजयी घोषित.

गोरीदेवी महिला कॉलेज से एबीवीपी की शालू सैनी विजयी घोषित. अध्यक्ष पद पर शालू सैनी ने मारी बाजी.

चूरू:
राजकीय विधि महाविद्यालय का रिजल्ट घोषित. अध्यक्ष पद पर विशेष बजाड़ ने रोमांचक जीत दर्ज की. महज एक वोट से अध्यक्ष पद पर कब्जा जमाया. अपनी प्रतिद्वंद्वी प्रतिष्ठा को शिकस्त देकर अध्यक्ष बने.

बीकानेर:
नोखा जैन कन्या महाविद्यालय में परिणाम जारी. एबीवीपी की अन्नपूर्णा मोदी अध्यक्ष पद पर विजयी घोषित.

छतरगढ़ वेदांत शिक्षण प्रशिक्षण महाविद्यालय में अध्यक्ष पद पर एबीवीपी के दिलीप गोदारा पांच वोटो से विजयी रहे.

बेसिक कॉलेज में एबीवीपी के अध्यक्ष पद पर अनीरुद्व हर्ष 4 वोट से विजयी घोषित हुए. उपाध्यक्ष पद पर गोपाल भादाणी 49 वोटों से विजयी रहे. गोपाल भादाणी को 198 वोट मिले.

भीलवाड़ा:
राजकीय विधी महाविद्यालय में ABVP के किरण सालवी अध्यक्ष निर्वाचित. पूरा पैनल पर ABVP का कब्जा.

श्रीगंगानगर:
आत्म वल्लभ जैन कॉलेज में आकांक्षा अध्यक्ष पद पर विजयी हुई.

डॉ राधाकृष्ण कॉलेज में सविता गोदारा विजयी. 7 वोटों सविता गोदारा रही विजयी.

सादुलशहर डिग्री कॉलेज से रितिका भाटी 74 वोटों से विजयी घोषित.

भरतपुर: 
लॉ कॉलेज छात्रसंघ का परिणाम घोषित. 16 मतों से जयश्री को शिकस्त देते हुए विनय कुमार लॉ कॉलेज के अध्यक्ष बने. मंजीत कुमार महासचिव पद पर विजयी रहे.

अलवर:

कॉमर्स कॉलेज में अध्यक्ष पद पर अजयपाल यादव विजयी रहे. इसी के साथ एबीवीपी का अलवर में खाता खुला. अजय पाल यादव 182 मतों से विजयी घोषित हुए.

जयपुर:

राजस्थान विश्वविद्यालय लॉ कॉलेज (इवनिंग) का परिणाम घोषित हो गए हैं. यहां अध्यक्ष पद पर शुभम चौधरी 38 मतों से जीते हैं. उपाध्यक्ष पद पर कौशल्या 73 मतों से विजयी रही. महासचिव पद पर आदर्श सिंघल 45 वोटों से विजयी रहे. वहीं संयुक्त सचिव पद पर गौरव सिंघल ने 89 वोट से जीत हासिल की है.

student union elections results
राजस्थान विश्वविद्यालय लॉ कॉलेज (मॉर्निंग) का परिणाम घोषित हो गया है. यहां अध्यक्ष पद पर राजेन्द्र गोरा विजयी रहे हैं. महासचिव पद पर भरतलाल सैनी का जीत हासिल हुई है. उपाध्यक्ष पद पर संजय यादव और संयुक्त सचिव पद पर पूनम शर्मा निर्विरोध निर्वाचित हुई.

बीकानेर:

प्रणयराज कॉलेज बज्जू का परिणाम जारी हो गया है. यहां अध्यक्ष पद पर एबीबीपी के मांगीलाल 71 वोटों से विजयी रहे हैं.

संस्कृत महाविद्यालय में मतगणना पूरी हो चुकी है. यहां ABVp से अशोक कुमार अध्यक्ष चुने गए हैं. अशोक 12 मतों से विजयी रहे.

बज्जू के एमडी कॉलेज में परिणाम जारी. कॉलेज में महासचिव पद पर एसएफआई के बाबूलाल विजयी हुए. 15 वोट से बाबूलाल ने जीत हासिल की.

अलवर: 

संस्कृत कॉलेज से छात्रसंघ चुनाव परिणाम जारी हो गया है. यहां अध्यक्ष पद पर विश्वनाथ नरुका विजयी रहे हैं. 11 मतों से सुरेंद्र सिंह से हराया एनएसयूआई के विश्वनाथ ने बाजी मारी है.

विधि कॉलेज छात्रसंघ चुनाव का परिणाम घोषित हो गया है. यहां रिंकू कुमार विजेता घोषित हुए हैं. रिकू कुमार ने 29 मतों से जीत हासिल, रिंकू कुमार को कुल 87 मत मिले.

अजमेर:

छात्र संघ चुनाव 2019 में श्रमजीवी कॉलेज से एबीवीपी का खाता खुला. यहां अध्यक्ष पद पर हेमंत विजयी रहे.

हनुमानगढ़:
कड़ी सुरक्षा में यहां छात्रसंघ चुनाव की मतगणना चल रही है. जिले के दो बड़े कॉलेजों पर निगाहें टीकी हुई हैं. टाऊन के राजकीय एनएमपीजी कॉलेज और नोहर के नर्मदा देवी बिहानी कॉलेज के परिणाम जल्द आने वाले हैं.

करौली:
टोडाभीम महाविद्यालय में मतगणना पूरी हो गई है. अध्यक्ष पद पर महेंद्र सिंह मीणा ने मारी बाजी. नरेंद्र कुमार मीणा को 60 वोटों से हराया. छात्रसंघ अध्यक्ष सहित उपाध्यक्ष महासचिव को शपथ दिलवाई गई.

ये भी पढ़ें- राजस्थान विश्वविद्यालय में इस बार निर्दलियों का वर्चस्व टूटेगा?

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 28, 2019, 11:33 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...