Home /News /rajasthan /

rajasthan technical university vice chancellor ramavtar gupta trap taking bribe of rs 5 lakh caught in jaipur rjsr

राजस्थान टेक्निकल यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर रामावतार गुप्ता ट्रेप, 5 लाख रुपये की ले रहे थे रिश्वत

रिश्वत की यह रकम कॉलेज में इंजीनियरिंग की सीटें बढ़ाने लिये ली थी.

रिश्वत की यह रकम कॉलेज में इंजीनियरिंग की सीटें बढ़ाने लिये ली थी.

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की बड़ी कार्रवाई: एसीबी ने गुरुवार को जयपुर में बड़ी कार्रवाई करते हुये राजस्थान टेक्निकल यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर प्रोफेसर रामावतार गुप्ता (Professor Ramavtar Gupta) को पांच लाख रुपये की रिश्वत लेते हुये रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया. गुप्ता को जयपुर में एमएनआईटी के सरकारी गेस्ट हाउस में ट्रेप किया गया है. उनके कमरे से 21 लाख रुपये और मिले हैं.

अधिक पढ़ें ...

 विष्णु शर्मा.

जयपुर. राजस्थान टेक्निकल यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर प्रोफेसर रामावतार गुप्ता (Professor Ramavtar Gupta) को भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की टीम ने गुरुवार को 5 लाख रुपये की रिश्वत (Bribe) लेते रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया. यह कार्रवाई एसीबी की टीम ने राजधानी जयपुर में एमएनआईटी के सरकारी गेस्ट हाउस में की. प्रोफेसर रामावतार गुप्ता पिछले चार दिनों से इसी गेस्ट हाउस में ठहरे हुए थे. एसीबी ने पांच लाख रुपये की रिश्वत की रकम के अलावा वाइस चांसलर रामावतार गुप्ता के गेस्ट हाउस में स्थित कमरे से 21 लाख रुपये की बड़ी रकम भी बरामद की है. यह रकम कहां से आई इसके बारे में एसीबी वाइस चांसलर से पूछताछ कर रही है.

एसीबी के अनुसार ट्रेप की कार्रवाई के बाद एसीबी की टीमों ने प्रोफेसर रामावतार गुप्ता के कोटा और जयपुर स्थित ठिकानों पर भी सर्च कार्रवाई शुरू कर दी है. एक निजी कॉलेज के संचालक ने एसीबी के हेल्पलाइन नंबरों पर इस संबंध में शिकायत दर्ज करवाई थी. इसमें उसने बताया था कि कोटा स्थित राजस्थान टेक्निकल यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर प्रोफेसर रामावतार गुप्ता उनसे 10 लाख रुपये की रिश्वत की डिमांड कर रहे हैं.

इंजीनियरिंग की सीटें बढ़ाने की एवज में ली थी रिश्वत की राशि
रिश्वत की यह रकम कॉलेज में इंजीनियरिंग की सीटें बढ़ाने और कॉलेज में संचालन में कोई बाधा उत्पन्न नहीं करने की एवज में मांगी जा रही थी. इसके लिए काफी दबाव डाला जा रहा है. एसीबी ने जब शिकायत का सत्यापन कराया तो वही सही पाई गई. इस पर ब्यूरो ने वीसी को रंगे हाथों पकड़ने के लिये गुरुवार को अपना जाल बिछाया.

वीसी ने सरकारी गेस्ट हाउस में ली रिश्वत की रकम
वाइस चांसलर रामावतार गुप्ता ने परिवादी को रिश्वत के पांच लाख रुपये की रकम लेकर जयपुर में जवाहर लाल नेहरु मार्ग स्थित एमएनआईटी कैम्पस में बने गेस्ट हाउस में बुलाया. वहां रिश्वत लेते ही इशारा मिलने पर एसीबी ने वाइस चांसलर रामावतार गुप्ता को ट्रेप कर लिया. वीसी के ट्रेप होने की सूचना मिलते ही शिक्षा जगत में हड़कंप मच गया. ब्यूरो गुप्ता के ठिकानों पर सर्च की कार्रवाई के साथ-साथ उससे पूछताछ में जुटी है. जांच में कई बड़े खुलासे होने की संभावना है.

Tags: Anti corruption bureau, Crime News, Jaipur news, Rajasthan news

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर