लाइव टीवी

राजस्थान निकाय चुनाव में BJP और कांग्रेस के जीत के दावों के बीच आरएलपी बाहर, पढ़ें- TOP-5 खबरें

News18Hindi
Updated: November 4, 2019, 8:06 AM IST
राजस्थान निकाय चुनाव में BJP और कांग्रेस के जीत के दावों के बीच आरएलपी बाहर, पढ़ें- TOP-5 खबरें
राजस्थान से अब तक की टॉप-5 खबरें.

राजस्थान से अब तक की टॉप-5 खबरों में निकाय चुनाव (Local Body Elections) को लेकर सत्ताधारी कांग्रेस पार्टी (Rajasthan Congress) और बीजेपी (Rajasthan BJP) के दावों के बीच राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी (RLP) प्रमुख और नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल (Hanuman Beniwal) ने निकाय चुनाव नहीं लड़ने का ऐलान शामिल है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 4, 2019, 8:06 AM IST
  • Share this:
जयपुर. राजस्थान (Rajasthan) में निकाय चुनाव (Local Body Elections) को लेकर सत्ताधारी कांग्रेस पार्टी (Rajasthan Congress) और लोकसभा चुनाव में कांग्रेस का सूपड़ा साफ करने वाली बीजेपी (Rajasthan BJP) दोनों पार्टियां अपनी-अपनी जीत के दावे ठोक रही हैं. डिप्टी सीएम और राजस्थान कांग्रेस केअध्यक्ष सचिन पायलट (Sachin Pilot) ने रविवार को कहा है कि 'भाजपा टूटी और बिखरी है. निकाय चुनाव में कांग्रेस की जीत तय है'. वहीं भाजपा आईटी विभाग की कार्यशाला में बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया (Satish Poonia) ने भी पार्टी की जीत के दावे किए हैं. उधर, लोकसभा चुनाव के बाद विधानसभा उपचुनाव में बीजेपी के साथ गठबंधन करने वाली राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी (RLP) के प्रमुख और नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल (Hanuman Beniwal) ने निकाय चुनाव नहीं लड़ने का ऐलान किया है. निकाय चुनाव के साथ राजस्थान से अब तक की टॉप-5 खबरें यहां पढ़ें...

जयपुर में भी वायु प्रदूषण ने डराया, सीएम बोले स्वास्थ्य आपातकाल
दिल्ली के बाद स्मॉग का कहर राजस्थान की राजधानी जयपुर में छाया हुआ है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने इसे लेकर कहा है कि ये स्वास्थ्य आपातकाल है जिससे अकेले दिल्ली सरकार नहीं निपट सकती है. केंद्र सरकार को आगे आना चाहिए. इधर, जयपुर में वायु प्रदूषण 417 एक्यूआई के लेवल पर पहुंच गया है. दिल्ली में यह 708 एक्यूआई है.

भाजपा टूटी और बिखरी, जीत कांग्रेस की तय-पायलट

कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष और डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने कहा है कि प्रदेश में बीजेपी टूटी और बिखरी हुई है. उपचुनाव के परिणाम और दूसरे राज्यों के परिणामों से प्रदेश कांग्रेस मजबूत हुई है. कांग्रेस पार्टी निकाय चुनाव जीत रही है.

आएलपी नहीं लड़ेगी चुनाव
निकाय चुनाव में बीजेपी (BJP) व आरएलपी (RLP) के गठबंधन को लेकर चल रही पशोपेश की स्थिति अब खत्म हो गई है. आरएलपी संयोजक बेनीवाल (RLP Convenor Hanuman Beniwal) ने साफ कर दिया है कि उनकी पार्टी निकाय चुनाव (Municipal elections) नहीं लड़ेगी. साथ ही यह भी कहा है कि अच्छे प्रत्याशी को समर्थन देने पर पार्टी विचार करेगी.
Loading...

सोशल मीडिया से बीजेपी अग्रिम पंक्ति में- पूनिया
बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सतीन पूनिया ने कहा है कि सोशल मीडिया से भाजपा अग्रिम पंक्ति में खड़ी है. वे बीजेपी की आईटी विभाग की प्रदेश स्तरीय कार्यशाला में बोल रहे थे. उन्होंने इस अवसर कहा कि निकाय चुनाव में बीजेपी की जीत पक्की है.

वसुंधरा राजे के साथ निकाय चुनाव पर विमर्श
बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया (satish poonia) ने शनिवार को पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष वसुंधरा राजे ( Vasundhara Raje) से उनके निवास पर मुलाकात की. दोनों नेताओं के बीच सवा घंटे तक प्रदेश के ताजा राजनीतिक हालात पर चर्चा हुई. पूनियां ने कहा कि निकाय चुनाव को लेकर की गई तैयारियों की उन्होंने राजे को जानकारी दी. सतीश पूनिया ने मुलाकात के बाद मीडिया से बातचीत में कहा कि आम तौर पर यह धारणा रहती है कि जिसकी सरकार होती है उसे चुनाव में लाभ होता है लेकिन ये धारणा हम तोड़ेंगे.
ये भी पढ़ें-
निकाय चुनाव: जल्द जारी होगी 6 नए नगर निगमों के वार्डों के आरक्षण की अधिसूचना
बांसवाड़ा में ध्वस्त किए जानलेवा शराब के अड्डे, PHOTOS में देखें पूरी कार्रवाई

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 4, 2019, 7:57 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...