लाइव टीवी

धौलपुर में पानी को लेकर संघर्ष के साथ पढ़ें, राजस्थान से अब तक की टॉप-5 खबरें

News18Hindi
Updated: October 23, 2019, 9:13 AM IST
धौलपुर में पानी को लेकर संघर्ष के साथ पढ़ें, राजस्थान से अब तक की टॉप-5 खबरें
राजस्थान से अब तक की पांच बड़ी खबरें.

राजस्थान से अब तक की पांच बड़ी खबरों (rajasthan top 5 news) में बसपा (BSP) के राष्ट्रीय समन्वयक को गधे पर बैठाकर घुमाना, दिल्ली तक पहुंचा निकाय प्रमुख का चुनाव और प्रदेशभर में पेट्रोल पंप बंद होने के साथ धौलपुर जिले के कासिमपुर (kasimpur, dholpur) में पानी को लेकर संघर्ष (Water conflict) के समाचार शामिल हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 23, 2019, 9:13 AM IST
  • Share this:
जयपुर. राजस्थान (rajasthan) के धौलपुर जिले के कासिमपुर (kasimpur, dholpur) में पानी को लेकर बात इतनी बढ़ गई कि दो पक्ष आपस में खून के प्यासे हो गए. एक बस्ती पर धावा बोल दिया गया और इस संघर्ष (Water conflict) में तीन दर्जन घराें में तोड़फोड़ और पथराव के चलते 9 लोग घायल हो गए. कई कच्चे मकानों में आग लगा दी गई. इस खबर के साथ राजस्थान से अब तक की पांच बड़ी खबरों (rajasthan top 5 news) में बसपा (BSP) के राष्ट्रीय समन्वयक को गधे पर बैठाकर घुमाना, दिल्ली तक पहुंचा निकाय  प्रमुख का चुनाव और पेट्रोल पंप प्रदेशभर में बुधवार को बंद (petrol pumps closed today) रहने का समाचार शामिल है.

बीएसपी नेता को जयपुर में गधे पर बैठाकर घुमाया

राजस्थान (Rajasthan) की राजधानी जयपुर (Jaipur) में मंगलवार सुबह बहुजन समाज पार्टी (BSP) के नेशनल कोऑर्डिनेटर (bsp national coordinator) का मुंह काला ( face blackened) करने और गधे पर बैठाकर घुमाने (paraded on donkey ) का चौंकाने वाला मामला सामने आया है. यह घटनाक्रम जयपुर स्थित पार्टी मुख्यालय पर ही हुआ. यहां उत्तर प्रदेश से जयपुर पहुंचे नेशनल कोऑर्डिनेटर समेत दो पार्टी पदाधिकारियों को कुछ बसपा कार्यकर्ताओं (BSP Workers) ने घेर लिया. टिकट बेचने और पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ धोखाधड़ी करने का आरोप लगाते हुए उनके मुंह पर कालिख पोत दी गई.

राजस्थान में एक दिन के लिए पेट्रोल पंप बंद

प्रदेशभर (Statewide) के करीब 4,500 हजार पेट्रोल पंपों पर बुधवार को 'नो सेल, नो परचेज' यानी हड़ताल (Strike) है. कारण है, अन्य राज्यों के मुकाबले राजस्थान में वैट (VAT) ज्यादा होने के कारण पेट्रोल और डीजल की खपत कम होना है. वैट को कम करने की मांग को लेकर बुधवार को सुबह 6 बजे से गुरुवार सुबह 6 बजे तक यानी 24 घंटों के लिए पेट्रोल पंप बंद (Closed) रहेंगे.

धौलपुर में पानी को लेकर संघर्ष में 9 लोग घायल, कई घरों में आग

धौलपुर के कासिमपुर में सरकारी नल से पानी सप्लाई को लेकर सदर थाना इलाके के कासिमुपर  में मंगलवार को दो पक्षों में संघर्ष हुआ. पानी को लेकर बात इतनी बढ़ गई कि दो पक्ष आपस में खून के प्यासे हो गए. एक बस्ती पर धावा बोल दिया गया और इस संघर्ष (Water conflict) में तीन दर्जन घराें में तोड़फोड़ और पथराव के चलते 9 लोग घायल हो गए. कई कच्चे मकानों में आग लगा दी गई.
Loading...

दिल्ली पहुंचा निकाय प्रमुख के चुनाव का मुद्दा

निकाय चुनावों में विशेष प्रावधान (Mayor Election Plan) करने वाली राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार (Ashok Gehlot Government) के फैसले पर कांग्रेस पार्टी में बढ़ा विवाद दिल्ली पहुंच गया. पार्षद का चुनाव नहीं लड़ने वाले व्यक्ति और हारे हुआ प्रत्याशी को भी मेयर-सभापति बनने की छुट देने वाली व्यवस्था के खिलाफ को लेकर पार्टी हाईकमान ने प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे से रिपोर्ट मांगी है.

सरकार स्कूल के बच्चों के लिए हवाई यात्रा

राजस्थान (Rajasthan) के सरकारी स्कूलों (Government schools) के स्टूडेंट्स (Students) भी अब मुफ्त हवाई यात्रा (Free air travel) करेंगे. सरकारी स्कूलों के मेधावी स्टूडेंट्स को प्रोत्साहन करने के लिए अगले शिक्षा सत्र से 10वीं और 12वीं के स्टूडेंट्स को 1 हवाई यात्रा सरकारी खर्चे पर कराई जाएगी. प्रतिभाशाली स्टूडेंट्स (Meritorious students) को प्रोत्साहित (Encouraged) करने के लिए आगामी सत्र से शिक्षा विभाग (Education Department) इस कार्य योजना को अमलीजामा पहनाएगा.

ये भी पढ़ें- 
BSP नेशनल कोऑर्डिनेटर को गधे पर घुमाया, VIDEO वायरल
मंडावा और खींवसर में मतदान सम्पन्न, 24 अक्टूबर को रिजल्ट

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 23, 2019, 8:54 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...