अपना शहर चुनें

States

सुर्खियां: चिन्मयानंद पर आरोप लगाने वाली छात्रा दाैसा में मिली, जमीनों की DLC में 15% बढ़ोतरी

राजस्थान से प्रकाशित प्रमुख समाचार पत्रों की सुर्खियां.
राजस्थान से प्रकाशित प्रमुख समाचार पत्रों की सुर्खियां.

राजधानी जयपुर (Jaipur) से प्रकाशित प्रमुख समाचार पत्रों (Rajasthan Newspapers) की सुर्खियों में शनिवार को चिन्मयानंद (Swami Chinmayanand) पर आरोप लगाने वाली छात्रा का दौसा (Dausa) में मिलना और जयपुर में जमीनों की डीएलसी (DLC Rates) दरों में 15 फीसदी की बढ़ोतरी की खबरें प्रमुखता से प्रकाशित हुई हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 31, 2019, 9:47 AM IST
  • Share this:
राजधानी जयपुर (Jaipur) से प्रकाशित प्रमुख समाचार पत्रों (Rajasthan Newspapers) की सुर्खियों में शनिवार को चिन्मयानंद (Swami Chinmayanand) पर आरोप लगाने वाली छात्रा का दौसा (Dausa) में मिलना और जयपुर में जमीनों की डीएलसी (DLC Rates) दरों में 15 फीसदी की बढ़ोतरी की खबरें प्रमुखता से प्रकाशित हुई हैं. राजस्थान पत्रिका (Rajasthan Patrika), दैनिक भास्कर (Dainik Bhaskar), टाइम्स ऑफ इंडिया (Times Of India) आदि प्रमुख समाचार पत्रों की सुर्खियों (Headlines Today) में धौलपुर में पुलिस (Dholpur Police) फायरिंग में 2 बजरी माफिया की मौत, नागौर में बेनीवाल का महापड़ाव और राजस्थान हाईकोर्ट (Rajasthan High Court)  नए सीजे के रूप में जस्टिस इंद्रजीत महांति की सिफारिश की खबर शामिल हैं. यहां पढ़ें, टॉप-5 खबरें...

जयपुर में जमीनों की DLC की दरों में 15 फीसदी की बढ़ोतरी

जयपुर में आवासीय भूमि की डीएलसी दरों में 10 से 15 फीसदी तक की बढ़ोतरी की गई है. राजस्थान पत्रिका के अनुसार नई डीएलसी दरों में 500 नई कॉलोनियों को भी शामिल किया गया है. यह फैसला शुक्रवार को कलेक्ट्रेट में जिला भूमि दर निर्धारण समिति की बैठक में किया गया है.



चिन्मयानंद केस की पीड़िता दौसा से बरामद
यूपी के भाजपा नेता स्वामी चिन्मयानंद पर यौन शोषण का आरोप लगाने के बाद गायब हुई छात्रा शुक्रवार को राजस्थान के दौसा में मिली. उत्तर प्रदेश पुलिस पीड़िता को लेकर शाहजहांपुर जा रही थी इस दौरान सुप्रीम कोर्ट ने उसे पेश करने का आदेश दिया. कहा कि 4 दिन पीड़िता दिल्ली में रहेगी और इस दौरान वकील भी नहीं मिल सकेंगे.

बजरी फारिंग में बजरी माफिया के 2 लोगों की मौत 

धौलपुर में बसईडांग थाना इलाके में शुक्रवार को पुलिस और बजरी माफिया के बीच मुठभेड़ हुई. इस मुठभेड़ में दो युवकों की मौत हो गई जबकि दो पुलिस कांस्टेबल घायल हो गए. दैनिक भास्कर ने लिखा है कि दाेनों ओर से हुई इस फायरिंग में दो युवक सेवक और भोलू की मौत हो गई. दो कांस्टेबलों समेत 6 लोग घायल हो गए.

जस्टिस इंद्रजीत महांति बनेंगे राजस्थान हाईकोर्ट के नए सीजे

राजस्थान हाईकोर्ट के वर्तमान सीजे जस्टिस रवींद्र भट्‌ट को प्रमोट कर सुप्रीम कोर्ट में जज बनाए जाने की सिफारिश के साथ ही प्रदेश के हाईकोर्ट  में नए सीजे को लेकर भी कॉलेजियम ने सिफारिश की है. चीफ जस्टिस रंजन गोगोई के कॉलेजियम ने इसके लिए बॉबे हाईकोर्ट में कार्यरत जस्टिस इंद्रजीत महांति को नियुक्त करने की सिफारिश की है.

मुख्यमंत्री गहलोत ने बेनीवाल कसे कहा, राजस्थान को बख्श देें

नागौर के ताऊसर में अतिक्रम हटाने के मामले में सांसद हनुमान बेनीवाल के महापड़ाव डालने पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शुक्रवार को कहा कि बेनीवाल सांसद बन गए हैं, अब तो वह राजस्थान को बख्श दें. राजस्थान पत्रिका ने लिखा है कि गहलोत ने नागौर सांसद को निशाने पर लेते हुए कहा, नागौर जिले में बंजारों के विस्थापन और पुनर्वास के प्रकरण पर बेनीवाल को राजनीति नहीं करनी चाहिए.

ये भी पढ़ें- हनुमान बेनीवाल ने कहा- अब रेल रोकेंगे, हाईवे करेंगे जाम
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज