सुर्खियां: राजस्थान से अब तक की 5 बड़ी खबरें यहां पढ़ें

News18Hindi
Updated: September 10, 2019, 9:19 AM IST
सुर्खियां: राजस्थान से अब तक की 5 बड़ी खबरें यहां पढ़ें
राजस्थान से प्रकाशित प्रमुख समाचार पत्रों की सुर्खियां.

राजस्थान (Rajasthan) से प्रकाशित प्रमुख समाचार पत्रों (Leading Newspapers) की सुर्खियों (Headlines) में शामिल अब तक की टॉप-5 खबरें (Top-5 News) यहां पढ़ें...

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 10, 2019, 9:19 AM IST
  • Share this:
राजस्थान पुलिस (Rajasthan Police) महकमे पर बहरोड़ लॉकअप कांड (Criminal Escapes From Behror Police Station) के बाद लगे बदमाशों के साथ मिलीभगत के आरोपों के बाद सोमवार रात 75 पुलिसवालों पर कार्रवाई की गई. इनमें दो हैड कांस्टेबल को बर्खास्त कर  दिया गया तो थानेदार समेत चार को सस्पेंड किया गया. साथ ही 69 पुलिसकर्मियों को लाइन हाजिर करते हुए गैंगस्टर पपला गुज्जर (Gangster Papla Gujjar) को थाने से छुड़ाने के मामले में पुलिस डिपार्टमेंट में यह बड़ी कार्रवाई की गई. राजधानी जयपुर (Jaipur) से मंगलवार को प्रकाशित प्रमुख समाचार पत्रों (Leading Newspapers) की सुर्खियों में पुलिस की इस कार्रवाई के साथ नए राज्यपाल के रूप में कलराज मिश्र (Governor Kalraj Mishra) की शपथ, बाड़मेर (Barmer) में जूता सियासत और पुष्कर में संघ (RSS) का आरक्षण पर बयान की खबरें शामिल हैं.

डिप्टी और एसएचओं सस्पेंड, 2 हैड कांस्टेबल बर्खास्त

बहरोड़ पपला प्रकरण में पूरा थाना लाइन हाजिर किया गया है. राजस्थान पत्रिका ने लिखा है कि थाने पर फायरिंग कर हरियाणा के मोस्ट वांटेड पपला गुज्जर की फरारी के मामले में एक पुलिस उप अधीक्षक, बहरोड़ एसएचओ, एक हैड कांस्टेबल और एक कांस्टेबल को निलंबित कर दिया गया है. दो हैड कांस्टेबलों को सेवा से बर्खास्त कर शेष सभी 69 पुलिसकर्मियों कसे लाइन हाजिर किया गया है.

कलराज मिश्र बने 21वें राज्यपाल

राजस्थान के नए राज्यपाल के रूप में कलराज मिश्र ने सोमवार को शपथ ली. दैनिक भास्कर ने लिखा है कि मिश्र ने सोमवार दोपहर 1:10 बजे राजभवन में प्रदेश के 21वें राज्यपाल पद की शपथ ली. सीजे एस रविंद्र भट्‌ट ने उन्हें शपथ ग्रहण करवाई.

खान घूस कांड में मंत्री-अफसर आने सामने

खान विभाग में जॉइंट सेक्रेटरी बीडी कुमावत के घूस लेते पकड़े जाने के पश्चात विभाग में रोज नए खुलासे हो रहे हैं. अब मंत्री-अफसर आमने-सामने हो गए हैं. राजस्थान पत्रिका ने खान निदेशक दीपक तंवर के हवाले से लिखा है कि 'डाकिये की तरह काम कर रहा हूं, सारे अधिकार छीन लिए हैं'.
Loading...

कश्मीर सहित राजस्थान में भी आतंकी साजिश

राजस्थान पत्रिका ने लिखा है कि कश्मीर के मुद्दे पर पाकिस्तान फिर आतंकवाद की गोद में जा बैठा ळै. पाकिस्तान ने ग्लोबल आतंकी और जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर को गुपचुप में रिहा कर दिया है. अखबार ने सूत्रों के हवाले से लिखा है कि राजस्थान और जम्मू-कश्मीर के सरहदी इलाकों में आतंक फैलाने के लिए पाकिस्तान ने मसूद को रिहा किया है.

जब तक जरूरत, तब तक लागू रहे आरक्षण-संघ

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सर कार्यवाह होसबोले ने पुष्कर में सोमवार को कहा है कि वे आरक्षण के खिलाफ नहीं है. जब तक आरक्षण की जरूरत है, तब तक आरक्षण लागू रहे. वर्तमान में संविधान सम्मत आरक्षण की जरूरत है. पुष्कर में संघ की तीन दिवसीय राष्ट्रीय समन्वय बैठक सम्पन्न होने के बाद पत्रकारों के बीच यह बात रखी.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 10, 2019, 8:27 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...