लाइव टीवी
Elec-widget

स्वच्छता में नंबर-1 जयपुर, राजस्थान में पान मसाले पर बैन और RCA में घमासान के साथ पढ़ें-TOP-5 खबरें

News18Hindi
Updated: October 3, 2019, 8:37 AM IST
स्वच्छता में नंबर-1 जयपुर, राजस्थान में पान मसाले पर बैन और RCA में घमासान के साथ पढ़ें-TOP-5 खबरें
यहां पढ़ें, प्रदेश की अब तक की टॉप-5 खबरें.

'स्वच्छ रेल-स्वच्छ भारत' के तहत सर्वे (cleanliness survey) में राजस्थान का जयपुर जंक्शन (Jaipur Junction) सबसे स्वच्छ रहने, प्रदेश में पान मसाला(Pan Masala) और फ्लेवर्ड सुपारी (Flavoured/Scented Supari) पर बैन और आरसीए (RCA) में घमासान मचा के साथ यहां पढ़ें, प्रदेश की अब तक की टॉप-5 खबरें (Rajasthan Top 5 News)...

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 3, 2019, 8:37 AM IST
  • Share this:
जयपुर. 'स्वच्छ रेल-स्वच्छ भारत' के तहत देश के रेलवे स्टेशनों पर साफ-सफाई को लेकर हुए सर्वे (cleanliness survey) में राजस्थान का जयपुर जंक्शन (Jaipur Junction) सबसे स्वच्छ रहा है. प्रदेश का जोधपुर स्टेशन (Jodhpur Junction Railway Station) दूसरे नंबर पर रहा है. गुटखा और ई-सिगरेट पर प्रतिबंध के बाद राज्य सरकार ने गांधी जयंती से प्रदेश में पान मसाला(Pan Masala) और फ्लेवर्ड सुपारी (Flavoured/Scented Supari) पर बैन लगा दिया है. उपचुनाव (Bye Elections) में नामांकन में राजनेताओं के शक्ति प्रदर्शन के बाद बुधवार को आरसीए (RCA) में नामांकन पर भी जमकर घमासान मचा. पूर्व नेता प्रतिपक्ष रामेश्वर डूडी (Rameshwar Dudi) की सुरक्षाकर्मियों से धक्का-मुक्की भी हुई. इसी के साथ यहां पढ़ें, प्रदेश की अब तक की टॉप-5 खबरें (Rajasthan Top 5 News)...

स्वच्छता में जयपुर जंक्शन नंबर एक, दूसरे स्थान पर जोधपुर
रेलवे स्टेशनों के स्वच्छता सर्वे में उत्तर-पश्चिम रेलवे अव्वल रहा है. इसके तहत जयपुर जंक्शन देश में सबसे स्वच्छ और जाेधपुर दूसरे नंबर पर घोषित किया गया है. यह सर्वे देश के 720 रेलवे स्टेशनों पर सफाई व्यवस्था को लेकर थर्ड पार्टी से करवाया गया था.

गांधी जयंती पर हानिकारक तत्वों वाले पान मसालों पर प्रतिबंध

राज्य की गहलोत सरकार ने गांधी जयंती पर बुधवार को प्रदेश में हानिकारक तत्वों वाले पान मसाले पर प्रतिबंध लगा दिया. जांच में फेल होने पर निर्माता पान मसाले का पूरा बैच वापस लेना होगा और ऐसे मसालों को बेचते पाए जाने पर निर्माता-विक्रेता भी कार्रवाई की जाएगी. इसके दायरे में फ्लेवर्ड सुपारी भी रखी गई है.

आरसीए में नामांकन को लेकर डूडी गुट का हंगामा
राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन के चुनाव में नामांकन के अंतिम दिन बुधवार को डूडी गुट की ओर से सवाई मानसिंह स्टेडियम में प्रवेश करने और नामांकन दाखिल करने को लेकर जमकर हंगामा किया गया. उधर, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत को इस चुनाव में अध्यक्ष पद पर जोधपुर से ही चुनौती दी गई. बीजेपी नेता और जोधपुर संघ के सचिव रामप्रकाश चौधरी ने अध्यक्ष पद के लिए नामांकन दाखिल किया.
Loading...

बीजेपी सांसदों ने शुरू की गांधी संकल्प यात्रा, कांग्रेस का जयपुर में पैदल मार्च
महात्मा गांधी जयंती पर कांग्रेस ने 4 किलोमीटर के पैदल मार्च के साथ 'गांधी सप्ताह' की शुरुआत की. इस मार्च में सीएम अशोक गहलोत, डिप्टी सीएम सचिन पायलट और कांग्रेस प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे भी शामिल हुए. उधर, बीजेपी सांसदों ने 'गांधी संकल्प यात्रा' का आगाज किया. सभी सांसदों ने अपने-अपने लोकसभा क्षेत्रों में इस यात्रा की शुरुआत की.

घूस लेते राजस्थान पुलिस का एएसआई गिरफ्तार
एसीबी की टीम ने कोटा के भीमगंज मंडी थाने में दर्ज एक मामले एएसआई सत्यनारायण मालव घूस लेते गिरफ्तार किया. एएसआई ने केस में एक महिला को राहत देने के बदले 1.30 लाख रुपए की रिश्वत मांगी थी और बुधवार को 4 हजार रुपए लेते हुए एसीबी ने उसे थाने से गिरफ्तार कर लिया.

ये भी पढ़ें- 
CM अशोक गहलोत ने बेटे की खातिर RCA से भी धकेला- बेनीवाल
RCA में घमासान के बाद रामेश्वर डूडी का नामांकन खारिज, समर्थकों के बीच किया ये ऐलान

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 3, 2019, 8:21 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...