लाइव टीवी

चीन में MBBS कराने के नाम पर धोखाधड़ी और RCA चुनाव के साथ यहां पढ़ें, राजस्थान की TOP-5 खबरें

News18Hindi
Updated: October 4, 2019, 8:21 AM IST
चीन में MBBS कराने के नाम पर धोखाधड़ी और RCA चुनाव के साथ यहां पढ़ें, राजस्थान की TOP-5 खबरें
राजस्थान प्रदेश की अब तक की टॉप-5 खबरें.

चीन में डॉक्टरी की पढ़ाई (MBBS in China) कराने के नाम पर करीब 200 छात्र धोखाधड़ी का शिकार बने हैं और इन सभी को फिलहाल फीस वापस मिलने का इंतजार है ताकि देश लौट सकें. आरसीए चुनाव (RCA Eelection 2019) में शुक्रवार को सीएम अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) के बेटे वैभव गहलोत (Vaibhav Gehlot) और जोधपुर क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव रामप्रकाश चौधरी के बीच मुकाबला है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 4, 2019, 8:21 AM IST
  • Share this:
जयपुर. राजस्थान (Rajasthan) समेत नौ राज्यों के छात्रों के साथ चीन में डॉक्टरी की पढ़ाई (MBBS in China) कराने के नाम पर धोखाधड़ी का मामला उजागर हुआ है. इस धोखाधड़ी का शिकार करीब 200 छात्र बने हैं और इन सभी को फिलहाल फीस वापस मिलने का इंतजार है ताकि देश लौट सकें. एमबीबीएस के लिए जयपुर (Jaipur) समेत कई जिलों के छात्र 6 से 8 लाख रुपए खर्च कर चुके हैं. इधर, राजधानी जयपुर में शुक्रवार को आरसीए चुनाव (RCA Eelection 2019) होना है और जोशी और डूडी गुटों में खेल पर सियासत जारी है. आरसीए अध्यक्ष के लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) के बेटे वैभव गहलोत (Vaibhav Gehlot) और जोधपुर क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव रामप्रकाश चौधरी के बीच मुकाबला है. यहां पढ़ें- प्रदेश की अब तक की टॉप-5 खबरें...

चीन में फंसे MBBS करने गए छात्र
चीन के एक विश्वविद्यालय से एमबीबीएस कराने के नाम पर प्रदेश के छात्रों के साथ धोखाधड़ी का मामला सामने आया है. राजस्थान समेत 9 राज्यों के छात्र इस धोखाधड़ी का शिकार बने हैं. राजस्थान पत्रिका की एक रिपोर्ट में बताया गया है कि सभी छात्र 2017-2018 बैच के हैं. चीन में दाखिले के समय इस विश्वविद्यालय को एमसीआई  से मान्यता प्राप्त थी लेकिन अब मेडिकल काउंसिल ने मान्यता खत्म कर दी है.

RCA का चुनाव आज, सीएम गहलोत के बेटे वैभव मैदान में

राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन का चुनाव शुक्रवार को होने हैं. सुबह नौ बजे से मतदाता सवाई मानसिंह स्टेडियम पहुंचेंगे और इसके बाद मतदान प्रक्रिया शुरू होगी. इस चुनाव में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत और डूडी गुट के रामप्रकाश चौधरी के बीच मुकाबला है.

बीकानेर में शराब कारोबारी की जीप से कुचलकर हत्या

बीकानेर एक शराब कारोबारी को गुरुवार को उसके साथी ने रुपए देने के बहाने बुलाया और इसके बाद जीप से कुचलकर उसकी हत्या कर दी. वारदात के बाद से आरोपियों को पकड़ने के लिए पुलिस की चार टीमें सर्च अभियान में जुटी. लूणकरनसर के सीओ गिरधारी ढाका के अनुसार 42 वर्षीय लक्ष्मणराम जैसां निवासी था, उसके नाम से शराब का ठेका है और उसकी हत्या का आरोपी सोढ़वाली गांव का मदन सिंह बताया गया है.
Loading...

पोलो खेलते खेल मंत्री अशोक चांदना घायल
राजस्थान के खेल मंत्री अशोक चांदना गुरुवार को राजधानी के कैवेलरी पोलो ग्राउंड में पोलो खेलते हुए घायल हो गए. उनकी नाक पर बॉल लगने के बाद खून बहने लगा और वो मैदान में ही लेट गए. उन्हें तत्काल सवाई मानसिंह अस्पताल में भर्ती कराया गया.

गरबा देखने पहुंचे श्रद्धालाओं पर चट्‌टान गिरी, दो बच्चियों की मौत

उदयपुर ेक मांडवा गांव में गुरुवार रात को नालुआ माता के दर्शन करने गए कुछ श्रद्धालु वहां शुरू होने वाले गरबा को देखने के लिए एक चट्‌टान के पास खड़े हो गए. गरबा शुरू होने से पहले ही चट्‌टान दरक गई और इस हादसे में दो बच्चियों की मौत हो गई.

ये भी पढ़ें- 
राजस्थान में पान मसाला और फ्लेवर्ड सुपारी पर प्रतिबंध लगाया
CM को जनता की फिक्र कम,बेटे को राजनीति में काबिज करने की चिंता ज्यादा-पूनिया

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 4, 2019, 8:08 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...