गहलोत ने राजस्थान सरकार का रिपोर्ट कार्ड सोनिया को सौँपा, यहां- मरुधरा की टॉप-5 खबरें

प्रदेश (rajasthan) की कानून-व्यवस्था (law and order) को लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (ashok gehlot) गुरुवार को कांग्रेस पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी (sonia gandhi) से मिले. यहां पढ़ें- अब तक की टॉप-5 खबरें

News18Hindi
Updated: September 13, 2019, 9:58 AM IST
गहलोत ने राजस्थान सरकार का रिपोर्ट कार्ड सोनिया को सौँपा, यहां- मरुधरा की टॉप-5 खबरें
शुक्रवार सुबह 9 बजे तक की बड़ी खबरें.
News18Hindi
Updated: September 13, 2019, 9:58 AM IST
जयपुर. राजस्थान प्रदेश (rajasthan) की कानून-व्यवस्था (law and order) को लेकर नाराज चल रही कांग्रेस पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी (sonia gandhi) से गुरुवार को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (ashok gehlot) मिले. उन्होंनेे अपना रिपोर्ट कार्ड सौंपते हुए प्रदेश की कानून व्यवस्था के साथ सत्ता और संगठन के कामकाज पर चर्चा की. इधर, करौली में बाघ के हमले में एक युवक की मौत, पपला के पांच और गुर्गों की गिरफ्तारी और आरसीए में क्रिकेट बना कबड्‌डी जैसी खबरें शुक्रवार को प्रकाशित प्रमुख समाचार पत्रों की सुर्खियां बनी हैं. यहां पढ़ें- अब तक की टॉप-5 खबरें

युवक को घर से उठा ले गया टाइगर

करौली के सपोटरा में एक आदमखोर बाघ टी-104 ने गुरुवार को 26 वर्षीय युवक पिंटू माली को अपना शिकार बनाया. यह घटना सिमिर बाग गांव की है, यहां बाघ युवक को गर्दन से पकड़ कर घसीटते हुए खेत में ले गया. ग्रामीण इकट्‌ठा हुआ तो बाघ वहां से भाग गया.

पपला के 5 और गुर्गें गिरफ्तार

एसओजी ने गुरुवार को गैंगस्टर पपला गुज्जर के 5 और गुर्गों को गिरफ्तार कर लिया. इनमें एक पर राजस्थान पुलिस ने एक दिन पहले ही 50 हजार रुपए का ईनाम घोषित किया था. हालांकि पपला की तलाश अभी जारी है, उसपर 1 लाख रुपए का ईनाम घोषित है. उधर, पूर्व में गिरफ्तार 7 आरोपियों को पुलिस ने कोर्ट में पेश किया.

गहलोत ने सोनिया को सौंपा रिपोर्ट कार्ड

राजस्थान पत्रिका ने लिखा है कि मुख्यमंत्री और उप मुख्यमंत्री से कांंग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने गुरुवार को सत्ता और संगठन के कामकाज पर चर्चा की. इस अवसर पर गहलोत ने अपना रिपोर्ट कार्ड सौंपा. वहीं सोनिया गांधी ने प्रदेश की कानूून व्यवस्था पर चिंता भी जताई.
Loading...

एमबीसी को 5 प्रतिशत कोटा, 1028 पद सृजन को मंजूरी

राजस्थान सरकार की प्रक्रियाधीन भर्तियों में अति पिछड़ा वर्ग (एमबीसी) को 5 प्रतिशत आरक्षण देने के लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने 1025 अतिरिक्त पद सृजित करने को मंजूरी दे दी है. कार्मिक विभाग ने 17 विभागों में अतिरिक्त पद सृजित करने के संबंध में प्रस्ताव वित्त विभाग को भेजा है.

क्रिकेट बना कबड्‌डी, वैभव  की उम्मीदवार पर फंसा पेच

दैनिक भास्कर ने लिखा है कि 5 साल बाद बैन हटा तो अब आरसीए चुनाव की दो तारीखों के रूप में मतभेद सामने आया है. बीसीसीआई की ओर से नियुक्त चुनाव अधिकारी टीएस कृष्णामूर्ति ने नया चुनाव कार्यक्रम जारी किया है. चुनाव अधिकारी ने कहा है क  27 सितंबर को वोटिंग होगी जबकि आरसीए अध्यक्ष डॉ. सीपी जोशी बोले कि 4 अक्टूबर को चुनाव होंगे.

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 13, 2019, 9:44 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...