लाइव टीवी
Elec-widget

बीकानेर हादसे के साथ राजस्थान से अब तक की टॉप-5 खबरें

News18Hindi
Updated: November 18, 2019, 9:14 AM IST
बीकानेर हादसे के साथ राजस्थान से अब तक की टॉप-5 खबरें
राजस्थान से अब तक की टॉप-5 खबरें.

सांभर झील (Sambhar Lake) की त्रासदी के साथ राजस्थान से अब तक की टॉप-5 खबरों में रिश्वत लेते कांस्टेबल (Constable) की गिरफ्तारी, सीमा पर विस्फोट में जवान की मौत और हनुमान बेनीवाल (Hanuman Beniwal) की ओर से डीजीपी(DGP), एसपी (SP) और आईएएस (IAS) के खिलाफ विशेषाधिकारी हनन प्रस्ताव की चर्चा शामिल है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 18, 2019, 9:14 AM IST
  • Share this:
जयपुर. राजस्थान की सांभर झील (Sambhar Lake) में पक्षियों की मौत का सरकारी आंकड़ा 16 हजार से पार पहुंच गया है. जयपुर (Jaipur) , अजमेर (Ajmer) और नागौर (Nagaur) जिले की सीमाओं से लगी इस झील में अब तक जयपुर की तरफ पक्षियों के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन (Rescue Operation) जारी था, रविवार को यानी 7 दिन बाद नागौर डिवीजन की ओर रेस्क्यूकर्मी पहुंचे तो वहां 5 हजार से अधिक मृत पक्षी मिले. इसी के साथ मरने वाले पक्षियों का सरकारी आंकड़ा 16,453 पहुंच गया. सांभर झील की इस त्रासदी के साथ राजस्थान से अब तक की टॉप-5 खबरों में रिश्वत लेते कांस्टेबल (Constable) की गिरफ्तारी, पार्षद प्रत्याशियों की बाड़ेबंदी और हनुमान बेनीवाल (Hanuman Beniwal) की ओर से डीजीपी(DGP), एसपी (SP) और आईएएस (IAS) के खिलाफ विशेषाधिकारी हनन प्रस्ताव की चर्चा शामिल है.



हनुमान बेनीवाल (Hanuman Beniwal) की ओर से विशेषाधिकार हनन प्रस्ताव
नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल बाड़मेर में खुद पर और केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी पर बाड़मेर में हुए हमले को लेकर डीजीपी(DGP), एसपी (SP) और आईएएस (IAS) के खिलाफ विशेषाधिकारी हनन प्रस्ताव लाएंगे. राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी (RLD) के संयोजक और नागौर से सांसद बेनीवाल (MP Hanuman Beniwal) ने रविवार को दिल्ली में लोकसभा के शीतकालीन सत्र से पहले दिल्ली में बुलाई गई एनडीए के नेताओं की बैठक में भी इस घटना का जिक्र किया.

पार्षद प्रत्याशियों की बाड़ेबंदी
16 नवंबर को 49 निकायों के लिए हुए मतदान के बाद रविवार से पार्षद प्रत्याशियों की बाड़ेबंदी शुरू हो गई. 19 नवंबर यानी मंगलवार को नतीजे आने हैं और शहरी सरकार बनाने के लिए कांग्रेस-बीजेपी ने अपने प्रत्याशियों को होटल और रिसॉर्ट्स में रखना शुरू कर दिया है. प्रत्याशियों के माेबाइल बंद कर दिए गए हैं. जोधपुर के प्रत्याशियों को पाली और जैसलमेर के होटलों में रखा गया है.

बीकानेर में सड़क हादसा, 4 की मौत
Loading...

राजस्थान (Rajasthan) के बीकानेर जिले (Bikaner District) में जयपुर-बीकानेर राष्ट्रीय राजमार्ग (Jaipur-Bikaner National Highway) पर सोमवार सुबह एक बस और ट्रक में टक्कर में 4 लोगों की मौत हो गई. इसी इलाके में रविवार को एक कार (Car) ने सड़क किनारे बस का इंतजार कर रहे 4 लोगों को बेदर्दी से कुचल (Crushed) डाला था. उस हादसे में एक ही परिवार के 2 बच्चों समेत 4 लोगों की मौके पर ही मौत ( 4 People died on the spot) हो गई थी.

जयपुर का 292वां  स्थापना दिवस आज

राजस्थान की राजधानी जयपुर (Jaipur) 292 साल का हो चुका हैं. 18 नवम्बर 1727 को इस शहर की स्थापना हुई थी. यूनेस्को (UNESCO) की विश्व धरोहर सूची में शामिल गुलाबी नगरी (pink city) के नाम से मशहूर जयपुर के लिए माना जाता हैं कि नगर नियोजन को ध्यान में रखकर बनाया गया ये देश का पहला शहर हैं. करीब तीन सदी से गौरवशाली इतिहास के साथ ढूंढाड़ी विरासत को संभाले ये शहर आज भी दुनियां में अपना खास मुकाम रखता है, इस शहर की नींव महाराजा सवाई जयसिंह ने रखी थी.

कांस्टेबल (Constable) रिश्वत लेते गिरफ्तार
बाड़मेर में सिणधरी थाने के कांस्टेबल डालूराम को सिरोही एसीबी ने पांच हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है. रविवार को कांस्टेबल ने रिश्वत लेते पकड़े जाने के बाद रिश्वत के रुपए का बंडल नाली में फेंक दिया हालांकि आधा घंटे की मशक्कत के बाद एसीबी ने उसे गिरफ्तार कर लिया.

ये भी पढ़ें- 

6 शहरों में आवासन मंडल की नीलामी, अजमेर में 1.28 करोड़ में बिका 65 लाख का मकान

कांग्रेस विधायकों ने यहां गुजारे 6 दिन,जमकर उठाया लग्जरी रिसॉर्ट का लुत्फ

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 18, 2019, 8:34 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...