लाइव टीवी

राजस्थान से टॉप-5 खबरें, पहलू खां पर दर्ज केस रद्द, स्टेट हाईवे पर फिर से टोल

News18Hindi
Updated: October 31, 2019, 8:18 AM IST
राजस्थान से टॉप-5 खबरें, पहलू खां पर दर्ज केस रद्द, स्टेट हाईवे पर फिर से टोल
राजस्थान प्रदेश से अब तक की टॉप-5 खबरें.

राजस्थान प्रदेश की अब तक की टॉप-5 (rajasthan top news) खबरों में स्टेट हाईवे पर फिर से टोल के साथ बहुचर्चित पहलू खां मॉब लिंचिंग केस में राजस्थान हाईकोर्ट का वह फैसला भी शामिल है. कश्मीर में यूरोपियन यूनियन के 23 सांसदों की यात्रा (eu lawmakers in kashmir) को लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) का बयान भी चर्चा में है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 31, 2019, 8:18 AM IST
  • Share this:
जयपुर. राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार ने प्रदेश के स्टेट हाईवे पर निजी वाहनों से फिर से टोल वसूलने का फैसला किया है. भाजपा (BJP) की वसुंधरा राजे (Vasundhara Raje) सरकार ने करीब डेढ़ साल पहले स्टेट हाईवे (state highway) टोल फ्री (toll free) किए थे. सरकार की ओर से गुरुवार को नोटिफिकेशन जारी किया जा सकता है जिसके बाद 1 नवंबर से टोल देना होगा. राजस्थान प्रदेश की अब तक की टॉप-5 (rajasthan top news) खबरों में स्टेट हाईवे पर फिर से टोल के साथ बहुचर्चित पहलू खां मॉब लिंचिंग केस में राजस्थान हाईकोर्ट का वह फैसला भी शामिल है जिसमें कोर्ट ने पहलू खान ( pehlu khan case) और उसके परिजनों पर दर्ज केस को रद्द करने का आदेश दिया है. साथ ही कश्मीर में यूरोपियन यूनियन के 23 सांसदों की यात्रा (eu lawmakers in kashmir) को लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) का बयान भी चर्चा में है. गहलोत ने कहा है कि विदेशी सांसदों को कश्मीर जाने देना लोकतंत्र का अपमान है.
हाईकोर्ट ने पहलू खां के खिलाफ दर्ज एफआईआर रद्द की
राजस्थान के अलवर में घटित बहुचर्चित पहलू खां (Pehlu Khan) मॉब लिंचिंग (2017 Alwar mob lynching) केस में राजस्थान हाईकोर्ट (Rajasthan High Court) ने बुधवार को पहलू खां और उनके परिवार के खिलाफ दर्ज एफआईआर (FIR) रद्द करने के आदेश दिए हैं. मॉब लिंचिंग में मारे गए पहलू खां, उनके बेटे इरशाद, चालक खान मोहम्मद के खिलाफ साल 2017 में गोतस्करी का मामला दर्ज हुआ था.
स्टेट हाईवे पर फिर से देना होगा टोल

गहलोत सरकार ने प्रदेश के स्टेट हाईवे पर निजी वाहनों से फिर से टोल वसूलने का विचार किया है. इस संबंध में सरकार की ओर से गुरुवार को नोटिफिकेशन जारी किया जा सकता है. यानी 1 नवंबर से प्रदेशवासियों को स्टेट हाईवे पर भी टोल देना होगा. बता दें कि वसुंधरा राजे (Vasundhara Raje) सरकार ने करीब डेढ़ साल पहले स्टेट हाईवे (state highway) टोल फ्री (toll free) करने का फैसला किया था.
ईयू सांसदों पर गहलोत का बयान, यह लोकतंत्र का अपमान
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कश्मीर में यूरोपियन यूनियन के 23 सांसदों की यात्रा पर कहा है कि विदेशी सांसदों को तो कश्मीर जाने दिया गया, लेकिन भारतीय सांसदों को नहीं जाने देना लोकतांत्रिक परम्पराओं का अपमान है.
Loading...

4 लाख रुपए की रिश्वत लेते खान विभाग का इंजीनियर गिरफ्तार
भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने बुधवार को माइंस से ग्रेनाइट खनन स्वीकृति के लिए चार लाख रुपए की रिश्वत लेते खनिज अभियंता गोपाल बच्छ और दलाल को गिरफ्तार किया. एसीबी ने दलाल लक्ष्मण को बिजौलिया से 4 लाख रुपए की रकम के साथ गिरफ्तार किया और फिर गोपाल को भीलवाड़ा में उसके घर से हिरासत में लिया.
प्रिया परिवार के निदेशक की कोर्ट परिसर में मौत
राजस्थान में करीब 300 करोड़ रुपए की ठगी करने वाली चिटफंड कंपनी प्रिया परिवार (Priya Pariwar) के डायरेक्टर तेजपाल नूनिया (Tejpal Singh Nunia) की बुधवार को कोर्ट परिसर में मौत हो गई. तेजपाल नूनिया को जयपुर कमिश्नरेट पुलिस (Police Commissionerate Jaipur) नीमकाथाना (Neem Ka Thana) कोर्ट में पेश करने के लिए पहुंची थी. कोर्ट में पेशी से पहले ही तेजपाल ने सीने में दर्द की शिकायत की तो उन्हें तत्काल अस्पताल ले जाया गया. लेकिन अस्पताल के रास्ते में ही तेजपाल की मौत हो गई.
ये भी पढ़ें- 
डेयरी चेयरमैन पर यौन शोषण के आरोप लगाने वाली युवती को धमकी
सीएम गहलोत से मिले BJP प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया, ये दो किताबें की भेंट

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 31, 2019, 8:01 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...