सुर्खियां: पहलू लिंचिंग जांच में गड़बड़ी मानी, मंत्रीमंडल की बैठक हर बुधवार को, हाईवे पर वसूली पर 6 सस्पेंड

जयपुर (Jaipur) से प्रकाशित राजस्थान पत्रिका (Rajasthan Patrika), दैनिक भास्कर (Dainik Bhaskar), टाइम्स ऑफ इंडिया (Times Of India) आदि प्रमुख समाचार पत्रों की सुर्खियों (Headlines Today) में शुक्रवार को पहलू खान मॉब लिंचिंग (Pehlu Khan Mob Lynching) केस में एसआईटी (Special Investigation Team) का अब तक की जांच में हर स्तर पर गड़बड़ी मानने, कृषि उपनिदेशक पर एसीबी की छापेमारी और हाईवे पर पुलिस की वसूली की खबरें शामिल हैं.

News18 Rajasthan
Updated: August 30, 2019, 8:41 AM IST
सुर्खियां: पहलू लिंचिंग जांच में गड़बड़ी मानी, मंत्रीमंडल की बैठक हर बुधवार को, हाईवे पर वसूली पर 6 सस्पेंड
जयपुर से प्रकाशित प्रमुख समाचार पत्रों की सुर्खियां.
News18 Rajasthan
Updated: August 30, 2019, 8:41 AM IST
राजस्थान की राजधानी जयपुर (Jaipur) से प्रकाशित राजस्थान पत्रिका (Rajasthan Patrika), दैनिक भास्कर (Dainik Bhaskar), टाइम्स ऑफ इंडिया (Times Of India) आदि प्रमुख समाचार पत्रों की सुर्खियों (Headlines Today) में शुक्रवार को पहलू खान मॉब लिंचिंग (Pehlu Khan Mob Lynching) केस में एसआईटी (Special Investigation Team) का अब तक की जांच में हर स्तर पर गड़बड़ी मानने, कृषि उपनिदेशक पर एसीबी की छापेमारी और हाईवे पर पुलिस की वसूली की खबरें शामिल हैं. जयपुर में डंपर चालक से वसूली मामले में 6 पुलिसकर्मियों को सस्पैंड करना, सीएम अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) के निर्देश पर हर बुधवार को मंत्रिमंडल की बैठक का निर्णय और जयपुर में सोना 40 हजार 180 रुपए के रिकॉर्ड कीमत पर पहुंचने की खबरें भी सुर्खियां बनीं हैं. यहां पढ़ें- टॉप-5 खबरें...

ये भी पढ़ें- मुख्यमंत्री के नाम पर राजस्थान यूनिवर्सिटी छात्रसंघ अध्यक्ष पूजा वर्मा ट्रोल हो रही

हाईवे पर वसूली के मामले में 6 पुलिसकर्मी सस्पैंड

ट्रक वालों से उगाही के लिए 11 किलोमीटर तक पीछा कर 1500 रुपए वसूली के मामले में गुरुवार को बवाल हो गया. लोगों ने कांस्टेबल और होमगार्ड की पिटाई कर दी और फिर पुलिस के हवाले कर दिया. दैनिक भास्कर ने लिखा है कि दोनों की जेब से 23 हजार 680 रुपए बरामद हुए हैं. पुलिस ने कार्रवाई करते हुए इस मामले में 6 पुलिसकर्मियों को सस्पैंड कर दिया है. इसी तरह कोटा में खाद्य मंत्री रमेश मीणा ने आरटीओ इंस्पेक्टर को ट्रक चालकों से वसूली करते पकड़ा.

कृषि उपनिदेशक के 9 ठिकानों पर एसीबी की छापेमारी

जयपुर में कृषि विपणन बोर्ड के उप निदेशक अशोक कुमार गर्ग के एसीबी ने गुरुवार को 9 ठिकानों पर छापे की कार्रवाई की. रााजस्थान पत्रिका ने लिखा है कि इस कार्रवाई में एसीबी कको 6 लाख रुपए नकद और जेवर बरामद हुए. रात तक जारी इस कार्रवाई में नकदी के साथ अथाह संपत्ति मिली है.

अब हर बुधवार को होगी मंत्रीमंडल की बैठक
Loading...

राजस्थान पत्रिका ने अपने पहले पन्ने पर सीएम के निर्देश पर मंत्रिमंडल की बैठक हर बुधवार को होने की खबर को जगह दी है. अखबार ने लिखा है कि अब प्रत्येक बुधवार को मंत्रियों को जयपुर मुख्यालय पर रहना होगा. इसके लिए सरकार ने परिपत्र जारी कर दिया है.

जयपुर में सोना रिकॉर्ड कीमत 40 हजार 180 रुपए पर पहुंचा

जयपुर सर्राफा बाजार में गुरुवार को सोना 300 रुपए बढ़कर 40 हजार 180 रुपए प्रति दस ग्राम की कीमत पर पहुंच गया. दैनिक भास्कर ने लिखा है कि सोने की कीमतें थमने का नाम नहीं ले रहीं. चांदी भी 800 रुपए महंगी होकर 48 हजार 800 रुपए प्रतिकिलो पहुंच गई.

नागौर अतिक्रमण मामले में सांसद हनुमान बेनीवाल का महापड़ाव

दैनिक भास्कर ने 'जब तक बंजारा समाज के लोगों को घर नहीं मिलेगा, तब तक झोली लेकर घूमूंगा' शीर्षक से नागौर अतिक्रमण की खबर को प्रकाशित किया है. बंजारों की ढाणियों में अतिक्रमण हटाने के बाद पांचवें दिन गुरुवार को सांसद बेनीवाल ने महापड़ाव डाल दिया.

 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 30, 2019, 8:14 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...