लाइव टीवी

Happy New Year 2020: सरकारी आदेश, नए साल में कर्मचारियों को महीने में 1 दिन आना होगा पैदल!

Prem Meena | News18 Rajasthan
Updated: December 30, 2019, 6:30 PM IST
Happy New Year 2020: सरकारी आदेश, नए साल में कर्मचारियों को महीने में 1 दिन आना होगा पैदल!
नए साल से महीने में एक दिन 'नो व्हीकल डे' (no-vehicle day) मनाएगा.

राजस्थान में परिवहन विभाग (transport department) नए साल (new year 2020) से महीने में एक दिन 'नो व्हीकल डे' (no-vehicle day) मनाएगा. इस दिन विभाग के सभी अधिकारी-कर्मचारी पैदल यात्री के रूप में दफ्तर पहुंचेंगे.

  • Share this:
जयपुर. सड़क सुरक्षा को बढ़ावा देने के लिए राजस्थान में परिवहन विभाग (transport department) नए साल (new year 2020) से अनूठा प्रयोग करने जा रहा है. अब महीने में एक दिन 'नो व्हीकल डे' (no-vehicle day) मनाया जाएगा. यानी परिवहन विभाग के सभी अधिकारी-कर्मचारी पैदल यात्री के रूप में दफ्तर पहुंचेंगे. परिवहन विभाग की ओर से इसे लेकर आदेश भी जारी कर दिया गया है और इसकी शुरुआत साल के पहले दिन से हो जाएगी. इसके बाद नए साल में प्रत्येक माह के प्रथम कार्य दिवस (first day of the month) को 'नो व्हीकल डे' मनाया जाएगा.

परिवहन विभाग ने जारी किया आदेश
परिवहन विभाग द्वारा जारी आदेश के अनुसार निर्णय की पालना के तहत परिवहन विभाग में कार्यरत सभी अधिकारी और कर्मचारी प्रत्येक माह के प्रथम कार्य दिवस को पैदल यात्री साइकिल यात्री और परिवहन सेवा यात्री के रूप में अपने कार्यालय आएंगे. परिवहन विभाग ने आधिकारिक आदेश जारी कर दिए हैं.

rajasthan transport department, new year 2020
इस दिन विभाग के सभी अधिकारी-कर्मचारी पैदल यात्री के रूप में दफ्तर पहुंचेंगे.


इन 3 चुनौतियों के लिए उठाया कदम
परिवहन विभाग राज्य में सड़क सुरक्षा, सार्वजनिक परिवहन सेवा को बढ़ावा देने तथा वाहन जनित वायु प्रदूषण की रोकथाम के लिए नव वर्ष पर यह अनूठा प्रयोग कर रहा है. राज्य का परिवहन विभाग नोडल एजेंसी के रूप में कार्य करेगा. विभाग से जुड़ी तीनों चुनौतियों यानी सड़क सुरक्षा, सार्वजनिक परिवहन सेवा को बढ़ावा देना और वायु जनित प्रदूषण की रोकथाम से निपटने के लिए परिवहन विभाग के अधिकारियों और कार्मिकों द्वारा महीने में एक दिन 'नो व्हीकल डे' मनाने का अनूठा प्रयोग किया जा रहा है, जो नव वर्ष 2020 के प्रथम दिवस से प्रारंभ होगा.

ये भी पढ़ें- 

बाप-बेटे ने महिला को डंडों से पीटा, Video वायरल होने के बाद दोनों गिरफ्तार

लड़की को लेकर बंद कमरे में युवक की बेरहमी से पिटाई का Video वायरल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 30, 2019, 6:21 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर