Rajasthan University: कॉलेज परीक्षाओं का टाइम टेबल जारी, यहां देखें- कब किसका पेपर?

राजस्थान यूनिवर्सिटी की मुख्य परीक्षाओं का टाइम टेबल जारी हो गया है. 13 फरवरी को पहला पर्चा होगा. यहां देखें, पूरा टाइम टेबल...

News18Hindi
Updated: January 3, 2019, 5:15 PM IST
Rajasthan University: कॉलेज परीक्षाओं का टाइम टेबल जारी, यहां देखें- कब किसका पेपर?
राजस्थान यूनिवर्सिटी की मुख्य परीक्षाओं का टाइम टेबल जारी हो गया है.
News18Hindi
Updated: January 3, 2019, 5:15 PM IST
राजस्थान विश्वविद्यालय की ओर से बुधवार को साइंस, कॉमर्स और आर्ट्स की अंडर ग्रेजुटएट परीक्षाओं का टाइम टेबल जारी कर दिया है. राजस्थान यूनिवर्सिटी की मुख्य परीक्षाएं 13 फरवरी से शुरू होंगी और 20 मई तक चलेंगी. परीक्षाओं को लेकर विश्वविद्यालय के परीक्षा विभाग ने विस्तृत टाइम टेबल जारी किया है. सबसे पहला एग्जाम पेपर स्नातक कला स्वयंपाठी के लिए 13 फरवरी को आयोजित होगा. बीए फर्स्ट ईयर के लिए पहले दिन सामान्य अंग्रेजी, बीए सेकंड ईयर के लिए हिर्स्टी-1 और बीए थर्ड ईयर के लिए पॉलिटिकल साइंस-1 की परीक्षा होगी. साइंस और कॉमर्स वर्ग के लिए परीक्षा छह मार्च से शुरू होगी.

राजस्थान यूनिवर्सिटी की ओर से स्नातक स्तर यानी अंडर ग्रेजुएट परीक्षाओं का समय प्रथम, सेकंड और थर्ड ईयर के लिए अलग-अलग रखा है. सुबह 11 बजे से 2 बजे तक फर्स्ट ईयर, दोपहर 3 बजे से शाम 6 बजे तक सेकंड ईयर और सुबह 7 बजे से 10 बजे तक थर्ड ईयर की परीक्षाएं होंगी.

यहां देखें- राजस्थान यूनिवर्सिटी परीक्षा टाइम टेबल


उधर, बीकानेर में महाराजा गंगा सिंह विश्वविद्यालय की मुख्य परीक्षा की तिथियों में बदलाव की मांग को लेकर छात्र विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. शुक्रवार को प्रदर्शन करते हुए छात्रों ने फरवरी से अंतिम सप्ताह में परीक्षा शुरू करवाने की मांग रखी थी. छात्रों का एक प्रतिनिधि मंडल इस संबंध में कुलपति से भी मिला था.

छात्रों का कहना है कि व्याख्याताओं की विधानसभा चुनाव में ड्यूटी होने के कारण कॉलेजों में नियमित क्लासेज पूरी नहीं हो पाई है. ऐसे में परीक्षा निर्धारित समय से पहले करवाने का कोई औचित्य नहीं है. छात्रों ने कहा कि लिहाजा मुख्य परीक्षा की तिथियों में बदलाव किया जाएगा.

ये भी पढ़ें- BJP ने सम्मान दिया, अब कांग्रेस सरकार ने नाम हटाया, पढ़ें- कौन थे पं. दीनदयाल उपाध्याय?

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 3, 2019, 4:44 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...