राजस्थान : जयपुर में शुरू हुई बिन मौसम बरसात, जीरे की खेती को पहुंचा नुकसान

राजस्थान के कुछ हिस्सों में ओलावृष्टि हुई. (सांकेतिक तस्वीर)

राजस्थान के कुछ हिस्सों में ओलावृष्टि हुई. (सांकेतिक तस्वीर)

जयपुर में बिन मौसम हुई इस बारिश से किसानों के अरमानों पर पानी फिर गया है. बताया जा रहा है कि प्रदेश में जीरे की फसल को काफी नुकसान पहुंचा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 18, 2021, 9:48 PM IST
  • Share this:
जयपुर. हाल के दिनों में सूरज की किरणें तीखी होती जा रही थीं. राजस्थान (Rajasthan) के मौसम (Weather) में गर्मी घुलने लगी थी. लेकिन आज सुबह से ही राजधानी जयपुर (Jaipur) का मौसम बदलता दिख रहा था. शहर में हवा तेज बह रही थी. रह-रहकर बादलों की गड़गड़ाहट सुनाई पड़ रही थी और बिजलियां चमकती दिख रही थीं. हवा के चलने से मौसम की तपिश थोड़ी कम हो गई थी.

हल्की बारिश शुरू, कहीं-कहीं ओलावृष्टि

शाम होते-होते शहर के कुछ इलाकों में हल्की बारिश शुरू हो गई. सुबह से हो रही बादलों की आवाजाही ने आखिरकार जयपुर का मौसम खुशनुमा बना दिया. खबर है कि जैसलमेर के पूनमनगर गांव के आसपास बारिश तो हुई ही, ओलावृष्टि भी हुई. बिन मौसम हुई इस बारिश से किसानों के अरमानों पर पानी फिर गया है. बताया जा रहा है कि प्रदेश में जीरे की फसल को काफी नुकसान पहुंचा है. इस बारिश ने कितने का नुकसान पहुंचाया - इसका आकलन फिलहाल नहीं हो पाया है.

मौसम विभाग ने जताया था अनुमान
अभी चार दिन पहले ही भारत मौसम विज्ञान विभाग ने मौसम के बदलने का पूर्वानुमान जताया था. मौसम विभाग के मुताबिक मौसम में यह परिवर्तन पश्चिमी विक्षोभ के कारण होने की संभावना दिख रही थी. विभाग ने कहा था कि देश के उत्तरी हिस्से में पश्चिमी विक्षोभ के कारण बारिश हो सकती है और तेज हवाएं चल सकती हैं. पहाड़ी इलाकों के बारे में भी ऐसा ही पूर्वानुमान जताया गया था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज