लाइव टीवी

इस बात पर BJP विधायकों का विधानसभा में हंगामा, अध्यक्ष के बीच-बचाव से खत्म हुआ धरना, कल फिर हंगामे के आसार
Jaipur News in Hindi

Goverdhan Chaudhary | News18 Rajasthan
Updated: February 18, 2020, 6:52 PM IST
इस बात पर BJP विधायकों का विधानसभा में हंगामा, अध्यक्ष के बीच-बचाव से खत्म हुआ धरना, कल फिर हंगामे के आसार
मंडी संशोधन विधेयक पर चर्चा के दौरान संसदीय कार्यमंत्री शांति धारीवाल की टिप्पणी पर बीजेपी विधायकों ने जमकर हंगामा किया.

मंडी संशोधन विधेयक पर चर्चा के दौरान संसदीय कार्यमंत्री शांति धारीवाल (Shanti Dhariwal) की टिप्पणी पर बीजेपी विधायकों ने जमकर हंगामा किया. हंगामे और नारेबाजी के बीच ही दो विधेयक पारित करवाए गए, बाद में नाराज बीजेपी विधायक (BJP MLA) सदन में धरने पर बैठ गए.

  • Share this:
जयपुर. विधानसभा में मंडी संशोधन विधेयक पर चर्चा के दौरान संसदीय कार्यमंत्री शांति धारीवाल (Shanti Dhariwal) की टिप्पणी पर बीजेपी विधायकों ने जमकर हंगामा किया. हंगामे और नारेबाजी के बीच ही दो विधेयक पारित करवाए गए, बाद में नाराज बीजेपी विधायक (BJP MLA) सदन में धरने पर बैठ गए. बीजेपी विधायकों के हंगामे के कारण विधानसभा की कार्यवाही बुधवार तक के लिए स्थगित कर दी गई. बीजेपी विधायक कार्यवाही स्थगित होने के बाद भी धरने पर बैठे रहे, हालांकि अध्यक्ष सीपी जोशी (Dr CP Joshi) की समझाइश के बाद शाम 5:40 बजे धरने से उठे. विधानसभा में गतिरोध की शुरुआत मंडी संशोधन बिल पर चर्चा और मंत्री शांति धारीवाल के जवाब से हुई. शांति धरीवाल ने नेता प्रतिपक्षा गुलाबचंद कटारिया पर निशाना साधते हुए कहा, आप जब आपदा राहत मंत्री थे तब हाड़ौती में 75 किसानों ने आत्महत्या की, आपने तब कहा पेड़ पर लटककर कोई मर जाए तो मैं क्या करू? आज आप किसानों के लिए झूठे आंसू रो रहे हो.

'आप झूठ बोल रहे है. मैंने ऐसा कब कहा?'
धारीवाल की इस टिप्पणी पर नेता प्रतिपक्ष ने कड़ा विरोध जताया, उत्तेजित बीजेपी विधायक भी नारेबाजी करते हुए वेल में आ गए. नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया ने कहा कि 'आप झूठ बोल रहे है. मैंने ऐसा कब कहा, विधानसभा का रिकॉर्ड लाइए, आप हमेशा झूठ फैलाते हो सदन का माहौल बिगाड़ते हो'. लेकिन धारीवाल अपनी बात पर अड़े रहे. उत्तेजित बीजेपी विधायकों ने नारेबाजी शुरू कर दी, सदन में गतिरोध के हालात बन गए.

विधानसभा अध्यक्ष की पहल से बीजेपी विधायक धरने से उठ गए लेकिन फिलहाल गतिरोध खत्म होता दिख नहीं रहा. बीजेपी विधायक संसदीय कार्यमंत्री से माफी मांगने पर अड़े हुए हैं, ऐसे में अब विधानसभा में आगे हंगामा होना तय है, बीजेपी विधायकों ने हंगामे का पहले से ही ऐलान कर दिया है.




बीजेपी विधायक सदन में शाम 5:40 तक धरने पर बैठे
हंगामे के बीच विधानसभा में मंडी संशोधन विधेयक और जनआधार प्राधिकरण विधेयक पारित करवाए. वेल में बीजेपी विधायकों के हंगामे और नारेबाजी के बीच ही सदन की कार्यवाही को बुधवार तक के लिए स्थगित कर दिया. सदन की कार्यवाही स्थति होने के बाद भी बीजेपी विधायक सदन में धरने पर बैठे रहे. बीजेपी विधायकों ने गतिरोध खत्म होने तक धरना देने और बुधवार विधानसभा में किसी को नहीं बोलने देने और सीएम को बजट भाषण नहीं पढ़ने देने का भी ऐलान कर दिया. उधर, बीजेपी विधायकों के धरने पर मंत्री बीडी कल्ला ने निशाना साधा और बीजेपी पर सदन की कार्यवाही में व्यवधान डालने का आरोप लगाया.

ये भी पढ़ें- 

बजट से पहले राजस्थान यूनिवर्सिटी को मिली ये सौगात

 

ACB की कार्रवाई के बाद बोले परिवहन मंत्री- 'मुझे सफाई देने की जरूरत नहीं'

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 18, 2020, 6:48 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर