• Home
  • »
  • News
  • »
  • rajasthan
  • »
  • Rajasthan Weather Alert: 4 जिलों में मूसलाधार बारिश की चेतावनी, अलर्ट जारी

Rajasthan Weather Alert: 4 जिलों में मूसलाधार बारिश की चेतावनी, अलर्ट जारी

मौसम विभाग के अनुसार 5 अगस्त से मानसून फिर से सक्रिय हो सकता है.(सांकेतिक फोटो)

मौसम विभाग के अनुसार 5 अगस्त से मानसून फिर से सक्रिय हो सकता है.(सांकेतिक फोटो)

राजस्थान (Rajasthan) में जारी झमाझम बारिश (Rain) के बीच रविवार को फिर मौसम विभाग ने चार जिलों में भारी बारिश का अलर्ट (Alert) जारी किया है.

  • Share this:
जयपुर. राजस्थान (Rajasthan) में जारी झमाझम बारिश (Rain) के बीच रविवार को फिर मौसम विभाग ने चार जिलों में भारी बारिश का अलर्ट (Alert) जारी किया है. इसके अलावा सात जिलों में मेघगर्जन के साथ बारिश की संभावना जताई है. मौसम विभाग के अनुसार सिरोही, राजसमंद, उदयपुर और चित्तौडगढ़ जिले में कहीं कहीं मूसलाधार बारिश हो सकती है. 7 जिलों में मेघर्जन के साथ बारिश होगी. मौसम विभाग के अनुसार उदयपुर संभाग के कई जिलों में मेघगर्जन के साथ हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश हो सकती है. मौसम विभाग ने सिरोही, राजसमंद, उदयपुर, भीलवाड़ा, चित्तौड़गढ़ और प्रतापगढ़ जिले में बारिश की संभावना जताई है.

राजस्थान में बीते शनिवार को प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश का दौर देखने को मिला. लेकिन उदयपुर और जयपुर में मॉनसून की खास मेहरबानी रही. शनिवार को उदयपुर में 32 मिलमीटर बारिश दर्ज की गई. जबकी राजधानी जयपुर में कल दोपहर में जोरदार बारिश का दौर देखने को मिला. इसके अलावा जोधपुर, चूरू, सीकर में भी बारिश दर्ज की गई.

ये भी पढ़ें: अब घर पर ही होगा कोरोना का इलाज, टिप्स के साथ मेडिकल किट भी देगी सरकार

किसानों को राहत की उम्मीद
राजस्थान में अच्छी बारिश से किसानों को राहत मिलने की उम्मीद की है. हालांकि कुछ इलाकों में ज्यादा बारिश को लेकर अलर्ट भी जारी किया गया है. लोगों को बारिश से सतर्क रहने कहा गया है. साथ ही बारिश से बाढ़ जैसे हालात में आपदा प्रबंधन से संपर्क करने के सुझाव दिए गए हैं. बता दें कि इस बार गर्मी में लू के थपेड़ों ने राजस्थान के लोगों को खूब परेशान किया. अब अच्छी बारशि से लोगों को गर्मी से राहत की उम्मीद है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज