Home /News /rajasthan /

Rajasthan Weather Alert: कड़ाके की ठंड के बीच राजस्थान के इन जिलों में बारिश के आसार, यलो अलर्ट जारी

Rajasthan Weather Alert: कड़ाके की ठंड के बीच राजस्थान के इन जिलों में बारिश के आसार, यलो अलर्ट जारी

Rajasthan Weather Update: मौसम विभाग के अनुसार 21 जनवरी को राजस्थान के कई जिलों में बारिश के आसार हैं.

Rajasthan Weather Update: मौसम विभाग के अनुसार 21 जनवरी को राजस्थान के कई जिलों में बारिश के आसार हैं.

Rajasthan Weather News: कड़ाके की सर्दी के बीच राजस्थान में दो दिन बाद बारिश के आसार बन रहे हैं. मौसम विभाग ने अगले दो दिनों के लिए प्रदेश के कई जिलों के लिए यलो अलर्ट जारी किया हैं तो 21 जनवरी से एक सिस्टम सक्रिय होने से कई इलाकों में बारिश हो सकती है. अगर बारिश हुई तो ठिठुरन और बढ़ सकती है.

अधिक पढ़ें ...

जयपुर. प्रदेश में कड़ाके की सर्दी का दौर जारी है. रात के तापमान के साथ साथ दिन के पारे में भी रिकॉर्ड गिरावट दर्ज की जा रही है. एक ओर जहां मौसम विभाग ने अगले दो दिनों के लिए प्रदेश के कई जिलों के लिए यलो अलर्ट जारी किया है तो 21 जनवरी से एक सिस्टम सक्रिय होने से कई इलाकों में बारिश हो सकती है. मकर सक्रांति के बाद अमूमन प्रदेश में सर्दी से राहत का दौर शुरू हो जाता है लेकिन इस बार ठंड कम होने का नाम नहीं ले रही. पारे में लगातार गिरावट होने के साथ ही सर्द हवाएं प्रदेशवासियों को नश्तर सी चूभ रही है. प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में पारा 7 डिग्री सेल्सियस से भी कम बना हुआ है जबकि कई इलाकों में घना कोहरा बना हुआ है. मौसम विभाग के अनुसार वर्तमान में जारी अति घना कोहरा और कोल्ड डे की परिस्थिति आगामी 48 घंटों तक जारी रहने की प्रबल संभावना है. मौसम विभाग के अनुसार 21 जनवरी को प्रदेश में एक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से जोधपुर, बीकानेर, अजमेर, जयपुर और भरतपुर संभाग के जिलों में कहीं-कहीं हल्के दर्जे की बारिश होने की संभावना है.


आलम यह है कि रात को सर्दी लोगों को परेशान कर रही है तो दिन में भी सर्द हवाओं ने जनजीवन को अस्त-व्यस्त कर रखा है. मौसम विभाग के अनुसार कोटा संभाग के जिलों में सबसे कम अधिकतम तापमान दर्ज किया गया है. कोटा में रविवार को अधिकतम तापमान 11.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सामान्य से12.2 डिग्री सेल्सियस कम है जबकि पश्चिमी राजस्थान के गंगानगर में 12.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सामान्य से करीब 8 डिग्री सेल्सियस कम है. मौसम विभाग ने मंगलवार को कई जिलों के लिए यलो अलर्ट जारी करते हुए घना कोहरा और कोल्ड डे के आसार जताए हैं.

प्रदेश में चल रही उत्तरी हवाओं के कारण प्रदेशवासियों को सर्दी से राहत नहीं मिल पा रही है. मौसम विभाग के अनुसार अगले दो दिन राहत के आसार नहीं हैं लेकिन 21 जनवरी से पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने के कारण पारे में तो बढ़ोतरी हो सकती है लेकिन बादल और बारिश ठिठुरन बढा सकती है.

Tags: Rajasthan news

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर