होम /न्यूज /राजस्थान /Rajasthan में जयपुर, बीकानेर, अलवर समेत कई जिलों में भारी बारिश, सड़कें बनींं दरिया, रेल ट्रैक डूबे

Rajasthan में जयपुर, बीकानेर, अलवर समेत कई जिलों में भारी बारिश, सड़कें बनींं दरिया, रेल ट्रैक डूबे

राजस्थान में बारिश ने लोगों की चिंता बढ़ा दी है.

राजस्थान में बारिश ने लोगों की चिंता बढ़ा दी है.

Rajasthan Weather Alert: राजस्थान में बेमौसम बरसात ने परेशानी बढ़ा दी है. बारिश के कारण आम जन-जीवन प्रभावित हुआ है. बार ...अधिक पढ़ें

जयपुर. ठंड और गर्मी के लिए पहचान रखने वाले राजस्थान में सर्दी के मौसम में बेजोड़ बारिश हुई है. बारिश की वजह से व्वस्था चरमरा गई है. कई शहरों की सड़कों पर नदियों की तरह पानी बह रहा है. आलम यह है कि रेल पटरियों पर भी बारिश का पानी भर गया है. पिछले 24 घंटे से रूक-रूक कर मध्यम से तेज वर्षा हो रही है. बारिश की वजह से आवागमन प्रभावित हुआ है, किसानों समेत आम लोगों को भी परेशानी का सामना करना पड़ा है. आगामी एक से दो दिनों तक राजस्थान के अलग-अलग हिस्सों में बारिश की संभावना जताई गई है.

मौसम विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक उत्तर भारत में एक्टिव हुए पश्चिमी विक्षोभ का असर राजस्थान में देखने को मिला है. इस विक्षोभ के कारण राजधानी जयपुर, बीकानेर संभाग के जिलों में जमकर बारिश हुई है. बीते मंगलवार से जयपुर, गंगानगर, बीकानेर, चूरू, सीकर, अलवर, अजमेर, झुंझुनूं जिलों में कई जगहों पर खूब बारिश से लोगों को परेशानी हुई. मौसम विभाग के मुताबिक सबसे ज्यादा अलवर में 2.2 सेंटीमीटर यानी 22 एमएम वर्षा दर्ज की गई. मौसम के इस बदलाव के कारण सर्द हवाएं चलने लगी हैं और ठिठुरन भी बढ़ गई है.

इन शहरों में बारिश ने बिगाड़ा हाल
जयपुर मौसम केन्द्र के मुताबिक अलवर जिले में बीते मंगलवार की देर शाम से रूक-रूककर बारिश हुई है. अलवर के अलावा चूरू, सीकर में भी अच्छी वर्षा दर्ज की गई है. सीकर में थोड़ी ही बारिश में सड़कों पर पानी नदी की तरह बहने लगा. रेलवे स्टेशन पर पटरियां भी पानी में डूबी नजर आईं. बीकानेर, गंगानगर में देर शाम की बारिश से सड़कों पर पानी भर गया. जयपुर, झुंझुनूं, दौसा में देर शाम से बादल छाए रहे. बीकानेर में भी देर रात करीब 5एमएम बारिश दर्ज की गई. जबकि चूरू में 9 एमएम, फतेहपुर में 6 एमएम बारिश दर्ज की गई.

Tags: Jaipur news, Rajasthan news, Weather news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें