Home /News /rajasthan /

Rajasthan weather Alert: राजस्थान में सर्दी ने दी दस्तक, इन इलाकों में कुल्लू-शिमला से भी ज्यादा ठंड

Rajasthan weather Alert: राजस्थान में सर्दी ने दी दस्तक, इन इलाकों में कुल्लू-शिमला से भी ज्यादा ठंड

राजस्थान के कुछ इलाकों में कुल्लू, नैनीताल, जम्मू, गंगटोक जैसे पहाड़ी इलाकों से ज्यादा ठंड पड़ रही है..

राजस्थान के कुछ इलाकों में कुल्लू, नैनीताल, जम्मू, गंगटोक जैसे पहाड़ी इलाकों से ज्यादा ठंड पड़ रही है..

Rajasthan weather Latest update: मौसम विशेषज्ञों की मानें तो उत्तर भारत में पिछले दिनों हुई बर्फबारी के कारण राजस्थान में तापमान गिर रहा है. आगे भी तापमान में गिरावट जारी रहने की उम्मीद है. इससे दिवाली तक सर्दी और बढ़ेगी. उत्तरी हवाओं के असर के कारण तापमान लगातार गिर रहा है. सबसे ज्यादा शेखावाटी में पारा 3.5 डिग्री सेल्सियस गिरा, जिसके बाद रात में फतेहपुर का न्यूनतम तापमान 9 डिग्री पर पहुंच गया.

अधिक पढ़ें ...

    जयपुर. राजस्थान में सर्दी का आगाज शुरू हो गया है. प्रदेश के कुछ स्थानों पर अभी से कुल्लू, नैनीताल, जम्मू, गंगटोक जैसे पहाड़ी इलाकों से ज्यादा ठंड पड़ रही है. राजस्थान के एकमात्र हिल स्टेशन माउंट आबू में बीती रात पारा 10 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ. राज्य में सबसे ठंडा इलाका सीकर जिले का फतेहपुर कस्बा रहा. यहां का न्यूनतम तापमान 9 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया. हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला में आज का न्यूनतम तापमान 9.8, कुल्लू में 10, शिमला एयरपोर्ट पर 11.4, जम्मू में 16.3, नैनीताल में 12.8 और सिक्किम की राजधानी गंगटोक में तापमान 12.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ है.
    उत्तरी भारत के जम्मू-कश्मीर, लद्दाख राज्य में एक पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय है. जयपुर मौसम विभाग की मानें तो इसके कारण वहां आने वाले दिनों में बर्फबारी का अनुमान है. इस बर्फबारी के बाद जब उत्तरी हवाएं मैदानी इलाकों की तरफ आएगी, तब हरियाणा, राजस्थान, दिल्ली, उत्तर प्रदेश में सर्दी का असर बढ़ेगा.

    राज्य के प्रमुख शहरों का न्यूनतम तापमान
    शेखावाटी एरिया सीकर, चूरू, झुंझुनूं, एनसीआर क्षेत्र भरतपुर, अलवर में तापमान में 2-3 डिग्री तक की गिरावट हो सकती है. हालांकि राजस्थान में अगले 3-4 दिन मौसम साफ रहेगा और धूप भी निकलेगी. राजस्थान के प्रमुख शहरों में तापमान की बात करें तो जयपुर में 18, सीकर में 11, बीकानेर में 17.9, चूरू में 12.7. जैसलमेर में 18.4, जोधपुर में 20.6. उदयपुर में 16.8, कोटा में 19.3 और भीलवाड़ा मे 15.7 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया.

    Tags: Rajasthan news, Rajasthan news in hindi, Weather Alert

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर