Home /News /rajasthan /

rajasthan weather forecast today extremely heavy rain alert in 13 districts of kota udaipur division read imd updates cgpg

Rajasthan Weather Forecast Today: 13 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, जानें 15 अगस्त को कैसा रहेगा मौसम

Rajasthan News: राजस्थान के 13 जिलों में मौसम विभाग ने बारिश का अलर्ट जारी किया है.

Rajasthan News: राजस्थान के 13 जिलों में मौसम विभाग ने बारिश का अलर्ट जारी किया है.

Rajasthan Weather News: राजस्थान (Rajasthan News) में बारिश (Rajasthan Heavy Rain Alert) का दौर जारी है. मौसम विभाग के मुताबिक कम दबाव का क्षेत्र बनने के कारण 14 - 15 अगस्त को प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में बारिश की संभावना है. इसके साथ ही कोटा और उदयपुर संभाग के कुछ इलाकों में भारी बारिश भी हो सकती है.

अधिक पढ़ें ...

हाइलाइट्स

कोटा-उदयपुर संभाग में हो सकती है भारी बारिश
बंगाल की खाड़ी में बना कम दबाव का क्षेत्र
15 अगस्त को 13 जिलों में भारी बारिश के आसार

जयपुर. राजस्थान में झमाझम बारिश का दौर लगातार जारी है. इस बीच एक और सिस्टम के सक्रिय होने से 15 अगस्त को प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में बारिश के आसार हैं. तो वहीं पूर्वी राजस्थान के कुछ इलाकों में भारी बारिश भी हो सकती है. मौसम विभाग के निदेशक राधेश्याम शर्मा ने बताया कि  बंगाल की खाड़ी में एक कम दबाव का क्षेत्र बनने जा रहा है. इसके प्रभाव से 14 अगस्त की रात और 15 अगस्त को प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में बारिश की संभावना है.

इस दौरान कोटा और उदयपुर संभाग के कुछ इलाकों में भारी बारिश भी हो सकती है. मौसम विभाग के अनुसार शनिवार और 14 अगस्त को बारिश की गतिविधियों में कुछ कमी होगी, लेकिन 15 अगस्त से फिर बारिश का दौर शुरु हो जाएगा.

15 अगस्त को 13 जिलों में भारी बारिश के आसार 

मौसम विभाग के निदेशक राधेश्याम शर्मा के अनुसार 15 अगस्त को बांसवाडा,बारां,भीलवाडा,बूंदी,चित्तौड,डूंगरपुर,झालावाड,कोटा,प्रतापगढ,राजसमंद,उदयपुर,जालौर,पाली में भारी बारिश हो सकती है.

13-14 अगस्त को बारिश में होगी कुछ कमी

प्रदेश में शुक्रवार को भी बारिश का दौर लगातार जारी रहा. खासतौर पर कोटा और उदयपुर संभाग के कई जिलों में हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश रिपोर्ट की गई है. मौसम विभाग के अनुसार 13 और 14 अगस्त को प्रदेश में बारिश की गतिविधियों में कुछ कमी होगी. हालांकि इस दौरान कुछ इलाकों में हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश हो सकती है.

ये भी पढ़ें:  Rajasthan: किडनी ट्रांसप्लांट की दर और पैकेज में हुई बढ़ोतरी, चिरंजीवी योजना में जुड़ा नया पैकेज, पढ़ें डिटेल

जानें अगले 24 घंटे में कहां हो सकती है बारिश

मौसम विभाग ने 24 घंटों के दौरान अलवर, जयपुर, झुंझुनूं, सवाईमाधोपुर, सीकर, टोंक, चूरू, जैसलमेर और नागौर में  भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है. पिछले 24 घंटे में झालावाड़ के अकलेरा में 13 सेंटीमीटर, कोटा के मंडाना में 12 सेंटीमीटर, चित्तौड़गढ़ के भैंसरोडगढ़ में 11 सेंटीमीटर, भीलवाड़ा के बिजोलिया में 11 सेंटीमीटर, झालावाड़ के मनोहर थानाक्षेत्र में 10 सेंटीमीटर बारिश दर्ज की गई. इसके साथ ही कोटा में 63.4 मिलीमीटर (मिमी), चित्तौड़गढ़ में 12.5 मिमी, वनस्थली में 10 मिमी, डबोक में 12.8 मिमी, टोंक में 17 मिमी, बांरा के अंता में 10.5 मिमी, सिरोही में 8.5 मिमी, बाडमेर-अजमेर में 2.7-2.7 मिमी, सीकर में दो मिमी, जालौर में 3 मिमी, करौली में 3.5 मिमी बारिश दर्ज की गई.

Tags: Heavy rain alert, Jaipur news, Rajasthan news, Weather Update

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर