Weather Latest Alert : राजस्थान में कल आंधी और बारिश की संभावना, गर्मी से मिल सकती है राहत
Jaipur News in Hindi

Weather Latest Alert : राजस्थान में कल आंधी और बारिश की संभावना, गर्मी से मिल सकती है राहत
मौसम विभाग के मुताबिक प्रदेश में अगले चार पांच दिनों के दौरान आंधी, बारिश और तेज हवाएं चलने की संभावना है. (सांकेतिक फोटो)

भीषण गर्मी (Scorching heat) से जूझ रहे राजस्थान (Rajasthan) को अगले 4 दिनों तक कुछ राहत मिलने की संभावना है. मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश के कई हिस्सों में मौसम बदल सकता है.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
जयपुर. भीषण गर्मी (Scorching heat) से जूझ रहे राजस्थान (Rajasthan) को अगले 4 दिनों तक कुछ राहत मिलने की संभावना है. मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश के कई हिस्सों में मौसम बदल सकता है. 30 मई को बीकानेर, जोधपुर, अजमेर, कोटा, भरतपुर और जयपुर संभाग में कहीं कहीं तेज आंधी के साथ बारिश (Strong storm and rain) हो सकती है. इसके साथ-साथ कुछ इलाकों में ओलावृष्टि के भी आसार हैं. जबकि 31 मई से लेकर 2 जून तक कहीं कहीं अचानक तेज हवाओं के साथ बारिश होने की संभावना है.

मौसम विभाग के निदेशक शिव गणेश ने बताया कि वायुमंडल के निचले स्तरों में पूर्वी हवाओं के पश्चिमी विक्षोभ के साथ मिलने से और अरब सागर में उच्च मात्रा में नमी प्रवाहित होने से प्रदेश में अगले चार- पांच दिनों के दौरान आंधी, बारिश और तेज हवाएं चलने की संभावना है.

रेड से ऑरेंज और यलो जोन में आया प्रदेश
भीषण गर्मी के चलते मौसम विभाग ने कई जिलों में रेड अलर्ट जारी किया हुआ था. लेकिन पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने के साथ ही अब प्रदेश भर के कई जिले रेड से तब्दील होकर ऑरेंज और यलो अलर्ट में शामिल हो गए हैं. मौसम विभाग ने कल अधिकांश हिस्सों को ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. जबकी 31 मई से दो जून तक पूरे प्रदेश के लिए यलो अलर्ट जारी किया गया है.



आज से ही दिखने लगा पश्चिमी विक्षोभ का असर


प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में शुक्रवार से ही पश्चिमी विक्षोभ का असर देखने को मिल रहा है. राजधानी जयपुर समेत कई इलाकों में सुबह तेज हवाओं का दौर देखने को मिला था. जबकी लू के थपेड़ों में भी आज कुछ कमी महसूस की गयी. मौसम में आए बदलाव के कारण लोगों ने गर्मी से कुछ राहत महसूस की है. इससे पहले गुरुवार को भरतपुर में करीब आधा घंटे तक तेज बारिश का दौर चला था. वहीं धौलपुर में आए तूफान के कारण एक मकान ढह गया था, जिससे 3 लोगों की मौत हो गई थी.

Kota: आइसोलेशन वार्ड में बेड से गिरा मरीज, फर्श पर तड़प-तड़पकर निकल गई जान !

Rajasthan: गांव-कस्बों के निजी स्कूलों का बड़ा फैसला, नहीं बढ़ाएंगें फीस
First published: May 29, 2020, 5:48 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading