Rajasthan Weather Update: बारिश का दौर जारी, जयपुर समेत कई इलाकों में बरसे बादल
Jaipur News in Hindi

Rajasthan Weather Update: बारिश का दौर जारी, जयपुर समेत कई इलाकों में बरसे बादल
मौसम विभाग ने राजस्थान में 21 जून को मॉनसून के दस्तक देने की भविष्यवाणी की है (प्रतीकात्मक तस्वीर)

राजस्थान (Rajasthan) में बारिश का दौर लगातार जारी है. शुक्रवार राजधानी जयपुर समेत प्रदेश के करीब आधा दर्जन से ज्यादा स्थानों पर तेज हवाओं के साथ बारिश (Rain) का दौर चला. जयपुर में शाम को तेज हवाओं के साथ करीब 20-25 मिनट तक बादल जमकर बरसे.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
जयपुर. राजस्थान (Rajasthan) में बारिश का दौर लगातार जारी है. शुक्रवार राजधानी जयपुर समेत प्रदेश के करीब आधा दर्जन से ज्यादा स्थानों पर तेज हवाओं के साथ बारिश (Rain) का दौर चला. जयपुर में शाम को तेज हवाओं के साथ करीब 20-25 मिनट तक बादल जमकर बरसे. वहीं अन्य इलाकों में भी बारिश होने से लोगों को गर्मी से राहत मिली रही. कोटा में बारिश से मंडी में खुले में रखा अनाज भीग गया. जयपुर में बारिश के चलते वन्य जीव गणना निरस्त कर दी गई.

जयपुर में दोपहर बाद बरसी राहत
जयपुर में दोपहर तक अच्छी खासी धूप खिली रही. उसके बाद मौसम में बदलाव आना शुरू हुआ. जबर्दस्त आंधी के कारण एकबारगी चारों तरफ धूल का गुब्बार छा गया. लेकिन बाद में तेज बारिश का दौर शुरू हो गया. तूफानी बारिश के कारण शहर में जगह-जगह पानी भर गया. बारिश के कारण मौसम में ठंडक घुल गई. बांसवाडा में तेज हवाओं के साथ मेघ गर्जना के बीच बारिश का दौर चला. करौली में भी काफी देर तक चली ठंडी हवाओं के बाद बारिश होने से लोगों को गर्मी से राहत मिली.

कोटा संभाग भी हुआ तर



बारिश के इस दौर से कोटा संभाग भी अछूता नहीं रहा. कोटा में हुई बारिश से भामाशाह मंडी में व्यापारियों का खुले में रखा अनाज भीग गया. इससे व्यापारियों को खासा नुकसान हुआ. वहीं संभाग के झालावाड़ में भी मौसम ने करवट ली. वहां तूफानी हवाओं के साथ जोरदार बारिश हुई. बारां जिला मुख्यालय को भी बादलों ने एक बार तर कर दिया. यहां भी अच्छी बारिश हुई. वहीं पश्चिमी राजस्थान में थार इलाके बाड़मेर में रिमझिम बारिश से मौसम खुशनुमा हो गया.



तेज बारिश से गड़बड़ाया वन्यजीव गणना का शेड्यूल
जयपुर में हुई तेज बारिश के कारण वन्यजीव गणना का पूर्व निर्धारित शेड्यूल गड़बड़ा गया. यहां शुक्रवार को सुबह 8 बजे वन्यजीव गणना शुरू हुई थी. वनकर्मी और वॉलेंटियर्स मचानों पर बैठक वन्य जीव गणना कर रहे थे. लेकिन दोपहर बाद आई तेज़ बारिश और आंधी के कारण उन्हें मचानों से उतर कर भागना पड़ा.

Video: जोधपुर में अमेरिका जैसी घटना, मास्‍क नहीं तो गर्दन पर चढ़ा पुलिसकर्मी

COVID-19: निजी अस्पतालों को करना होगा कोरोना मरीज का निशुल्क इलाज
First published: June 6, 2020, 6:33 AM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading