Weather Update: आखिर दो दिन बाद चूरू में कुछ राहत, पारा 3 डिग्री गिरा, भरतपुर में बारिश
Jaipur News in Hindi

Weather Update: आखिर दो दिन बाद चूरू में कुछ राहत, पारा 3 डिग्री गिरा, भरतपुर में बारिश
बिहार में अगले 48 घंटे बारिश की संभावना जताई गई है

जानलेवा गर्मी में झुलस रहे राजस्थान (Rajasthan) से थोड़ी सी राहतभरी खबर आई है. प्रदेश के कुछ इलाकों में गुरुवार को मौसम ने पलटा (Weather changed) खाया. भरतपुर में जहां करीब आधा घंटे तक झमाझम बारिश हुई, वहीं चूरू (Churu) में भी गर्मी के तेवर कुछ नरम पड़े हैं.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
जयपुर. जानलेवा गर्मी में झुलस रहे राजस्थान (Rajasthan) से थोड़ी सी राहतभरी खबर आई है. प्रदेश के कुछ इलाकों में गुरुवार को मौसम ने पलटा (Weather changed) खाया. भरतपुर में जहां करीब आधा घंटे तक झमाझम बारिश हुई, वहीं चूरू (Churu) में भी गर्मी के तेवर कुछ नरम पड़े हैं. चूरू में आज पारा 3 डिग्री गिरकर 47 डिग्री से नीचे आ गया. इससे लोगों को प्रचंड गर्मी से आंशिक राहत मिली है. चूरू में आज अधिकतम तापमान 46.6 डिग्री दर्ज किया गया है. धौलपुर जिले के कुछ इलाकों में तेज तूफान आया.

भरतपुर में मौसम में ठंडक घुली
भरतपुर में आज दोपहर बाद अचानक मौसम का मिजाज बदला. धूप गायब हो गई और आसमान में घने काले बादल छा गए. देखते ही देखते बरसात होनी शुरू हो गई. कई दिनों की तपन के बाद जब बारिश की बूंदे गिरी तो मौसम में ठंडक घुल गई. बरसात के बाद ठंडी हवाएं चलने से मौसम खुशनुमा हो गया. भीषण गर्मी और लू से परेशान हो रहे लोगों को काफी राहत मिली. वहीं गर्मी से हकलान हो रहे पशु पक्षियों को भी ठंडक होने से सुकून मिला. लोगों ने बरसात में भीगकर मौसम का भरपूर लुफ्त उठाया. करीब आधा घंटा तक हुई झमाझम बरसात से किसानों के चेहरे पर भी चमक आ गई.

अन्य जिलों में कोई ज्यादा राहत नहीं मिल पाई



वहीं दूसरी और प्रदेश में सबसे ज्यादा गर्मी की मार झेल रहे चूरू और अन्य इलाकों में कोई बहुत ज्यादा राहत नहीं मिल पाई. सुकुन की बात यह रही की गत 3 दिन से बार-बार 50 डिग्री और उसके आसपास आकर टिक रहा पारा आज 3 डिग्री नीचे आ गया. इससे हालांकि तपन कम नहीं हुई, लेकिन लोगों ने मानसिक तौर पर मामूली राहत महसूस की. यहां बुधवार को पारा 49.6 डिग्री था, वहीं मंगलवार को यह 50 डिग्री को छू गया था. प्रदेश के अन्य जिलों बीकानेर, जैसलमेर, बाड़मेर और श्रीगंगानगर में गर्मी के तेवर तीखे रहे.



कल सक्रिय होगा पश्चिमी विक्षोभ
उल्लेखनीय है कि मौसम विभाग ने शुक्रवार को पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने की संभावना जता रखी है. मौसम विभाग के अनुसार इससे प्रदेश के करीब 15 जिलों में मौसम में बदलाव की संभावना है.

इनपुट- शिव कुमार वशिष्ठ, भरतपुर

Bhilwara: मासूम की मौत, परिजनों ने नहीं लगाया हाथ, SDM ने किया अंतिम संस्कार

इन आसान तरीकों से हो सकता है टिड्डी नियंत्रण, पुराने लेकिन कारगर
First published: May 28, 2020, 6:58 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading