होम /न्यूज /राजस्थान /

Weather Alert: राजस्थान में गर्मी का अटैक, श्रीगंगानगर और चूरू में पारा पहुंचा 47 डिग्री

Weather Alert: राजस्थान में गर्मी का अटैक, श्रीगंगानगर और चूरू में पारा पहुंचा 47 डिग्री

प्रदेश के कई इलाकों में लू का दौर शुरू हो चुका है.

प्रदेश के कई इलाकों में लू का दौर शुरू हो चुका है.

राजस्थान (Rajasthan) में अब आसमान से आग बरसने लगी है. मरुधरा में तापमापी (Temperature) पारा रोजाना नई ऊंचाइयों को छू रहा है. प्रदेश के सभी इलाकों के तापमान में बेतहाशा वृद्धि हो रही है.

जयपुर. राजस्थान (Rajasthan) में अब आसमान से आग बरसने लगी है. मरुधरा में तापमापी (Temperature) पारा रोजाना नई ऊंचाइयों को छू रहा है. प्रदेश के सभी इलाकों के तापमान में बेतहाशा वृद्धि हो रही है. शुक्रवार को पश्चिमी राजस्थान के श्रीगंगानगर और चूरू (Sriganganagar and Churu) में पारा 47 डिग्री सेल्सियस के पास पहुंच चुका है. चूरू और श्रीगंगानगर में 46.6 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया है.

बीकानेर में 45.6 डिग्री और कोटा में 45.5 डिग्री सेल्सियस तापमान
मौसम विभाग के मुताबिक बीकानेर में 45.6 डिग्री और कोटा में 45.5 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया है. बाड़मेर और जैसलमेर में तापमान 44.6 डिग्री रहा. अजमेर में 43 डिग्री सेल्सियस तापमान रहा तो राजधानी जयपुर में भी तापमान सामान्य से 1 डिग्री ज्यादा हो गया. जयपुर में तापमान 43.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. रात के तापमान में भी लगातार बढ़ोतरी हो रही है। अजमेर, कोटा, उदयपुर और जोधपुर में रात का पारा 30 डिग्री सेल्सियस से भी ऊपर पहुंच चुका है.

ना दिन में और ना रात में गर्मी से मिल रही है राहत
पारे में लगातार हो रही बढ़ोतरी से लोगों का हाल बेहाल हो चुका है. सुबह होने के साथ दोपहर का एहसास हो रहा है तो दोपहर में चिलचिलाती धूप और लू के थपेड़े लोगों को झुलसा रहे हैं. यही आलम रात का भी है। तापमान ज्यादा होने के कारण लोगों को घर में भी राहत नहीं मिल पा रही है.

कई इलाकों में चल रही लू
मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश के कई इलाकों में लू का दौर शुरू हो चुका है. खासतौर पर पश्चिमी राजस्थान के कई इलाकों में लू चलने के कारण तापमान में भी बढ़ोतरी हो रही है.

26 मई तक राहत नहीं
मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश के कई इलाकों में लू का सिलसिला 26 मई तक जारी रहने की संभावना है. पश्चिमी राजस्थान के बाड़मेर, बीकानेर, जोधपुर, जैसलमेर समेत चूरू, गंगानगर, हनुमानगढ़, नागौर, पाली और जालोर के अलावा पूर्वी राजस्थान के चित्तौड़गढ़ बूंदी, कोटा, झालावाड़, जयपुर, सीकर और झुंझुनूं में में गर्म हवाएं चलेंगी. चूरू समेत कुछ इलाकों में सीवियर हिट वेव चलने की संभावना है.

Jaipur: COVID-19 ने तोड़ दिया गुलाबी नगरी का 160 साल पुराना यह रिकॉर्ड 

Jaipur: साइबर अटैक की संभावना, इंटरपोल ने जारी किया 'पर्पल' नोटिस

Tags: Jaipur news, Rajasthan news, Weather Alert

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर