Rajasthan Weather Update: आज जयपुर, अजमेर सहित पांच संभागों में आंधी के साथ बारिश के आसार

मौसम विज्ञानियों के अनुसार बारिश के आसार एक बार फिर 21 अप्रैल काे भी बनेंगे.(प्रतीकात्मक तस्वीर: shutterstock)

मौसम विज्ञानियों के अनुसार बारिश के आसार एक बार फिर 21 अप्रैल काे भी बनेंगे.(प्रतीकात्मक तस्वीर: shutterstock)

पश्चिम विक्षोभ के चलते धूल भरी आंधी के साथ ही बारिश (Rain) होगी. इसके चलते तापमान में दो से तीन डिग्री तक की गिरावट दर्ज की जाएगी.

  • Share this:
जयपुर. राजस्‍थान में तपती गर्मी और चिलचिलाती धूप से राहत मिलने की संभावना है. मौसम विभाग के अनुसार शुक्रवार को प्रदेश के पांच संभागों में मौसम बदलने के आसार हैं. इस दौरान धूल भरी आंधी और गरज के साथ बारिश (Rain) होने की पूरी संभावना है. मौसम विज्ञानियों के अनुसार 16 अप्रैल को बीकानेर, जोधपुर, अजमेर, जयपुर, भरतपुर संभाग में मौसम में परिवर्तन देखने को मिल सकता है. मौसम विभाग के निदेशक राधेश्याम ने बताया कि इस दौरान मध्यम से तेज बारिश तक हो सकती है.

शर्मा के अनुसार शुक्रवार को पांच संभागों में धूल भरी आंधी और तेज गर्जन के साथ बारिश के कुछ छींटे पड़ सकते हैं. वहीं शनिवार को दो संभागों जयपुर और भरतपुर में मौसम बदलेगा. इन संभागों में दोपहर बाद या शाम को बारिश होने की संभावना है. वहीं दिन में तेज धूल भरी आंधी आ सकती हैं. उन्होंने बताया कि इस दौरान तापमान में भी खासी गिरावट दर्ज की जाएगी और दो तीन दिनों में ही अधिकतम तापमान 2 से 3 डिग्री तक कम हो जाएगा. साथ ही बादल छाए रहने और आसमान में धूल चढ़ी रहने के चलते धूप की भी तेजी कम होगी.

वहीं उन्होंने बताया कि 18 और 19 अप्रैल पश्चिम विक्षोभ का असर समाप्त होने के साथ ही मौसम फिर एक बार गर्म और शुष्क हो सकता है. वहीं एक और नया पश्चिमी विक्षोभ 20-21 अप्रैल को सक्रिय होगा. इसके साथ ही एक बार फिर प्रदेश के कई इलाकों में हल्की बारिश होने की संभावना होगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज