Home /News /rajasthan /

Weather update: जयपुर में सुबह-सुबह बदला मौसम, बारिश की बूंदों से भीगी पिंकसिटी

Weather update: जयपुर में सुबह-सुबह बदला मौसम, बारिश की बूंदों से भीगी पिंकसिटी

राजधानी जयपुर समेत प्रदेश के कई इलाकों में सोमवार को भी धूल भरी हवाएं और बारिश का दौर देखने को मिला.

राजधानी जयपुर समेत प्रदेश के कई इलाकों में सोमवार को भी धूल भरी हवाएं और बारिश का दौर देखने को मिला.

राजधानी जयपुर (Jaipur) में मंगलवार की सुबह बारिश की बूंदों के साथ हुई. सोमवार शाम से ही मौसम (Weather) में चल रही बदलाव की बयार के बाद गुलाबीनगरी सुबह-सुबह बारिश की बूंदों (Rain drops) से भीग गई, इससे मौसम और खुशगवार हो गया.

    जयपुर. राजधानी जयपुर (Jaipur) में मंगलवार की सुबह बारिश की बूंदों के साथ हुई. सोमवार शाम से ही मौसम (Weather) में चल रही बदलाव की बयार के बाद गुलाबीनगरी सुबह-सुबह बारिश की बूंदों (Rain drops) से भीग गई, इससे मौसम और खुशगवार हो गया. हालांकि बारिश का दौर ज्यादा नहीं चला, लेकिन करीब 15-20 मिनट की बारिश से सड़क भीग गई और सुकून देने वाली ठंडी हवाएं चल पड़ी. लॉकडाउन के दौर में घरों में बंद लोग सुबह-सुबह मौसम का आनंद लेने के लिए बॉलकनियों में नजर आए. शहर में बादलों की गरज के साथ सांगानेर, टोंक रोड, 22 गोदाम, सोडाला, प्रताप नगर, अजमेर रोड और वैशालीनगर समेत विभिन्न इलाके में बारिश हुई.

    कल से ही बदल गया था मौसम
    जयपुर समेत राजस्थान के विभिन्न हिस्सों में सोमवार को ही मौसम ने करवट ले ली थी. उसके बाद दिनभर जयपुर समेत विभिन्न इलाकों में धूलभरी आंधी का दौर चलता रहा. शाम होते-होते धूल जमीं पर उतर आई और ठंडी हवाओं का दौर शुरू हो गया था. बाद में रात करीब 8 बजे तेज हवाओं के साथ बारिश का दौर शुरू हुआ. हालांकि बारिश का यह दौर भी ज्यादा लंबा नहीं चला था, लेकिन इसने सड़कों को तर जरुर कर दिया. देर रात तक ठंडी हवाओं के झौंकों के साथ रुक-रुककर बारिश की बूंदें गिरती रही. इससे मौसम में ठंडक बनी रही और लोगों को गर्मी से राहत मिल गई.

    मौसम विभाग ने पहले ही जता दी थी संभावना
    उल्लेखनीय है कि मौसम विभाग ने शु्क्रवार को ही इस बात की संभावना जताई थी कि 11 और 12 मई को भी प्रदेश के आधे जिलों में मौसम में बदलाव संभव है. इसमें मेघ गर्जना, धूलभरी हवाएं, हल्की बारिश और कुछ इलाकों में ओले भी गिर सकते हैं. मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक की सोमवार को मौसम में उलटफेर होता रहा. वहीं उसके बाद मंगलवार को भी इसमें अलसुबह से ही बदलाव देखा गया. मौसम विभाग के निदेशक शिव गणेश के मुताबिक प्रदेश में एक बार फिर पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने रहा है. इसके चलते प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में मौसम बदलने की संभावना है. शिव गणेश के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ के चलते प्रदेश में साइक्लोनिक सरकुलेशन होगा.

    महाराणा प्रताप पर अभद्र टिप्पणी, RPS प्रवीण सुंडा समेत 3 खिलाफ मामला दर्ज

    Alwar: नवविवाहित युवक निकला कोरोना पॉजिटिव, गांव में मचा हड़कंप, कर्फ्यू लगाया

    Tags: Jaipur news, Rain, Rajasthan news, Weather Alert

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर