• Home
  • »
  • News
  • »
  • rajasthan
  • »
  • ऑनर किलिंग और मॉब लिंचिंग रोकने के लिए कानून बनाएगी गहलोत सरकार

ऑनर किलिंग और मॉब लिंचिंग रोकने के लिए कानून बनाएगी गहलोत सरकार

मंगलवार को बजट पर बहस के दौरान प्रतिपक्ष के सवालों का जवाब देते हुए सीएम गहलोत ने पूर्ववर्ती बीजेपी सरकार पर जमकर निशाना साधा.

मंगलवार को बजट पर बहस के दौरान प्रतिपक्ष के सवालों का जवाब देते हुए सीएम गहलोत ने पूर्ववर्ती बीजेपी सरकार पर जमकर निशाना साधा.

राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार ऑनर किलिंग और मॉब लिंचिंग को रोकने के लिए कानून बनाएगी.

  • Share this:
    राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार ऑनर किलिंग और मॉब लिंचिंग को रोकने के लिए कानून बनाएगी. इससे पहले उत्तर प्रदेश से ही खबर आई थी. यूपी लॉ कमीशन के चेयरमैन ने सीएम योगी आदित्यनाथ को मॉब लिंचिंग रोकने के लिए कानून बनाने की सिफारिश की थी.

    गलहोत ने साधा बीजेपी पर निशाना
    मंगलवार को बजट पर बहस के दौरान प्रतिपक्ष के सवालों का जवाब देते हुए सीएम गहलोत ने पूर्ववर्ती बीजेपी सरकार पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने वसुंधरा सरकार को फिजूलखर्ची के मुद्दे पर घेरा.

    कई घोषणाएं
    बजट बहस के जवाब के दौरान सीएम गहलोत ने 25 नए सरकारी कॉलेज खोलने और 4 गर्ल्स कॉलेज खोलने की घोषणा की. राजगढ़ में नया स्टेडियम बनाने और झुंझुनू में स्पोर्टस यूनिवर्सिटी को फिर से शुरू करने की घोषणा की. सीएम ने घोषणाओं के साथ बजट बहस में विपक्ष के आरापों का भी सिलसिलेवार जवाब दिया. गहलोत ने भाजपा राज की ग्रामीण गौरव पथ योजना की तारीफ करने के साथ भाजपा सरकार के समय कांग्रेस की योजनाओं के नाम बदलने के लिए भी आड़े हाथों लिया.

    केंद्र से मांगा सहयोग
    सीएम ने वाणिज्यिक बैंकों का किसानों का कर्जमाफ करने में केंद्र से मदद की जरूरत बताई और इस काम में भाजपा से सहयोग मांगा. इससे पहले नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया ने अपने भाषण में राज्य के वित्तीय हालात को लेकर निशाना साधा. कटारिया ने बजट को केवल घोषणाओं का पुलिंदा करार दिया. मंगलवार को सीएम के बजट बहस पर जवाब के बाद अब बुधवार से विधानसभा में अनुदान मांगों पर बहस शुरू होगी.

    (गोवर्धन चौधरी की रिपोर्ट)

    ये भी पढ़ें:

    राजस्थान में अब नही सुनाई देगा 'माई लॉर्ड' और 'योर लॉर्डशिप'

    एक व्यक्ति, एक पद पर आमने-सामने आए गहलोत और पायलट समर्थक

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज