ऑनर किलिंग और मॉब लिंचिंग रोकने के लिए कानून बनाएगी गहलोत सरकार

राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार ऑनर किलिंग और मॉब लिंचिंग को रोकने के लिए कानून बनाएगी.

News18 Rajasthan
Updated: July 16, 2019, 10:50 PM IST
ऑनर किलिंग और मॉब लिंचिंग रोकने के लिए कानून बनाएगी गहलोत सरकार
मंगलवार को बजट पर बहस के दौरान प्रतिपक्ष के सवालों का जवाब देते हुए सीएम गहलोत ने पूर्ववर्ती बीजेपी सरकार पर जमकर निशाना साधा.
News18 Rajasthan
Updated: July 16, 2019, 10:50 PM IST
राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार ऑनर किलिंग और मॉब लिंचिंग को रोकने के लिए कानून बनाएगी. इससे पहले उत्तर प्रदेश से ही खबर आई थी. यूपी लॉ कमीशन के चेयरमैन ने सीएम योगी आदित्यनाथ को मॉब लिंचिंग रोकने के लिए कानून बनाने की सिफारिश की थी.

गलहोत ने साधा बीजेपी पर निशाना
मंगलवार को बजट पर बहस के दौरान प्रतिपक्ष के सवालों का जवाब देते हुए सीएम गहलोत ने पूर्ववर्ती बीजेपी सरकार पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने वसुंधरा सरकार को फिजूलखर्ची के मुद्दे पर घेरा.

कई घोषणाएं

बजट बहस के जवाब के दौरान सीएम गहलोत ने 25 नए सरकारी कॉलेज खोलने और 4 गर्ल्स कॉलेज खोलने की घोषणा की. राजगढ़ में नया स्टेडियम बनाने और झुंझुनू में स्पोर्टस यूनिवर्सिटी को फिर से शुरू करने की घोषणा की. सीएम ने घोषणाओं के साथ बजट बहस में विपक्ष के आरापों का भी सिलसिलेवार जवाब दिया. गहलोत ने भाजपा राज की ग्रामीण गौरव पथ योजना की तारीफ करने के साथ भाजपा सरकार के समय कांग्रेस की योजनाओं के नाम बदलने के लिए भी आड़े हाथों लिया.

केंद्र से मांगा सहयोग
सीएम ने वाणिज्यिक बैंकों का किसानों का कर्जमाफ करने में केंद्र से मदद की जरूरत बताई और इस काम में भाजपा से सहयोग मांगा. इससे पहले नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया ने अपने भाषण में राज्य के वित्तीय हालात को लेकर निशाना साधा. कटारिया ने बजट को केवल घोषणाओं का पुलिंदा करार दिया. मंगलवार को सीएम के बजट बहस पर जवाब के बाद अब बुधवार से विधानसभा में अनुदान मांगों पर बहस शुरू होगी.
Loading...

(गोवर्धन चौधरी की रिपोर्ट)

ये भी पढ़ें:

राजस्थान में अब नही सुनाई देगा 'माई लॉर्ड' और 'योर लॉर्डशिप'

एक व्यक्ति, एक पद पर आमने-सामने आए गहलोत और पायलट समर्थक

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 16, 2019, 10:45 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...