Home /News /rajasthan /

राजस्थान यूथ कांग्रेस संगठन चुनाव: जिलाध्यक्ष, जिला महासचिव और विधानसभा अध्यक्षों के नतीजे कल

राजस्थान यूथ कांग्रेस संगठन चुनाव: जिलाध्यक्ष, जिला महासचिव और विधानसभा अध्यक्षों के नतीजे कल

युवा कांग्रेस के संगठन चुनाव के लिए इस बार पहली बार ऑनलाइन मतदान हुआ है.

युवा कांग्रेस के संगठन चुनाव के लिए इस बार पहली बार ऑनलाइन मतदान हुआ है.

राजस्थान में यूथ कांग्रेस संगठन चुनाव (youth congress election rajasthan 2020) की मतदान प्रक्रिया पूरी होने के बाद अब शुक्रवार को नतीजे घोषित किए जाएंगे. पहले 3 पदों के नतीजे गुरुवार को आने थे, लेकिन गुरुवार को सुबह नतीजों के कार्यक्रम में फेरबदल कर दिया गया है.

अधिक पढ़ें ...
    जयपुर. राजस्थान में यूथ कांग्रेस संगठन चुनाव (youth congress election rajasthan 2020) की मतदान प्रक्रिया पूरी होने के बाद अब शुक्रवार को नतीजे घोषित किए जाएंगे. पहले 3 पदों के नतीजे गुरुवार को आने थे, लेकिन गुरुवार को सुबह नतीजों के कार्यक्रम में फेरबदल कर दिया गया है. अब सभी पदों प्रदेशाध्यक्ष, प्रदेश महासचिव, जिलाध्यक्ष, जिला महासचिव और विधानसभा क्षेत्र अध्यक्ष के लिए कल आएंगे. बता दें कि इस बार यूथ कांग्रेस संगठन का चुनाव पहली बार ऑनलाइन मतदान से हुआ है. इन तीन पदों के नतीजों की घोषणा के बाद शुक्रवार को यूथ कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष और प्रदेश महासचिव के परिणाम जारी किए जाएंगे.

    पहली बार हुआ ऑनलाइन मतदान
    युवा कांग्रेस के संगठन चुनाव के लिए पहली बार ऑनलाइन मतदान हुआ. राजस्थान में इससे पहले भी दो बार युवा कांग्रेस के संगठन चुनाव हुए हैं जो बैलेट पेपर के जरिए ही हुए हैं. यह मतदान ऐप के जरिए हुआ. यूथ कांग्रेस की ओर से पायलट प्रोजेक्ट के तौर पर राजस्थान संगठन चुनाव में ऐप के जरिए वोटिंग करवाई गई है.

    4 लाख 10 हजार मतदाता
    राजस्थान में कुल 4 लाख 10 हजार मतदाताओं ने ऐप के जरिए अपने पसंद का प्रत्याशी चुना है. ऑनलाइन मतदान के जरिए एक मतदाता को 5 मत डालने का अधिकार मिला, इनमें विधानसभा अध्यक्ष, जिला अध्यक्ष, जिला महासचिव, राज्य महासचिव और प्रदेश अध्यक्ष पद के लिए मतदान किया गया.

    कल होगा इन 9 युवा नेताओं के भाग्य का फैसला
    युवा कांग्रेस के संगठन चुनाव में प्रदेशाध्यक्ष की दावेदारी करने वाले 9 युवा नेताओं के भाग्य का फैसला शुक्रवार को होगा. इस पद के लिए मुख्य मुकाबला 3 प्रत्याशियों के बीच माना जा रहा है इनमें विधायक मुकेश भाकर, एनएसयूआई के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष सुमित भगासरा और युवा कांग्रेस के निवर्तमान उपाध्यक्ष अमरदीन फकीर शामिल हैं.

    ये भी पढ़ें- 

    उदयपुर में निकली अनूठी बारात, सज-धज कर बैलगाड़ी पर सवार हुए बाराती

    Jaipur में आज वर्ल्ड फ्लोरल शो, 'गधे की बारात' और नाटक 'ईमानदार पुलिसवाला' नाटक

    एक साथ 21 चिताएं देख गमगीन हुआ कोटा, लोकसभा स्पीकर भी हुए शामिल

    Tags: Jaipur news, Rajasthan latest news, Rajasthan news, Youth congress

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर