लाइव टीवी

राजस्थान की बेटी अनुष्का सिंह ने लगाया गोल्ड और सिल्वर मेडल पर निशाना

News18 Rajasthan
Updated: October 14, 2019, 7:32 PM IST
राजस्थान की बेटी अनुष्का सिंह ने लगाया गोल्ड और सिल्वर मेडल पर निशाना
अनुष्का सिंह ने हाल ही में राजस्थान स्टेट शूटिंग चैम्पियनशिप में भी ट्रैप एवं डबल ट्रैप दोनों इवेंट में गोल्ड मेडल जीते थे.

दिल्ली (Delhi) में चल रही 39 वीं नॉर्थ जोन शूटिंग चैम्पियनशिप (39th North Zone Shooting Championship) के सीनियर शॉटगन डबल ट्रैप और ट्रैप आईएसएसएफ इवेंट में राजस्थान की बेटी अनुष्का सिंह भाटी (Anushka Singh Bhati) ने गोल्ड और सिल्वर दो मेडल (Gold and silver two medals) जीत कर प्रदेश का मान बढ़ाया है.

  • Share this:
जयपुर. राजस्थान (Rajasthan) की बेटियां खेल के क्षेत्र (Sports fields) में सफलता (Success) के नित नए झंडे गाड़ रही हैं. दिल्ली (Delhi) में चल रही 39 वीं नॉर्थ जोन शूटिंग चैम्पियनशिप (39th North Zone Shooting Championship) के सीनियर शॉटगन डबल ट्रैप और ट्रैप आईएसएसएफ इवेंट में राजस्थान की बेटी अनुष्का सिंह भाटी (Anushka Singh Bhati)  ने गोल्ड और सिल्वर दो मेडल (Gold and silver two medals) जीत कर प्रदेश का मान बढ़ाया है.

राजस्थान स्टेट शूटिंग चैम्पियनशिप में भी जीते थे मेडल
अनुष्का ने डबल ट्रैप में 81 स्कोर के साथ जहां गोल्ड मेडल जीता, वहीं ट्रैप में 101 स्कोर के साथ सिल्वर मेडल अपने नाम किया है. अनुष्का सिंह ने हाल ही में राजस्थान स्टेट शूटिंग चैम्पियनशिप में भी ट्रैप एवं डबल ट्रैप दोनों इवेंट में गोल्ड मेडल जीते थे. यही नहीं अनुष्का सिंह ने ऑल इंडिया मावलंकर शूटिंग चैम्पियनशिप में भी टॉप रैंक हासिल की थी.

अपूर्वी चंदेला भी बना रही है रिकॉर्ड

उल्लेखनीय है कि राजस्थान की लाडली अपूर्वी चंदेला 10 मीटर एयर राइफल रैंकिंग में वर्ल्ड नंबर एक खिलाड़ी बन गई है. चंदेला उन 5 भारतीय निशानेबाजों में शामिल है, जिसने देश के लिए 2020 ओलिंपिक का कोटा हासिल कर लिया है. अपूर्वी चंदेला ने फरवरी में आईएसएसएफ विश्व कप में 252.9 के विश्व रिकॉर्ड स्कोर से गोल्ड जीता था. इससे पहले कॉमनवेल्थ गेम्स में अपूर्वी चंदेला ने नया रिकॉर्ड बनाकर फाइनल में प्रवेश किया था. अपूर्वी ने 10 मीटर एयर रायफल के क्वालिफायर मुकाबले में रिकॉर्ड तोड़ा था.

कचनार चौधरी ने भी बढ़ाया मान
वहीं हाल ही में राजस्थान की एक और बेटी कचनार चौधरी ने झारखंड की राजधानी रांची में आयोजित 59वीं नेशनल ओपन एथलेटिक्स चैंपियनशिप में पदक जीतकर प्रदेश का मान बढ़ाया था. इस प्रतियोगिता में इंडियन रेलवे से खेलते हुए कचनार ने महिला शॉटपुट स्पर्धा में कांस्य पदक जीता था. कचनार ने शॉटपुट स्पर्धा में 13.95 मीटर की दूरी के साथ तीसरा स्थान अपने नाम किया है.
Loading...

59वीं नेशनल ओपन एथलेटिक्स चैंपियनशिप में जयपुर की कचनार ने जीता कांस्य पदक

अशोक गहलोत सरकार ने TSP आरक्षण को लेकर खेला यह बड़ा दांव

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य खेल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 14, 2019, 7:25 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...