राजस्थान के प्राइवेट स्कूल फोरम का दावा - हरियाणा के स्कूल हमारे समर्थन में 9 को बंद रहेंगे

अपनी मांगों के समर्थन में प्रदर्शन करते राजस्थान के प्राइवेट स्कूल के कर्मचारी.
अपनी मांगों के समर्थन में प्रदर्शन करते राजस्थान के प्राइवेट स्कूल के कर्मचारी.

फोरम का कहना है कि हरियाणा की लगभग सभी बड़े एसोसिएशन ने हमारे समर्थन में 9 नवंबर को 1 दिन के लिए ऑफलाइन और ऑनलाइन क्लासेस बंद करने का फैसला किया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 7, 2020, 11:55 PM IST
  • Share this:
जयपुर. प्रदेश में आंदोलन कर रहे फोरम ऑफ प्राइवेट स्कूल ऑफ राजस्थान ने हरियाणा के स्कूल संचालकों का समर्थन मिलने का दावा किया है. फोरम के तहत स्कूल बंद का आह्वान किया गया था. इस अनिश्चितकालीन बंद का हरियाणा के स्कूल संचालकों ने भी समर्थन किया है. फोरम का कहना है कि हरियाणा की लगभग सभी बड़े एसोसिएशन ने 9 नवंबर को 1 दिन के लिए ऑफलाइन और ऑनलाइन क्लासेस बंद करने का फैसला किया है. राजस्थान में निजी स्कूलों के अनिश्चितकालीन बंद को समर्थन देने के लिए यह आह्वान किया गया है. साथ ही हरियाणा के निजी स्कूलों ने भी अपने राज्य सरकार को भी एकजुट होने का संदेश दिया है.

फोरम ऑफ प्राइवेट स्कूल ऑफ राजस्थान के मुताबिक, हरियाणा यूनाइटेड स्कूल एसोसिएशन, फेडरेशन ऑफ प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन, हरियाणा रिकॉग्नाइज्ड प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन, सहोदय स्कूल कॉम्पलेक्स सहित विभिन्न स्कूल एसोसिएशन ने 9 नवंबर को हरियाणा में स्कूल बंद रखकर राजस्थान में निजी स्कूलों द्वारा चलाई जा रही मुहिम को समर्थन देने की घोषणा की है. फोरम ऑफ प्राइवेट स्कूल ऑफ राजस्थान की समन्यवयक हेमलता शर्मा ने बताया कि हरियाणा के अलावा कुछ अन्य राज्य भी जल्द ही इस मुहिम में राजस्थान के निजी स्कूलों को समर्थन देंगे.

फोरम ऑफ प्राइवेट स्कूल ऑफ राजस्थान की कोऑर्डिनेटर हेमलता शर्मा ने बताया कि शिक्षा के विरुद्ध जो कार्रवाई सरकार द्वारा की जा रही है, उसके खिलाफ चलाई जा रही मुहिम में राज्य के 50 हजार स्कूल शरीक हैं. उन्होंने कहा कि हमारे इस आंदोलन को हरियाणा के तमाम एसोसिएशनों का सहयोग मिल रहा है. इसी नाते हरियाणा के स्कूल भी 9 नवंबर को बंद रखे जाएंगे. हमेलता शर्मा ने दावा किया कि हरियाणा के एसोसिएशनों ने राजस्थान सरकार से गुहार लगाई है कि राजस्थान में शिक्षा से हो रहे खेलवाड़ को बंद किया जाए.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज