Rajasthan: जयपुर में बिगड़ा मौसम का मिजाज, जबर्दस्त अंधड़ और बारिश
Jaipur News in Hindi

Rajasthan: जयपुर में बिगड़ा मौसम का मिजाज, जबर्दस्त अंधड़ और बारिश
अगले 3 घंटों में झारखंड के इन इलाकों में आंधी, वज्रपात, ओलावृष्टि की चेतावनी (फाइल फोटो)

राजधानी जयपुर (Jaipur) में बुधवार शाम मौसम (Weather) ने अचानक पलटा खाया. जबर्दस्त तेज हवाओं के साथ जोरदार बारिश (Rain) का दौर शुरू हो गया. बारिश का यह दौर करीब 15 मिनट तक चला.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 29, 2020, 8:29 PM IST
  • Share this:
जयपुर. राजधानी जयपुर (Jaipur) में बुधवार शाम मौसम (Weather) ने अचानक पलटा खाया. जबर्दस्त तेज हवाओं के साथ जोरदार बारिश (Rain) का दौर शुरू हो गया. हवाओं की गति का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि सड़कों पर लगे बिजली के लोहे के पोल पूरी तरह से हिल उठे. इसके साथ ही कई इलाकों में बिजली गुल हो गई. मौसम में यह बदलाव शाम करीब 7 बजे आया. हल्की ठंडी हवाओं ने कुछ ही देर में जोर पकड़ लिया. करीब साढ़े सात बजे जबर्दस्त तेज हवाओं के साथ बारिश शुरू हो गई. बारिश की गति भी इतनी तेज रही कि एकबारगी कुछ दिखाई नहीं दिया.

करीब 15 मिनट चला बारिश का दौर
बारिश का दौर करीब 15 मिनट तक चला. उसके बाद वह रुक गया. बारिश से सड़कें तरबतर हो गईंं और मौसम में ठंडक घुल गई. अंधड़ की तेज गति को देखते हुए शहर में कई जगह नुकसान की आशंका जताई जा रही है. बारिश के कारण किसानों की चिंता बढ़ गई है. अभी फसल कटाई का समय चल रहा है. खेतों में फसलें काटी हुई रखी हुई, वहीं कई जगह काटी जा रही है. गत एक सप्ताह में यह तीसरा मौका है जब मौसम ने इस तरह पलटा खाया है.

किसानों की बढ़ रही है चिंता
गत गुरुवार को भी राजधानी में मौसम ने ऐसा ही पलटा खाया था और कुछ देर के लिए तेज हवाओं के साथ बारिश का दौर चला था. उस समय जयपुर और दौसा के कई इलाकों में बारिश हुई थी. उसके बाद 2-3 दिनों पहले भी मौसम में फिर बदलाव हुआ. इस दौरान प्रदेश के सीकर और जयपुर जिले में कुछ स्थानों पर तेज हवाओं बारिश हुई. भीलवाड़ा में ओले गिरे. मौसम में बार-बार आ रहे इस बदलाव ने किसानों को चिंता में डाल दिया है. लगातार बदलते मौसम के चलते कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.



उसकी आंखों ने दर्द बयां किया, लेकिन उसने कभी नहीं- ऐसा था मेरा दोस्त इरफान!

राजस्थान के नायाब हीरे ने दुनिया को कहा अलविदा, टोंक में बीता था इरफान का बचपन
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज