मारवाड़ में इतिहास को दोहराने के लिए 24 अगस्त को रथ पर सवार होंगी सीएम राजे
Jaipur News in Hindi

मारवाड़ में इतिहास को दोहराने के लिए 24 अगस्त को रथ पर सवार होंगी सीएम राजे
सीएम वसुंधरा राजे। फोटो: न्यूज18 राजस्थान

सीएम वसुंधरा राजे की राजस्थान गौरव यात्रा मारवाड़ में 24 अगस्त से शुरू होगी. पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के गढ़ को सीएम राजे ने 2013 में ध्वस्त कर दिया था. एक बार फिर राजे के निशाने पर गहलोत ही होंगे.

  • Share this:
सीएम वसुंधरा राजे की राजस्थान गौरव यात्रा मारवाड़ में 24 अगस्त से शुरू होगी. यात्रा का आगाज जैसलमेर जिले से होगा. यात्रा का समापन बाड़मेर, पाली, सिरोही और जालोर होते हुए 2 सितंबर को जोधपुर में होगा. पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के गढ़ को सीएम राजे ने 2013 में ध्वस्त कर दिया था. एक बार फिर राजे के निशाने पर गहलोत ही होंगे. सीएम राजे पूरे आत्मविश्वास के साथ जनता का भरोसा जीतने के लिए मारवाड़ की जनता से रू-ब-रू होंगी.

पिछले चुनाव में मारवाड़ में जनता ने कांग्रेस का लगभग सफाया करते हुए भाजपा की झोली में 33 में से 30 सीटें डाली थी. वहीं लोकसभा की चारों सीटें जोधपुर, बाड़मेर-जैसलमेर, पाली और जालोर-सिरोही में भाजपा बड़े अंतर से जीती थी. इसके चलते वसुंधरा सरकार के साथ साथ केंद्र सरकार में भी मारवाड़ को भरपूर प्रतिनिधित्व मिला.

मारवाड़ को मिला भरपूर प्रतिनिधित्व
गजेंद्र सिंह खींवसर, सुरेन्द्र गोयल, पुष्पेंद्र सिंह, अमराराम, कमसा मेघवाल और ओटाराम देवासी को वसुंधरा सरकार में मंत्री बनाया गया. वहीं भैराराम सियोल और लादूराम बिश्नोई के खाते में संसदीय सचिव का ओहदा आया. जसवंत सिंह बिश्नोई को खादी बोर्ड में चेयरमैन तो शंभूसिंह खेतासर को बीज निगम का अध्यक्ष बनाया गया. वैश्य समुदाय को साधने के लिए मेघराज लोहिया को राजस्थान लघु उद्योग विकास निगम का चेयरमैन बनाया गया.
केन्द्र में भी मारवाड़ से दो मंत्री


जोधपुर सांसद गजेंद्र सिंह शेखावत और पाली सांसद पीपी चौधरी को मोदी सरकार में मंत्री बनने का मौका मिला. यही नहीं मारवाड़ को तीन राज्यसभा सांसद मिले. ओम माथुर, रामनारायण डूडी और नारायण पंचारिया राज्यसभा भेजे गए. भाजपा ने पिछले पौने पांच साल में सबसे ज्यादा फोकस मारवाड़ पर बनाये रखा. नए सिरे से रिफाइनरी का एमओयू साइन कराकर इस पर काम शुरू कराया गया और इसकी सौगात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों प्रदेशवासियों को दी गई. सीएम राजे के मारवाड़ में लगातार दौरे होते रहे हैं अब मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे एक बार फिर पूरी तैयारी के साथ मारवाड़ की जनता के बीच सरकार का रिपोर्ट कार्ड पेश करने जा रही है.

1290 किलोमीटर की दूरी नापेगा रथ
मारवाड़ में जनता की नब्ज टटोलने के लिए राजे का रथ 1290 किलोमीटर की दूरी नापेगा. इस दरम्यान राजे 20 बड़ी जनसभाएं करेंगी. 51 जगहों पर यात्रा का स्वागत होगा. सीएम राजे 33 में से 32 विधानसभा क्षेत्रों में जाएंगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज