Rajgarh SHO suicide case: MP हनुमान बेनीवाल ने केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह से की यह बड़ी मांग
Churu News in Hindi

Rajgarh SHO suicide case: MP हनुमान बेनीवाल ने केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह से की यह बड़ी मांग
सांसद हनुमान बेनीवाल ने मामले की जांच सीबीआई से करवाने की मांग का पत्र सीएम अशोक गहलोत को भी लिखा है.

राजगढ़ थानाप्रभारी सीआई विष्णुदत्त विश्नोई खुदकुशी मामले (CI Vishnudutt Vishnoi suicide case) में नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल (MP Hanuman Beniwal) ने केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) को पत्र लिखकर हस्तक्षेप करने की मांग की है.

  • Share this:
जयपुर. राजगढ़ थानाप्रभारी सीआई विष्णुदत्त विश्नोई खुदकुशी मामले (CI Vishnudutt Vishnoi suicide case) में नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल (MP Hanuman Beniwal) ने केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) को पत्र लिखकर हस्तक्षेप करने की मांग की है. राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के बेनीवाल ने शाह को पत्र लिखकर कहा है कि हालांकि जांच सीबीआई में स्थानांतरित करने का विषय राज्य सरकार का है, लेकिन फिर भी आप हस्तक्षेप करके सीएम अशोक गहलोत को निर्देशित करें ताकि कर्तव्यनिष्ठ अफसर की आत्महत्या के विषय पर सही जांच हो सके.

बेनीवाल ने सीएम गहलोत को भी लिखा पत्र
बेनीवाल ने मामले की जांच सीबीआई से करवाने की मांग का पत्र सीएम अशोक गहलोत को भी लिखा है. बेनीवाल ने अपने इन दोनों पत्रों को अपने ट्विटर हैंडल पर साझा किया है. बेनीवाल घटना के बाद से ही लगातार इस मामले की जांच सीबीआई से कराने की मांग कर रहे हैं. इसको लेकर बेनीवाल सोशल मीडिया में अभियान छेड़े हुए हैं. वे प्रकरण के अलग-अलग तथ्यों को लगातार अपने ट्विटर हैंडल के जरिये साझा कर रहे हैं. बेनीवाल के अलावा चूरू सांसद राहुल कस्वां और सीआई विष्णुदत्त विश्नोई की पत्नी भी सीबीआई जांच की मांग कर चुके हैं. इस संबंध में दोनों ने सीएम अशोक गहलोत को पत्र लिखा है.

 
घटना से आहत पूरा स्टाफ कर चुका है तबादले की मांगसीआई विष्णुदत्त विश्नोई द्वारा आत्महत्या किए जाने के बाद से शेखावाटी में राजनीति गरमाई हुई है. इस मामले से आहत होकर राजगढ़ थाने का पूरा स्टाफ अपने रेंज आईजी (बीकानेर) जोस मोहन को सामूहिक रूप से पत्र लिखकर अयंत्र तबादले की मांग भी कर चुका है. वहीं पुलिस मुख्यालय ने भी पूरे प्रकरण को गंभीरता से लिया है. मुख्यालय अपने वरिष्ठ आईपीएस ऑफिसर से इसकी जांच करवा रहा है. 




सीआईडी (सीबी) कर रही है मामले की जांच
विश्नाई द्वारा आत्महत्या किए जाने के बाद उनके भाई संदीप ने राजगढ़ थाने में आईपीसी की धारा 306 में मामला दर्ज करवाया है. इस मामले की जांच के लिए मंगलवार को ही सीआईडी (सीबी) की टीम चूरू जिला मुख्यालय पहुंची और उसने एसपी तेजस्वनी तथा अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक योगेन्द्र फौजदार से पूरी जानकारी जुटाई. उसके बाद टीम मौका मुआयना करने राजगढ़ भी गई.

विश्नोई ने सुसाइड करने के पहले 2 सुसाइड नोट में लिखे थे
उल्लेखनीय है कि सीआई विष्णुदत्त विश्नोई का शव गत 23 मई को उनके सरकारी आवास में फांसी के फंदे से लटका हुआ मिला था. विश्नोई ने सुसाइड करने के पहले 2 सुसाइड नोट में लिखे थे, जिन्हें बाद में पुलिस ने सार्वजनिक कर दिया था. इन सुसाइड नोट में विश्नोई ने खुद का दबाव में होने की बात लिखी थी.

Churu: फंदे से झूलता मिला राजगढ़ थाना अधिकारी विष्णुदत्त विश्नोई का शव

Churu: सुसाइड से पहले SHO ने लिखा ''मैं बुजदिल नहीं था बस तनाव नहीं झेल पाया'' 

Rajgarh SHO suicide case: जांच के लिए सीआईडी (सीबी) की टीम पहुंची चूरू
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading