लाइव टीवी

राज्यसभा चुनाव 2018: राजस्थान से BJP के तीनों उम्मीदवार निर्विरोध जीते
Jaipur News in Hindi

ETV Rajasthan
Updated: March 15, 2018, 5:03 PM IST
राज्यसभा चुनाव 2018: राजस्थान से BJP के तीनों उम्मीदवार निर्विरोध जीते
राजस्थान से राज्यसभा सदस्य मदन लाल सैनी, भूपेंद्र यादव और डॉ. किरोड़ी लाल मीणा.

राज्यसभा चुनाव में राजस्थान से तीनों सीटों पर बीजेपी के उम्मीदवार मदन लाल सैनी, डॉ. किरोड़ी लाल मीणा और भूपेंद्र यादव गुरुवार को निर्विरोध विजय घोषित कर दिए गए

  • Share this:
राज्यसभा चुनाव में राजस्थान से बीजेपी के तीनों उम्मीदवार गुरुवार को विजयी घोषित कर दिए गए. राजस्थान विधानसभा में चुनाव प्रक्रिया के तहत नामांकन वापस लेने के अंतिम दिन बीजेपी के तीनों उम्मीदवारों को निर्विरोध विजयी का प्रमाण पत्र दे दिया गया. इसी के साथ पार्टी के राष्ट्रीय महामंत्री भूपेंद्र यादव के साथ लालसोट विधायक किरोड़ी लाल मीणा और पूर्व विधायक मदन लाल सैनी राजस्थान से राज्यसभा सदस्य बन गए.

बता दें कि प्रदेश विधानसभा में बीजेपी के संख्याबल को देखते हुए पार्टी के सभी उम्मीदवारों की जीत पहले से ही तय मानी जा रही थी.

विधानसभा निर्वाचन अधिकारी अखिल अरोरा ने मदन लाल सैनी और डॉ. किरोड़ी लाल मीणा को निर्विरोध निर्वाचन का प्रमाण पत्र सौंपा. वहीं भूपेंद्र यादव की अनुपस्थिति में उनके प्रतिनिधि को जीत का प्रमाण पत्र दिया गया.

इससे पहले विधानसभा अध्यक्ष कैलाश मेघवाल से डॉ. मीणा और मदनलाल सैनी ने मुलाकात की. विधानसभा में मेघवाल के कक्ष में उनकी यह शिष्टाचार भेंट थी. बता दें कि राज्यसभा चुनाव 2018 के लिए नामांकन वापसी की गुरुवार को अंतिम तिथि है. इस वजह से बीजेपी के प्रत्याशी डॉ. मीणा और मदनलाल सैनी दोपहर बाद जीत का प्रमाण पत्र लेने विधानसभा पहुंचे.



भूपेंद्र यादव

bhupendra yadav
भूपेंद्र यादव.


बीजेपी के राष्ट्रीय महामंत्री भूपेंद्र यादव वर्तमान में राज्यसभा सदस्य है. यादव को पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह का करीबी माना जाता है. भूपेंद्र यादव राजस्थान में वसुंधरा राजे की सुराज संकल्प यात्रा के संयोजक भी थे.

किरोड़ी लाल मीणा

kirodi lal meena
किरोड़ी लाल मीणा.


किरोड़ी लाल मीणा राजस्थान में राजपा से लालसोट विधायक है. एक दिन पहले ही बीजेपी में शामिल हुए हैं. किरोड़ी 5 बार विधायक और दो बार लोकसभा सदस्य रह चुके हैं.

मदन लाल सैनी

madan lal saini
मदन लाल सैनी.


झुंझुनूं से लोकसभा सीट के लिए चुनाव लड़ने वाले मदनलाल सैनी पार्टी की अनुशासन समिति के सदस्य हैं. विधायक रह चुके सैनी को शेखावाटी में बीजेपी को खड़ा करने वाले गिने चुने नेताओं में शामिल किया जाता है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 15, 2018, 4:11 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर