Home /News /rajasthan /

rajya sabha election 2022 hanuman beniwal announce rlp will not vote for congress or bjp cgpg

Rajya Sabha Election 2022: RLP सुप्रीमो हनुमान बेनीवाल का एलान, कांग्रेस-बीजेपी के सिंबल पर नहीं देंगे वोट

Rajasthan News: राज्यसभा चुनाव को लेकर  राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी सुप्रीमो हनुमान बेनीवाल ने बड़ा बयान दिया है.

Rajasthan News: राज्यसभा चुनाव को लेकर राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी सुप्रीमो हनुमान बेनीवाल ने बड़ा बयान दिया है.

Rajasthan Politics: राजस्थान (Rajasthan News) में राज्यसभा चुनाव (Rajya Sabha Election 2022) को लेकर सियासत तेज हो गई है. राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी सुप्रीमो हनुमान बेनीवाल (Hanuman Beniwal) का कहना है कि हमारी पार्टी न भाजपा को और न ही कांग्रेस के सिंबल पर खड़े होने वाले उम्मीदवार को वोट देगी.

अधिक पढ़ें ...

जयपुर. राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी राज्यसभा चुनाव में भाजपा और कांग्रेस दोनों से ही समान दूरी बनाने की कोशिश में है. पार्टी सुप्रीमो हनुमान बेनीवाल ने कहा कि दो सीटों पर कांग्रेस की जीत तय है, तो एक सीट पर भाजपा आसानी से चुनाव जीत जाएंगी. ऐसे में महामुकाबला चौथी सीट पर होगा. भाजपा भी इस पर उम्मीदवार उतारेगी तो कांग्रेस भी इसे जीतने की कोशिश करेगी. हमारी पार्टी न भाजपा को और न ही कांग्रेस के सिंबल पर खड़े होने वाले उम्मीदवार को वोट देगी. न्यूज 18 से बातचीत में बेनीवाल ने कहा कि अभी तक न तो भाजपा और न ही कांग्रेस ने आरएलपी से संपर्क किया है.

हनुमान बेनीवाल का कहना है कि अभी तक कोई निर्दलीय उम्मीदवार भी हमसे समर्थन मांगने नहीं आया है. आरएलपी अपने तीनों विधायकों के साथ बैठकर रणनीति पर मंथन कर रही है कि राजस्थान के हित में क्या फैसला लिया जाए. बेनीवाल ने कहा कि भाजपा उनकी दिल्ली में दुश्मन पार्टी है,तो राजस्थान में कांग्रेस और भाजपा दोनों ही उनकी दुश्मन पार्टियां हैं. उनका किसी के भी प्रति कोई सॉफ्ट कॉर्नर नहीं है.

बेनीवाल का आरोप- राज्यसभा चुनाव में होती है खरीद फरोख्त

हनुमान बेनीवाल ने कहा कि राज्यसभा चुनाव में पूंजीपतियों को पार्टियां टिकट देती है. धन्नासेठ पैसे की ताकत के दम पर विधायकों की बोली लगाते हैँ. चुनाव जीतने के बाद ये लोग राज्यसभा में राजस्थान को भूल जाते हैं. राज्यसभा में ऐसे लोगों को नहीं भेजा जाना चाहिए. टिकट स्थानीय नेताओं को मिलनी चाहिए. इतना ही नहीं  उन्होंने राज्यसभा की प्रासंगिकता पर ही सवाल खड़े किए.

Tags: Jaipur news, Rajasthan news, Rajya sabha election 2020, Rajya Sabha Elections

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर