राज्यसभा चुनाव: पूर्व PM मनमोहन सिंह ने दाखिल किया नामांकन, BJP बनाएगी रणनीति

प्रदेश में राज्यसभा (Rajya Sabha) की रिक्त हुई एक सीट के उपचुनाव (by-election) के लिए कांग्रेस की तरफ से पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह (former PM Dr. Manmohan Singh) ने मंगलवार दोपहर में अपना नामांकन-पत्र दाखिल कर दिया है.

Sudhir sharma | News18 Rajasthan
Updated: August 13, 2019, 2:49 PM IST
राज्यसभा चुनाव: पूर्व PM मनमोहन सिंह ने दाखिल किया नामांकन, BJP बनाएगी रणनीति
पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह। फाइल फोटो।
Sudhir sharma | News18 Rajasthan
Updated: August 13, 2019, 2:49 PM IST
प्रदेश में राज्यसभा (Rajya Sabha) की रिक्त हुई एक सीट के उपचुनाव (by-election) के लिए कांग्रेस की तरफ से पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह (former PM Dr. Manmohan Singh) ने मंगलवार को दोपहर में अपना नामांकन-पत्र दाखिल कर दिया है. वहीं बीजेपी विधायक दल के प्रमुख नेता और पदाधिकारी दोपहर 3 बजे बाद पार्टी के प्रदेश मुख्यालय में राज्यसभा उपचुनाव को लेकर मंथन करेंगे.

डॉ. सिंह ने नामांकन के 4 सेट दाखिल किए
पूर्व पीएम डॉ. मनमोहन सिंह ने विधानसभा सचिव के चैम्बर में नामांकन दाखिल किया. डॉ. सिंह ने नामांकन के 4 सेट दाखिल किए हैं. इस दौरान सीएम अशोक गहलोत और डिप्टी सीएम सचिन पायलट सहित कई मंत्री और वरिष्ठ विधायक मौजूद रहे. इससे पहले सुबह बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं राज्यसभा सदस्य ओम माथुर और उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ के बीच मुलाकात हुई. राठौड़ ने माना की संख्या बल के आधार पर बीजेपी के पास बहुमत नहीं है, लेकिन पार्टी अपनी रणनीति दोपहर 3 बजे होने वाली बैठक में तय करेगी.

चिकित्सा मंत्री बोले बसपा विधायकों का कांग्रेस के साथ चोली दामन का साथ

वहीं चिकित्सा मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने कहा कि संख्या बल के आधार पर डॉ. मनमोहन सिंह की जीत तय है. बीजेपी विधायकों को ऐसे दर्शित का समर्थन करना चाहिए और बिना चुनाव के डॉ. मनमोहन सिंह को राज्यसभा में भेजना चाहिए. इससे प्रदेश की शान बढ़ेगी और देशभर में एक अच्छा संदेश जाएगा. डॉ. रघु शर्मा ने कहा कि बसपा विधायकों का कांग्रेस के साथ चोली दामन का साथ है.

राज्यसभा उपचुनाव: पूर्व PM डॉ. सिह आज दाखिल करेंगे नामांकन

विधानसभा : इन दिग्गज नेताओं ने साधे रखी चुप्पी, देखें सूची
First published: August 13, 2019, 1:42 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...