Rajya Sabha Elections: BJP ने मतगणना से पहले ही डाले हथियार ! पार्टी प्रत्याशी ने कही ये बड़ी बात...
Jaipur News in Hindi

Rajya Sabha Elections: BJP ने मतगणना से पहले ही डाले हथियार ! पार्टी प्रत्याशी ने कही ये बड़ी बात...
बीजेपी के दूसरे प्रत्याशी ओंकार सिंह लखावत ने कहा मैंने अपनी पार्टी के विधायकों से भी वोट देने के लिए नहीं कहा.

राजस्थान में राज्यसभा चुनाव (Rajya Sabha Elections) में बीजेपी ने मतगणना से पहले ही हथियार डाल दिये हैं. इससे चुनाव के नतीजों को लेकर जारी सस्पेंस खत्म (Suspense over) अब लगभग खत्म हो गया है.

  • Share this:
जयपुर. राजस्थान में राज्यसभा चुनाव (Rajya Sabha Elections) में बीजेपी ने मतगणना से पहले ही हथियार डाल दिये हैं. इससे चुनाव के नतीजों को लेकर जारी सस्पेंस खत्म (Suspense over) अब लगभग खत्म हो गया है. बीजेपी (BJP) ने अब मान लिया कि वे सिर्फ एक ही सीट जीत रही है दूसरी सीट जीतने की कोई उम्मीद नहीं है. बीजेपी ने दूसरी सीट पर ओंकार सिंह लखावत को उतारा था. अब लखावत ने ही कह दिया वे सिर्फ सियासी युद्धाभ्यास के लिए मैदान में उतरे थे. परिणाम जानते हैं.

Rajya Sabha Elections: आज होगा पॉलिटिकल ड्रामे का पटाक्षेप, खुलेगी विधायकों की बाड़ाबंदी

बीजेपी को दूसरे प्रत्याशी के लिए 27 अतिरिक्त मतों की जरूरत है
ओंकार सिंह लखावत ने कहा मैंने अपनी पार्टी के विधायकों से भी वोट देने के लिए नहीं कहा. राज्यसभा चुनाव में वोटों का गणित भी देखें तो कांग्रेस को 2 सीटें जीतने के लिए महज 102 सीटें चाहिए और उसके पास 125 वोट हैं. उसमें से माना जा रहा कि 122 से अधिक वोट कांग्रेस को मिलेंगे. जबकि बीजेपी के पास महज 75 वोट हैं. बीजेपी को एक सीट के लिए 51 वोट के बाद दूसरी सीट के लिए 27 अतिरिक्त मतों की जरूरत है.
Rajya Sabha Elections : BJP ने मतगणना से पहले ही डाले हथियार ! पार्टी प्रत्याशी ने कही ये बड़ी बात... Rajya Sabha elections- Rajasthan- Jaipur- BJP put up arms- candidate said this big thing- Congress wins almost 2 seats- political exercises
बीजेपी के दूसरे प्रत्याशी ओंकार सिंह लखावत.




15 दिन से प्रदेश में सियासी पारा चढ़ा हुआ था
उल्लेखनीय है कि राज्यसभा चुनाव को लेकर गत करीब 15 दिन से प्रदेश में सियासी पारा चढ़ा हुआ था. विधायकों की खरीद-फरोख्त की चर्चाओं और आरोप-प्रत्यारोप के बाद सतर्क हुई कांग्रेस ने अपने विधायकों की बाड़ाबंदी कर दी थी. इस बाड़ाबंदी को लेकर प्रदेश बीजेपी और उसकी सहयोगी राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी ने कांग्रेस को जमकर आड़े हाथों लिया था. उसके बाद चुनाव से तीन दिन पहले खुद बीजेपी अपने विधायकों को लेकर एक होटल में कैद हो गई थी.

Rajya Sabha elections: 3 सीटों के लिए ये 4 दिग्गज नेता हैं मैदान में, यहां पढ़ें पूरी प्रोफाइल

धूल में लट्ठ मारने की कोशिश की थी
बीजेपी के इस कदम पर जब सवाल उठे तो उसने चुनाव के मद्देनजर विधायकों को प्रशिक्षण देने का तर्क दिया था. माना जा रहा है कि बीजेपी खुद परिणामों से वाकिफ थी, बावजूद इसके उसने धूल में लट्ठ मारने की कोशिश की थी, लेकिन वह फ्लॉप कार्यक्रम होता दिख रहा है. अब जब खुद बीजेपी के दूसरे प्रत्याशी ने मान लिया कि वे सियासी युद्धाभ्यास के लिए चुनाव मैदान में उतरे थे उसके बाद चुनाव परिणाम की तस्वीर लगभग साफ हो गई है और संशय भी खत्म हो गया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading