लाइव टीवी

राज्यसभा चुनाव: BJP की अहम बैठक, प्रदेशाध्यक्ष पूनिया बोले- प्रत्याशी राजस्थान से ही हो
Jaipur News in Hindi

News18 Rajasthan
Updated: March 9, 2020, 2:51 PM IST
राज्यसभा चुनाव: BJP की अहम बैठक, प्रदेशाध्यक्ष पूनिया बोले- प्रत्याशी राजस्थान से ही हो
प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया ने बताया बैठक में कुछ नामों पर चर्चा हुई है. इन नामों को केन्द्र के पास भेजा जाएगा.

राज्यसभा चुनाव (Rajya Sabha elections) के लिए बीजेपी (BJP) आगामी 13 मार्च को नामांकन-पत्र (Nomination) दाखिल करेगी. प्रत्याशी के नाम पर चर्चा के लिए सोमवार को राजधानी जयपुर (Jaipur) में बीजेपी मुख्यालय पर पार्टी के आला नेताओं की अहम बैठक (Importent meeting) हुई.

  • Share this:
जयपुर. राज्यसभा चुनाव (Rajya Sabha elections) के लिए बीजेपी (BJP) आगामी 13 मार्च को नामांकन-पत्र (Nomination) दाखिल करेगी. राज्यसभा सांसद प्रत्याशी के नाम पर चर्चा के लिए सोमवार को राजधानी जयपुर (Jaipur) में बीजेपी मुख्यालय पर पार्टी के आला नेताओं की अहम बैठक (Importent meeting) हुई. पार्टी प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया (Satish punia) की अध्यक्षता में हुई बैठक में प्रदेश प्रभारी और केन्द्रीय मंत्री भी मौजूद रहे.

नामों को केन्द्र के पास भेजा जाएगा
प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया ने बताया बैठक में कुछ नामों पर चर्चा हुई है. इन नामों को केन्द्र के पास भेजा जाएगा. पूनिया ने कहा कि हम चाहेंगे प्रत्याशी राजस्थान से ही हो. इसको लेकर आलाकमान से अनुरोध किया जाएगा. आखिरी निर्णय केंद्र से ही होगा. राज्यसभा चुनाव के लिए बीजेपी की तरफ से एक ही नामांकन दाखिल किया जाएगा. बीजेपी प्रत्याशी 13 मार्च को नामांकन-पत्र दाखिल करेंगे. बैठक में पार्टी के प्रदेश प्रभारी अविनाश राय खन्ना, केन्द्रीय राज्य मंत्री अर्जुन मेघवाल, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अरुण चतुर्वेदी और अशोक परनामी भी मौजूद रहे.

26 मार्च को होना है चुनाव



उल्लेखनीय है कि राजस्थान की राज्यसभा की 3 सीटों के लिए 26 मार्च को चुनाव होना है. इसके लिए 13 मार्च तक नामांकन-पत्र दाखिल किए जा सकेंगे. उसके बाद 16 मार्च को नामांकन-पत्रों की जांच होगी और 18 मार्च तक नाम वापस लिए जा सकेंगे. 26 मार्च को सुबह 9 बजे से शाम 4 बजे तक मतदान होगा. राज्य निर्वाचन आयोग ने चुनाव की तैयारियां लगभग पूरी कर ली हैं.



2 सीटों पर कांग्रेस और 1 पर बीजेपी की जीत लगभग तय !
इन चुनावों में माना जा रहा है कि विधानसभा में अगर विधायकों की संख्या बल के हिसाब से यदि कोई बड़ा उलटफेर नहीं हुआ तो 2 सीटों पर कांग्रेस और एक सीट पर बीजेपी की जीत तय है. यदि कांग्रेस ने अपना तीसरा उम्मीदवार चुनाव मैदान में नहीं उतारती है तो चुनाव की जरूरत ही नहीं पड़ेगी. राज्यसभा सांसद पद के लिए दोनों ही दलों में उच्च स्तर पर मंथन चल रहा है. दोनों पार्टियों के कई दिग्गज इसकी लाइन में हैं.

 

आरोपियों को पकड़ने गई पुलिस पर हमला, DSP घायल, हेड कांस्‍टेबल का टूटा हाथ

 

युवक को वाहन ने कुचला, तड़पते युवक की मौत के बाद भी गाड़ियां दौड़ाते रहे लोग

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 9, 2020, 2:46 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading