Rajya Sabha Elections: अब RLP ने लगाए अनैतिक दबाव और प्रलोभन के आरोप, कहा- समय आने पर करेंगे खुलासा ?
Jaipur News in Hindi

Rajya Sabha Elections: अब RLP ने लगाए अनैतिक दबाव और प्रलोभन के आरोप, कहा- समय आने पर करेंगे खुलासा ?
RLP के राष्ट्रीय संयोजक एवं नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने कहा है कि अधिकारियों के माध्यम से उनकी पार्टी के विधायकों को प्रलोभन देने का प्रयास किया गया.

राजस्थान में राज्यसभा चुनाव (Rajya Sabha Elections) को लेकर खरीद-फरोख्त के आरोपों का सिलसिला थम नहीं रहा है. पिछले दिनों कांग्रेस (Congress) ने बीजेपी पर यह आरोप लगाया था कि उनके विधायकों को फोन कर प्रलोभन दिए जा रहे हैं. अब राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी (RLP) ने कांग्रेस पर आरोप लगाया है कि उनके विधायकों को प्रलोभन दिए जा रहे हैं.

  • Share this:
जयपुर. राजस्थान में राज्यसभा चुनाव (Rajya Sabha Elections) को लेकर खरीद-फरोख्त के आरोपों का सिलसिला थम नहीं रहा है. पिछले दिनों कांग्रेस (Congress) ने बीजेपी पर यह आरोप लगाया था कि उनके विधायकों को फोन कर प्रलोभन दिए जा रहे हैं. उसके बाद कांग्रेस ने विधायकों की बाड़ेबंदी कर थी और एसओजी और एसीबी में इसकी शिकायत भी दर्ज करवाई थी. अब राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी (RLP) ने कांग्रेस पर आरोप लगाया है कि उनके विधायकों को प्रलोभन दिए जा रहे हैं.

अनैतिक रूप से दबाव बनाकर परेशान भी किया जा रहा है
पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक हनुमान बेनीवाल और प्रदेशाध्यक्ष पुखराज गर्ग ने कहा है कि उनके विधायकों को ना केवल प्रलोभन दिए जा रहे हैं, बल्कि उन पर अनैतिक रूप से दबाव बनाकर परेशान भी किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि विधायकों को पुलिस के माध्यम से परेशान किया जा रहा है. हालांकि अभी पार्टी नेताओं ने इस संबंध में नाम उजागर नहीं किए हैं, लेकिन उन्होंने कहा है कि समय आने पर इस संबंध में खुलासा किया जाएगा. रालोपा नेताओं ने स्पष्ट किया है कि उनकी पार्टी शुरू से बीजेपी के साथ है और राज्यसभा चुनाव में भी उसके प्रत्याशी को ही वोट किया जाएगा.

अधिकारियों के माध्यम से आए प्रलोभन
नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने कहा है कि अधिकारियों के माध्यम से उनकी पार्टी के विधायकों को प्रलोभन देने का प्रयास किया गया. उन्होंने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर आरोप लगाए कि वो छोटे दलों को पनपने नहीं देना चाहते हैं. बेनीवाल के साथ ही बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया ने कहा कि रालोप का समर्थन बीजेपी के साथ है. आरएलपी विधायक पुखराज गर्ग ने आरोप लगाया कि उन्हें पहले लालच दिया गया फिर पुलिस के जरिये धमकाने की कोशिश की गई. पूनिया ने आरोप लगाया कि विधायकों पर दबाव बनाने के लिए उन पर हत्या तक के मुकदमे दर्ज किए गए. वहीं कांग्रेस ने सफाई दी कि उनके पास पर्याप्त विधायक है आरोप गलत है.



एसओजी से चाहते हैं मनमाफिक जांच
रालोपा के राष्ट्रीय संयोजक हनुमान बेनीवाल ने इस बात को भी बेबुनियाद करार दिया कि कांग्रेस विधायकों को प्रलोभन के लिए फोन किए गए. उन्होंने कहा कि कांग्रेस अपनी अन्तर्कलह से परेशान है और विधायकों को एकजुट रखना बड़ी चुनौती है. बेनीवाल ने कहा कि एसओजी और एसीबी राज्य सरकार की खुद की जांच एजेन्सी है और मुख्यमंत्री के अधीन काम करती है. जांच के मनमाफिक परिणाम लेने के लिए इन एजेंसियों से जांच करवाई जा रही है. बेनीवाल ने आरोप लगाया कि इसके साथ ही जांच के नाम पर हमारे फोन टेप करवाए जा रहे हैं.

Rajya Sabha elections: RLP करेगी BJP का समर्थन, दोनों ने तैयार की रणनीति

Rajasthan: लॉकडाउन के बाद होगा प्रदेश में बड़ा आंदोलन, BJP-RLP ने किया ऐलान
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज