Alwar: शाहजहांपुर बॉर्डर पर VVIP वाहनों की गहन तलाशी, राज्यसभा चुनाव को देखते हुए सीमा पर सख्‍ती
Jaipur News in Hindi

Alwar: शाहजहांपुर बॉर्डर पर VVIP वाहनों की गहन तलाशी, राज्यसभा चुनाव को देखते हुए सीमा पर सख्‍ती
इस नाकाबंदी को राज्यसभा चुनाव में हॉर्स ट्रेडिंग के आरोप-प्रत्यारोप से जोड़कर देखा जा रहा है.

राजस्थान में राज्यसभा चुनाव (Rajya Sabha Elections) को देखते हुए सीमा पर वाहनों की चेकिंग बढ़ा दी गई है.

  • Share this:
अलवर. राजस्थान में राज्यसभा चुनाव (Rajya Sabha Elections) को लेकर सियासी खींचतान देखने को मिल रही है. कांग्रेस विपक्षी पार्टी पर विधायकों को पैसे का प्रलोभन देने का आरोप लगा रही है. ऐसे में अलवर में स्थित राज्य के शाहजहांपुर बॉर्डर (Shahjahanpur border) पर शुक्रवार रात को स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (SOG) ने नाकाबंदी की. यहां दिल्ली और हरियाणा की तरफ से राज्य की सीमा में प्रवेश करने वाले वाहनों की एसओजी की ईआरटी टीम के हथियारबंद जवानों ने चेकिंग की. इस नाकाबंदी की खास बात यह रही कि वीवीआईपी वाहनों (VVIP Vehicles) की गहनता से जांच-पड़ताल की गई.

इस नाकाबंदी को राज्यसभा चुनाव में हॉर्स ट्रेडिंग के आरोप-प्रत्यारोप से जोड़कर देखा जा रहा है. सीमा पर सख्‍ती इसलिए की गई कि खरीद फरोख्त के लिए आने वाली अवैध धनराशि को रोका जा सके. हालांकि, पुलिस इस बारे में खुलकर कुछ भी बोलने से बच रही है और विशेष खुफिया सूचना पर रेंडम नाकाबंदी करने की बात कर रही है. सूत्रों की मानें तो राज्यसभा के चुनाव के मद्देनजर बाहरी राज्यों से रुपयों के आने की आशंका के चलते बॉर्डर पर नाकाबंदी की गई है. बताया जा रहा है कि राज्य की सुरक्षा एजेंसियों को विशेष इनपुट मिले थे, लेकिन पुलिस का कहना है यह कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए स्पेशल रेंडम चेकिंग अभियान है.

हाईवे पर हथियारबंद जवानों को देख सकते में लोग
शुक्रवार देर रात एसओजी की ईआरटी टीम ने शाहजहांपुर बॉर्डर पर पहुंचकर वहां नाकाबंदी शुरू की. उसके बाद दिल्ली से जयपुर की ओर जाने वाले निजी वाहनों को रोक कर रेंडम चेकिंग की गई. इस चेकिंग से वाहन चालकों में हड़कंप मच गया. वाहन चालक हाईवे पर हथियारबंद जवानों को देख सकते में आ गए. वहीं, अलवर पुलिस की ओर से भी लागातार नाकाबंदी की जा रही है. सभी वाहनों के नाम नंबर और चालक तथा वाहनों में सवार अन्य लोगों के फोन नंबर नोट किये गए. इस दौरान दिल्ली की तरफ से आ रहे निजी और वीवीआईपी वाहनो को रुकवा कर उनकी गहनता से जांच की गई.
विशेष इनपुट मिलने पर नाकाबंदी


नीमराणा पुलिस उपाधीक्षक नवाब खान का कहना है कि पनियाला में एसओजी टीम की चौकी होने की वजह से रेंडमली चेकिंग करते रहते हैं. हमें कुछ विशेष इनपुट मिले हैं, उसी आधार पर नाकाबंदी की गई. गुरुवार को एसओजी ने इसी तरह की चेकिंग शाहपुरा में भी की थी. इस दौरान नीमराणा पुलिस उपाधीक्षक और शाहजहांपुर थानाप्रभारी सहित पुलिस का अन्य जाब्ता भी मौजूद रहा है.

Rajasthan: 7 स्टार होटल में विधायकों की स्वैच्छिक बाड़ेबंदी, CM ने संभाली कमान

Rajasthan: सीएम गहलोत बोले- राज्यसभा चुनाव 2 माह पहले हो सकते थे, लेकिन...
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज