सांसद डॉ. किरोड़ीलाल मीणा ने निकाला पैदल मार्च, कानून-व्यवस्था पर उठाए सवाल

प्रदेश की बिगड़ी कानून-व्यवस्था (law and order) को लेकर शुक्रवार को राज्यसभा सासंद डॉ. किरोड़ीलाल मीणा (Rajya Sabha Member Dr. Kirori Lal Meena) ने राजधानी जयपुर (Jaipur) में अपने सरकारी आवास से लेकर स्टेच्यू सर्किल तक पैदल मार्च निकाला. बाद में पुलिस महानिदेशक (DGP) को ज्ञापन दिया.

Sudhir sharma | News18 Rajasthan
Updated: September 13, 2019, 7:46 PM IST
सांसद डॉ. किरोड़ीलाल मीणा ने निकाला पैदल मार्च, कानून-व्यवस्था पर उठाए सवाल
डॉ. मीणा ने सरकार पर आरोप लगाया कि प्रदेश में कानून व्यवस्था बिगड़ी हुई है. पिछले छह माह में प्रदेश में अपराधों में बढ़ोतरी हुई है.
Sudhir sharma | News18 Rajasthan
Updated: September 13, 2019, 7:46 PM IST
जयपुर. राज्यसभा सासंद डॉ. किरोड़ीलाल मीणा  (Rajya Sabha Member Dr. Kirori Lal Meena) ने प्रदेश की बिगड़ी कानून-व्यवस्था (law and order) को लेकर शुक्रवार को राजधानी जयपुर (Jaipur) में अपने सरकारी आवास से लेकर स्टेच्यू सर्किल तक पैदल मार्च निकाला. बाद में पुलिस महानिदेशक (DGP) को ज्ञापन दिया. ज्ञापन मीणा के द्वारा नियुक्त किए गए एक प्रतिनिधि मंडल के माध्यम से दिया गया. इस दौरान डॉ. मीणा शारीरिक शिक्षक भर्ती परीक्षा का अंतिम परिणाम जारी करने की मांग कर रहे अभ्यर्थियों के साथ स्टेच्यू सर्किल पर धरना लगाकर बैठे रहे.

6 माह में प्रदेश में अपराधों में बढ़ोतरी हुई
डॉ. मीणा ने सरकार पर आरोप लगाया कि प्रदेश में कानून-व्यवस्था बिगड़ी हुई है. पिछले छह माह में प्रदेश में अपराधों में बढ़ोतरी हुई है. सबसे बड़ा अपराध बहरोड़ थाने में हुआ है. अपराधी AK-47 लेकर थाने में घुस जाते हैं और एक कुख्यात अपराधी को छुडा कर ले जाते हैं. डॉ. मीणा ने आरोप लगाया कि पुलिस अपराधियों से मिली हुई है. सरकार ने दो पुलिसकर्मियों को बर्खास्त कर दिया है और बाकी को लाइन हाजिर किया है.

बर्खास्त पुलिसकर्मियों को गिरफ्तार करने की मांग की

डॉ. मीणा ने सरकार से मांग करते हुए कहा कि जिन दो पुलिसकर्मियों को बर्खास्त किया गया है, उन्हें गिरफ्तार किया जाना चाहिए. इसके साथ ही टपूकडा पुलिस की भूमिका की जांच गंभीरता से होनी चाहिए. वहीं हरियाणा के सीमावर्ती इलाकों में तैनात पुलिस भी संदेह के घेरे में है. उनकी भी जांच होनी चाहिए. इस बात का ज्ञापन मुख्यमंत्री और महानिदेशक को दिया गया है.

कर्मचारी चयन बोर्ड के अध्यक्ष बीएल जाटावत से मिले
डॉ. किरोड़ीलाल मीणा बाद में पैदल मार्च में सहयोगी रहे शारीरिक शिक्षकों के मामले को लेकर राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड के अध्यक्ष बीएल जाटावत से मिलने के लिए भी पहुंचे.
Loading...

राजस्थान में बदमाश बेखौफ, एक ही रात में दो पेट्रोल पंपों पर बोला हमला

अजमेर में मॉब लिचिंग: भीड़ ने किशनगढ़ इलाके में दो युवकों को जमकर पीटा

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 13, 2019, 7:34 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...